Lok Sabha Election 2024: महागठबंधन में सीट बंटवारे से पहले माकपा ने खगड़िया से उतारा कैंडिडेट, क्या नहीं बनी बात?
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: महागठबंधन में सीट बंटवारे से पहले माकपा ने खगड़िया से उतारा कैंडिडेट, क्या नहीं बनी बात?

Bihar Lok Sabha Election 2024: महागठबंधन के घटक दलों के नेता शुक्रवार को और लोकसभा प्रत्याशियों की घोषणा कर सकते हैं. बिहार में महागठबंधन के घटक अन्य वामदल भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) ने हाल में बेगूसराय लोकसभा सीट से पार्टी के पूर्व विधायक अवधेश राय की उम्मीदवारी की घोषणा की थी. 

लोकसभा चुनाव के लिए माकपा उम्मीदवार घोषित किया

Lok Sabha Election 2024: मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने बृहस्पतिवार को खगड़िया लोकसभा सीट से संजय कुमार की उम्मीदवारी की घोषणा की. खगड़िया एकमात्र ऐसी लोकसभा सीट है जहां से माकपा बिहार में चुनाव लड़ रही है. माकपा के जिला (खगड़िया) सचिव संजय कुमार महागठबंधन के उम्मीदवार होंगे. 

महागठबंधन के घटक दलों के नेता शुक्रवार को और लोकसभा प्रत्याशियों की घोषणा कर सकते हैं. बिहार में महागठबंधन के घटक अन्य वामदल भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) ने हाल में बेगूसराय लोकसभा सीट से पार्टी के पूर्व विधायक अवधेश राय की उम्मीदवारी की घोषणा की थी. 

राजग में शामिल चिराग पासवान के नेतृत्व वाली लोक जनशक्ति पार्टी-रामविलास द्वारा खगड़िया से अपने मौजूदा सांसद चौधरी महबूब अली कैसर को लगातार दूसरी बार मैदान में उतारे जाने की प्रबल संभावना है. लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत 7 मई को बिहार की खगड़िया के अलावा झंझारपुर, सुपौल, अररिया और मधेपुरा लोकसभा क्षत्रों में चुनाव होंगे.

यह भी पढ़ें:बिहार में 15 सीटों पर चुनाव लड़ेगी ओवैसी की पार्टी AIMIM

वहीं कहा जा रहा है कि बिहार में महागठबंधन का सीट बंटवारे का मुद्दा अब सुलझता दिख रहा है. राजद, कांग्रेस और वामपंथी दलों के बीच इस पर सहमति बन गई है. दिल्ली में राजद और कांग्रेस के नेताओं के बीच लगातार बैठकें चलती रही है, इसके बाद अब मुद्दा सुलझने की खबर है.

यह भी पढ़ें:JMM ने बीजेपी पर साधा निशान, कहा- 13 उम्मीदवार बाहर से आए हैं

महागठबंधन ने शुक्रवार को राजद कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है, जिसमें घटक दलों के बीच सीट बंटवारे की घोषणा किए जाने की संभावना है. सूत्रों का कहना है कि महागठबंधन में शामिल कांग्रेस को आठ से नौ सीटें मिल सकती हैं जबकि तीन वामपंथी दलों भाकपा, भाकपा (माले) और माकपा को दो से तीन सीटें दी जा सकती हैं. 

इनपुट: भाषा

Trending news