शाहनवाज हुसैन ने उद्योगपतियों से बोला-बांग्लादेश से बेहतर बिहार में करें निवेश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1276270

शाहनवाज हुसैन ने उद्योगपतियों से बोला-बांग्लादेश से बेहतर बिहार में करें निवेश

शाहनवाज हुसैन ने कहा कि अभी बिहार में जो भी उद्योग लगे हैं, उन्हें बिना किसी देरी के सब्सिडी का भुगतान किया जा रहा है.

शाहनवाज हुसैन ने उद्योगपतियों से एक बार बिहार आने की अपील की.

पटना: दिल्ली में इंवेस्टर्स मीट में बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बांग्लादेश में निवेश से अच्छा है कि बिहार में निवेश करें. इससे देश का तो भला होगा ही, बिहार भी देश की अर्थव्यवस्था के सुदृढिकरण में अपनी पूरी भागीदारी निभा पाएगा. 

उद्योगपतियों से बिहार आने की अपील
शाहनवाज हुसैन ने उद्योगपतियों से एक बार बिहार आने की अपील की. उन्होंने कहा कि आपको उद्योग की सफलता के लिए जो भी संसाधन, उपयुक्त आधारभूत संरचना और सरकार से नीतिगत स्तर पर या अन्य सहायता चाहिए, वो जरुर मिलेगा.

उद्योगों के लिए पर्याप्त वर्कफोर्स उपलब्ध
बिहार सरकार के उद्योग विभाग के प्रधान सचिव संदीप पॉण्डरीक ने कहा कि बिहार में तेजी से प्लग एंड फैसिलिटी के साथ आधारभूत संरचना का विकास किया जा रहा है और ये सुविधाएं उन इलाकों में विकसित की जा रही है, जहां टेक्सटाइल, गार्मेट्स और संबधित उद्योगों के लिए पर्याप्त वर्कफोर्स उपलब्ध है.

बिना देरी के सब्सिडी का भुगतान: शाहनवाज
एपेरल एक्सपोर्ट्स प्रोमोशन काउंसिल के चैयरमैन और टेक्सपोर्ट इंडस्ट्रीज के एमडी नरेन गोयनका ने कहा कि पॉलिसी बहुत अच्छी है लेकिन पॉलिसी के तहत दिए जाने वाले सब्सिडी का लाभ तत्काल मुहैया कराया जाना चाहिए. इसके जवाब में उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि अभी बिहार में जो भी उद्योग लगे हैं, उन्हें बिना किसी देरी के सब्सिडी का भुगतान किया जा रहा है और इसमें आगे भी कभी देरी नहीं होगी, इसके लिए उनकी गारंटी है.

शाही एक्सपोर्ट के एमडी हरीश आहूजा और रिचा ग्लोबल के सीएमडी वीरेंद्र उप्पल ने जमीन की उपलब्धता और औद्योगिक जमीन की दरों के बारे में सवाल किए जिसके जवाब में उद्योग विभाग के प्रधान सचिव संदीप पौण्डरीक ने कहा कि अभी हाल ही में हमने 54 औद्योगिक क्षेत्रों में जमीन की कीमत 20 प्रतिशत से लेकर 80 प्रतिशत तक घटा दी है.

उद्योग लगाने के लिए पर्याप्त जमीन
उन्होंने उद्योग के लिए जमीन की उपलब्धता भी पर्याप्त है. उन्होंने कहा कि हमारे पास 2900 एकड़ का लैंड बैंक है जिससे जमीन आवंटन में न तो देरी होगी और न ही जमीन की कमी महसूस होगी.

Trending news