खेत से लौट रहे किसान को मगरमच्छ ने हमला कर किया बुरी तरह जख्मी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1340520

खेत से लौट रहे किसान को मगरमच्छ ने हमला कर किया बुरी तरह जख्मी

 घटना उस समय हुई जब खेत से काम कर घर लौट रहे किसान पर पीछे से मगरमच्छ ने हमला कर दिया. अचानक हुए हमले में किसान के दाहिने पैर की जांघ को चबा लिया. जिसकी वजह से किसान लहूलुहान हो गया.

खेत से लौट रहे किसान को मगरमच्छ ने हमला कर किया बुरी तरह जख्मी

बगहा :  बिहार में मगरमच्छ के किसान पर हमला किए जाने का मामला सामने आया है. घटना बगहा में सेमरा थाना क्षेत्र के पचगांवा स्थित सरेह गांव की है. हमले में किसान बुरी तरह जख्मी हो गया है. गंभीर हालत में जख्मी किसान को इलाज के लिए अनुमण्डल अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

साथी किसानों ने छुड़ाया मगरमच्छ के चंगुल से 
जानकारी के अनुसार घटना उस समय हुई जब खेत से काम कर घर लौट रहे किसान पर पीछे से मगरमच्छ ने हमला कर दिया. अचानक हुए हमले में किसान के दाहिने पैर की जांघ को चबा लिया. जिसकी वजह से किसान लहूलुहान हो गया, लेकिन जब मगरमच्छ ने किसान पर हमला किया तो किसान जोर-जोर से चिल्लाने लगा. जिससे की खेतों में काम कर रहे आस-पास के किसानों ने उसके चिल्लाने की आवाज सुनी. मौके पर पहुंचे किसानों ने लाठी डंडे के सहारे मगरमच्छ के चुंगल से किसान को बचाया. घायल किसान कि पहचान सेमरा थाने के पचगांवा निवासी सुनील मांझी के रूप में हुई है.

परिजनों ने कराया अस्पताल में भर्ती
प्राप्त जानकारी के अनुसार किसानों ने पीड़ित के परिजनों को मगरमच्छ के हमले की सुचना दी. सुचना मिलते ही परिजनों ने घटनास्थल पर पहुंचकर घायल किसान को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया. इधर SDH बगहा में तैनात डॉक्टर तारिक नदीम ने घायल किसान का तुरंत प्राथमिक उपचार किया. उन्होंने बताया कि
मगरमच्छ के हमले में किसान बुरी तरह से जख्मी हो गया है, वहीं प्राथमिक उपचार के बाद उसे बेहतर इलाज के लिए GMCH बेतिया रेफर किया गया है.

गण्डक नदी में बढ़ रही मगरमच्छों की संख्या 
बताया जा रहा है कि गण्डक नदी समेत आस-पास की नदियों व नहरों में घड़ियालों व मगरमच्छों की संख्या काफी बढ़ गई है. इसी के कारण अब नहर व नदियों को पार कर खेतों की तरफ आ रहे हैं. जिसके चलते किसानों पर हमले की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है, लेकिन वन विभाग या जल संसाधन विभाग द्वारा समय पर किसानों को मुआवजा भी नहीं दिया जा रहा है.

यह भी पढ़ें :  पुलिस ने बरामद की 35 कार्टून विदेशी शराब , 20 लोगों को शराब बचने के आरोप में किया गिरफ्तार

 

Trending news