BNMU Annual Meeting: बीएनएमयू में सीनेट की वार्षिक बैठक सम्पन्न, 10.35 अरब बजट हुआ पारित
Advertisement

BNMU Annual Meeting: बीएनएमयू में सीनेट की वार्षिक बैठक सम्पन्न, 10.35 अरब बजट हुआ पारित

BNMU Madhepura Meeting: विश्वविद्यालयों में अनुकंपा का मामला लंबित है. 8 दिनों के अंदर सभी विश्वविद्यालयों में अनुकंपा की बैठक होनी चाहिए और मामलों का निपटारा होनी चाहिए. राज्यपाल ने कहा कि विश्वविद्यालय के कार्यों में चुस्ती आनी चाहिए, अभी सुस्त हो चुके हैं.

बीएनएमयू में सीनेट की वार्षिक बैठक सम्पन्न, 10.35 अरब बजट हुआ पारित

मधेपुरा: मधेपुरा के बीएन मंडल विश्वविद्यालय में सीनेट की वार्षिक बैठक मंगलवार को राज्यपाल सह कुलाधिपति राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर की अध्यक्षता में हुई. बैठक में विवि के वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए 10.35 अरब बजट अनुमोदित किया गया. जिसमें आंतरिक श्रोत से कुल अनुमानित आय एक अरब 83 करोड़ 76 लाख 39 हजार 181 रुपए है. जबकि सरकार से 8 अरब 51 करोड़ 92 लाख 41 हजार 806 रुपए दिखाया गया है.

राज्यपाल ने अपने संबोधन में कहा कि विभिन्न विश्वविद्यालयों में सत्र अनियमित है. छात्रों की पढ़ाई समय पर पूरी नहीं हो रही है. इसमें सुधार के लिए कड़े कदम उठाए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालयों में अनुकंपा का मामला लंबित है. 8 दिनों के अंदर सभी विश्वविद्यालयों में अनुकंपा की बैठक होनी चाहिए और मामलों का निपटारा होनी चाहिए. राज्यपाल ने कहा कि विश्वविद्यालय के कार्यों में चुस्ती आनी चाहिए, अभी सुस्त हो चुके हैं. जब हम व्यवस्था में सुधार करेंगे तब जाकर आने वाली पीढ़ी हमको दुआ देगी.

राज्यपाल ने आगे कहा कि बीएन मंडल विश्वविद्यालय में सीनेट की वार्षिक बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई. आने वाले दिनों के लिए वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए 10.35 अरब बजट अनुमोदित कर दिया गया है. इसके अलावा इसमें आंतरिक श्रोत से कुल अनुमानित आय एक अरब 83 करोड़ 76 लाख 39 हजार 181 रुपए रखा गया है. विश्वविद्यालय को सर्वश्रेष्ठ बनाने के लिए हम सभी को मिलकर काम करना है. 

इनपुट- जी बिहार झारखंड ब्यूरो 

ये भी पढ़िए- मिथिलेश ठाकुर ने भाजपा पर कसा तंज, कहा- 4 तारीख को 400 नहीं तड़ी पार होगी एनडीए

 

Trending news