'निर्दोष लोगों का खून चूस रहा भ्रष्ट गठबंधन', राजनाथ सिंह का इंडी अलायंस पर साधा निशाना
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2243027

'निर्दोष लोगों का खून चूस रहा भ्रष्ट गठबंधन', राजनाथ सिंह का इंडी अलायंस पर साधा निशाना

Rajnath Singh News: केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा कि (केंद्र में) मौजूदा बीजेपी शासन में अगर किसी मंत्री को भ्रष्टाचार में लिप्त पाया गया तो उसे जेल भेज दिया जाएगा. रक्षा मंत्री ने दुमका में अपने भाषण के दौरान (दुमका से उम्मीदवार) सीता सोरेन की जगह पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन का गलती से नाम ले लिया. हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन जामा से झामुमो की विधायक थीं.

दुमका की रैली में राजनाथ सिंह

Lok Sabha Chunav: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने झारखंड में झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के नेतृत्व वाले गठबंधन पर आकंठ भ्रष्टाचार में डूबे होने का आरोप लगाया. लोगों का शोषण करने का आरोप लगाते हुए 10 मई दिन शुक्रवार को राजनाथ सिंह ने कहा कि राज्य के निवासियों पर अत्याचार करने के लिए इसे दंडित किया जाएगा. उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारत को एक समृद्ध देश बनाने के लिए अथक प्रयास किया है और 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकालकर करिश्माई काम किया है, जबकि जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी जैसे पूर्व प्रधानमंत्रियों ने गरीबी कम करने के खोखले वादे किए थे. 

राजनाथ सिंह ने झारखंड के दुमका में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि झामुमो के नेतृत्व वाला भ्रष्ट गठबंधन निर्दोष लोगों का खून चूस रहा है. वह उनके साथ विश्वासघात कर रहा है. बीजेपी इंसाफ और इंसानियत की राजनीति में विश्वास करती है. लोगों पर अत्याचार के लिए झामुमो के नेतृत्व वाले गठबंधन को सजा मिलेगी. 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि केंद्र में मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाले शासन के दौरान भारत आर्थिक समृद्धि में वैश्विक स्तर पर 11वें स्थान पर रहा था. जबकि बीजेपी के नेतृत्व वाले शासन में देश पांचवें स्थान पर पहुंच गया. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आगामी समय में अमेरिका और चीन के बाद भारत तीसरा सबसे समृद्ध देश होगा. 

इसके बाद झारखंड के गोड्डा से बीजेपी उम्मीदवार निशिकांत दुबे के समर्थन में एक रैली को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने दावा किया कि भारत, अमेरिका और चीन के बाद 2027 तक तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा. निशिकांत दुबे कांग्रेस विधायक प्रदीप यादव के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं. राजनाथ सिंह ने दुमका में मतदाताओं से बीजेपी उम्मीदवार सीता सोरेन के पक्ष में वोट करने की अपील किया. उन्होंने कहा कि किसी को भी लोगों से आरक्षण छीनने की इजाजत नहीं दी जाएगी. 

उन्होंने गोड्डा की रैली में कहा कि अफवाह फैलाई जा रही है कि अगर बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए सत्ता में फिर से आई तो यह आरक्षण खत्म कर देगी. राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि आरक्षण प्रणाली में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा और किसी को भी इसे बदलने की अनुमति नहीं दी जाएगी. उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने झारखंड के सम्मान को दांव पर लगा दिया है. 

यह भी पढ़ें:Hemant Soren: ईडी ने हेमंत सोरेन की ओर से दर्ज FIR की जांच CBI से कराने की मांग की, हाईकोर्ट ने जारी किया नोटिस

उन्होंने सोरेन पर तंज कसते हुए कहा कि भारत के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ कि एक मौजूदा मुख्यमंत्री लापता हो गए. भूमि घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में 29 जनवरी को दिल्ली स्थित अपने आवास पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) की तरफ से पूछताछ किये जाने के बाद हेमंत सोरेन का कोई अता-पता नहीं था और वह रांची में अपने आवास पर 31 जनवरी को आखिरकार सामने आए. हेमंत सोरेन अभी जेल में बंद हैं. 

यह भी पढ़ें:Chirag Paswan: ‘पाकिस्तान के लिए इतना प्यार…’, चिराग ने मणिशंकर अय्यर को दी भारत छोड़ने की हिदायत

केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा कि (केंद्र में) मौजूदा बीजेपी शासन में अगर किसी मंत्री को भ्रष्टाचार में लिप्त पाया गया तो उसे जेल भेज दिया जाएगा. रक्षा मंत्री ने दुमका में अपने भाषण के दौरान (दुमका से उम्मीदवार) सीता सोरेन की जगह पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन का गलती से नाम ले लिया. हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन जामा से झामुमो की विधायक थीं. वह लोकसभा चुनाव से ठीक पहले बीजेपी में शामिल हो गईं और झामुमो उम्मीदवार नलिन सोरेन के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं. इस मौके पर दुमका से मौजूदा सांसद सुनील सोरेन भी उपस्थित थे. दुमका और गोड्डा में, लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में एक जून को मतदान होना है. 

इनुपट: भाषा 

Trending news