शराब तस्करों पर लगाम लगाने के लिए प्रशासन ने कसी कमर, बनाया ये 'मास्टर प्लान'
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1275991

शराब तस्करों पर लगाम लगाने के लिए प्रशासन ने कसी कमर, बनाया ये 'मास्टर प्लान'

शराब तस्करों के खिलाफ प्रशासन ने गंगा दियारी इलाके में छापेमारी के लिए मोटर बोट, ड्रोन कैमरा, कटर मशीन, श्वान दस्ता के साथ भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है. शराब के अड्डों का पता लगा कर उनको नष्ट किया जा रहा है. 

(फाइल फोटो)

Barh: बिहार में शराबबंदी कानून लागू है. उसके बाद भी लगातार शराब तस्करी की खबरें सामने आती रहती हैं. राज्य में शराब की तस्करी लगातार जारी है. जानकारी के मुताबिक गंगा नदी के किनारे भी शराब माफियाओं के द्वारा अवैध रूप से शराब का कारोबार चल रहा है. इस पर लगाम लगाने को लेकर प्रशासन ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है. 

छापेमारी को लेकर की पूरी तैयारियां
दरअसल, बाढ़ अनुमंडल में आबकारी विभाग के द्वारा मद्य निषेध विभाग का थाना और कार्यालय खोल दिया गया हैं. ताकि शराब कारोबार और शराब पीने वालों पर नजर रखी जा सके. टीम के द्वारा हर दिन शराब तस्करों पर नजर रखी जा रही है. यहां पर कार्यालय खुलने के बाद तस्करों में हड़कंप मचा हुआ है. गंगा दियारा इलाके पर मद्य निषेध टीम और आबकारी विभाग के द्वारा छापेमारी की पूरी तैयारियां की जा चुकी है. 

शराब अड्डों को किया नष्ट
छापेमारी के लिए मोटर बोट, ड्रोन कैमरा, कटर मशीन, श्वान दस्ता के साथ-साथ भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है. ड्रोन कैमरे के माध्यम से शराब के अड्डों का पता लगाया जाता है और उसके बाद पुलिस उन अड्डों पर पहुंच कर शराब माफियाओं को भारी नुकसान पहुंचाने का काम कर रही है. बताया जा रहा है कि छापेमारी के दौरान कई बार पुलिस और शराब तस्करों के बीच भीडंत भी हुई है. हालांकि पुलिस लगातार शराब तस्करों के खिलाफ कार्रवाई में जुटी हुई है. 

तस्करों के खिलाफ कार्रवाई जारी
टीम लगातार चारो तरफ घूम-घूमकर शराब कारोबार करने वाले लोगों पर नजर रखे हुए है. शराब और ताड़ी बेचने वाले लोगों को गिरफ्तार किया जा रहा है. जिसके चलते बाढ़ अनुमंडल में शराब कारोबार करने वाले लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है. अबकारी विभाग के द्वारा बाढ़ और बख्तियारपुर इलाके में छापेमारी की गई है. इस छापेमारी के बाद इलाके के लोगों ने शराब पीने पर काफी रोक लगी है. हालांकि शराब तस्करों के खिलाफ टीम लगातार काम कर रही है.

ये भी पढ़िये: गया में बेखौफ अपराधियों ने मचाया तांडव, रंगदारी नहीं देने पर शोरूम मालिक पर चलाई गोलियां

Trending news