कांग्रेस से 'आजाद' हुए गुलाम नबी ने बनाई नई पार्टी, बिहार में भी हलचल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1369064

कांग्रेस से 'आजाद' हुए गुलाम नबी ने बनाई नई पार्टी, बिहार में भी हलचल

गुलाम नबी आजाद की नई पार्टी बनाने पर बीजेपी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. बीजेपी के फायरब्रांड नेता हरी भूषण ठाकुर बचोल ने कहा कि कांग्रेस ने अपने एक वरिष्ठ नेता का सम्मान नहीं किया, जिन्होंने अपना पूरा जीवन कांग्रेस पार्टी को समर्पित कर दिया और मजबूरी में गुलाम नबी आजाद ने अपनी पार्टी बनाई है

कांग्रेस से 'आजाद' हुए गुलाम नबी ने बनाई नई पार्टी, बिहार में भी हलचल

पटनाः आरजेडी सांसद अशफाक करीम ने गुलाम नबी आजाद के द्वारा नई पार्टी के गठन को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने गुलाम नबी आजाद को बहुत ज्यादा इज्जत दी है साथ ही उन्हें सम्मानजनक पद से भी नवाजा लेकिन गुलाम नबी आजाद ने जिस तरह से पार्टी छोड़ कर अपनी पार्टी बनाई है, यह कहीं से भी ठीक नहीं है. लोकतंत्र में स्वतंत्रता है गुलाम नबी आजाद कुछ भी कदम उठाएं, लेकिन जिस पार्टी ने उन्हें इतनी इज्जत दी उसके साथ ऐसा व्यवहार उचित नहीं है. 

बिहार में राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप
दरअसल गुलाम नबी आजाद एनडीए के संपर्क में है और वह सोचते हैं कि उन्हें कश्मीर का मुख्यमंत्री पद मिल जाएगा लेकिन बीजेपी राज्यों में किस तरीके से व्यवहार कर रही है यह भी गुलाम नबी आजाद को देखना चाहिए उन्होंने महबूबा मुफ्ती के साथ क्या किया साथ ही दूसरे राज्यों में क्या कर रही है. कांग्रेस के पूर्व नेता गुलाम नबी आजाद ने अपनी पार्टी बना ली है और अब वो कांग्रेस से इधर अपनी राजनीति करेंगे और बाद में अपनी पार्टी बना ली है लेकिन बिहार में भी राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो चुका है.

बीजेपी ने दी अपनी प्रतिक्रिया
गुलाम नबी आजाद की नई पार्टी बनाने पर बीजेपी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. बीजेपी के फायरब्रांड नेता हरी भूषण ठाकुर बचोल ने कहा कि कांग्रेस ने अपने एक वरिष्ठ नेता का सम्मान नहीं किया, जिन्होंने अपना पूरा जीवन कांग्रेस पार्टी को समर्पित कर दिया और मजबूरी में गुलाम नबी आजाद ने अपनी पार्टी बनाई है. एक तरफ राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा पर निकल रहे हैं और दूसरी तरफ उन्हीं की पार्टी लगातार रही है यह बताने के लिए काफी है कि कांग्रेस की क्या स्थिति है. 

जदयू प्रवक्ता ने दी शुभकामनाएं
गुलाम नबी आजाद की नई पार्टी पर बधाई देते हुए जदयू प्रवक्ता डॉ सुनील ने कहा कि जेडीयू की तरफ से गुलाम नबी आजाद को नई पार्टी बनाने के लिए हार्दिक शुभकामनाएं, लेकिन कांग्रेस पार्टी को भी जरूर देखना चाहिए कि आखिर गुलाब नबी आजाद की नाराजगी का कारण क्या रहा. गुलाम नबी आजाद की नई पार्टी बनाने पर आरजेडी ने भी उन्हें बधाई दी है आरजेडी प्रवक्ता एजाज अहमद ने कहा कि नई पार्टी बनाने के लिए गुलाम नबी आजाद को हार्दिक शुभकामनाएं हैं लेकिन वह किसके इशारे पर काम कर रहे हैं यह भी जरूर बताना चाहिए.

किसके साथ हैं आजादः कांग्रेस
गुलाम नबी आजाद की नई पार्टी पर कांग्रेस प्रवक्ता कुंतल कृष्णन ने कहा है कि नई पार्टी बनाने के लिए उन्हें शुभकामनाएं हैं, लोकतंत्र में कोई पार्टी बना सकता है और चुनाव भी लड़ सकता है, लेकिन देश में दो ही राजनीतिक धुरी काम कर रही है एक धुरी कांग्रेस की है, जहां पर सारी विपक्षी पार्टियां एक साथ हैं और दूसरी धुरी बीजेपी के साथ है जो विध्वंस और तोड़ने की राजनीति में विश्वास करती है. अब अगर गुलाम नबी आजाद हमारे साथ नहीं हैं यह समझने की बात है कि वह किसके साथ हैं.

यह भी पढ़िएः Begusarai Police: पुलिस पर आरोप, हाजत में बंद कर पिता-पुत्र को पीटा, रिश्वत लेकर छोड़ा

Trending news