Vastu tips for Bedroom: बेडरूम में भूलकर भी ना रखें ये वस्तुएं, बिगड़ सकते हैं संबंध
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1359010

Vastu tips for Bedroom: बेडरूम में भूलकर भी ना रखें ये वस्तुएं, बिगड़ सकते हैं संबंध

Bedroom Vastu Tips to improve Relationship: वास्तु शास्त्र के अनुसार बेडरूम में कभी भी काले रंग की चादर नहीं बिछाने चाहिए. मान्यताओं के अनुसार ऐसा करने से शुक्र और शनि का मेल होने लगता है जिससे पति-पत्नी के बीच मनमुटाव बढ़ता है.

Vastu tips for Bedroom: बेडरूम में भूलकर भी ना रखें ये वस्तुएं, बिगड़ सकते हैं संबंध

पटनाः Bedroom Vastu Tips: बेडरूम घर का वह हिस्सा होता है जहां इंसान अपनी दिन भर की थकान के बाद सुकून के कुछ पल महसूस करता है, लेकिन कई बार जाने-अनजाने में हम बेडरूम में कुछ ऐसे सामान रख देते हैं जिनकी वजह से हमें कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. वास्तुशास्त्र के अनुसार यदि बेडरूम में वास्तु दोष हो या कोई ऐसा सामान रखा हो जो वास्तु के अनुरूप नहीं है तो इससे पति-पत्नी के रिश्ते में दरार आ सकती है. वास्तुशास्त्र के अनुसार बेडरूम को शुक्र का स्थान माना गया है. वास्तुशास्त्र के अनुसार बेडरूम में किसी देवी देवता या धार्मिक गुरु की तस्वीर नहीं लगानी चाहिए. वास्तु शास्त्र में यह भी बताया गया है कि बेडरूम में कोई भी धार्मिक किताब जैसे चालीसा या धर्म ग्रंथ नहीं रखना चाहिए.

काले रंग की चादर 
वास्तु शास्त्र के अनुसार बेडरूम में कभी भी काले रंग की चादर नहीं बिछाने चाहिए. मान्यताओं के अनुसार ऐसा करने से शुक्र और शनि का मेल होने लगता है जिससे पति-पत्नी के बीच मनमुटाव बढ़ता है.

ताजमहल या किसी कब्र की तस्वीर
वास्तुशास्त्र के अनुसार भूलकर भी अपने बेडरूम में ताजमहल की तस्वीर या शोपीस ना रखें. दरअसल, माना जाता है कि आजकल तो ताजमहल वास्तव में यह एक मकबरा है. वास्तु के अनुसार ऐसी चीजों को बेडरूम में रखना सही नहीं माना गया है.

ख़राब इलेक्ट्रॉनिक आइटम
वास्तु शास्त्र के अनुसार बेडरूम में कोई भी ख़राब इलेक्ट्रॉनिक आइटम नहीं रखनी चाहिए. अगर आपने अपने बेडरूम या बेड बॉक्स में कोई इलेक्ट्रॉनिक आइटम रखा है तो उसे तुरंत हटा दें. माना जाता है कि इस तरह की चीजें बेडरूम में होने से शुक्र और राहु का मेल होता है. इससे मानसिक तनाव बढ़ता है और नींद नहीं आती है.

झाड़ू या कूड़ेदान
वास्तु शास्त्र के अनुसार बेडरूम में कभी भी झाड़ू या कूड़ेदान नहीं रखना चाहिए. माना जाता है कि इन चीजों को बेडरूम में रखने से कमरे में नकारात्मक उर्जा फैलती है और रिश्तो में दूरियां आती है. बेडरूम में झाड़ू या कूड़ेदान होने से मानसिक तनाव भी बढ़ता है.

कांटेदार पौधा
वास्तु शास्त्र के अनुसार बेडरूम में कभी भी कोई कांटेदार या नुकीला पौधा नहीं रखना चाहिए. माना जाता है कि कांटेदार पौधे को कमरे में रखने से नेगेटिव एनर्जी आती है. ऐसे पौधों को बेडरूम में रखना दांपत्य जीवन के लिए अशुभ माना जाता है. इससे पति-पत्नी के बीच झगड़े बढ़ते हैं.

यह भी पढ़ें- Sarvpitru Amavasya 2022: कब है सर्वपितृ अमावस्या, जानिए शुभ तिथि और मुहूर्त

Trending news