Gaya Crime: चोरों के हौसले बुलंद, बेलागंज में मंदिर से लाखों के जेवर और बर्तन किये गायब
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2142270

Gaya Crime: चोरों के हौसले बुलंद, बेलागंज में मंदिर से लाखों के जेवर और बर्तन किये गायब

Gaya News: गया के बेलागंज थाना क्षेत्र में चोरों ने मंदिर से लाखों के गहना और बर्तन की चोरी कर ली. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

मंदिर से लाखों के जेवर और बर्तन किये गायब

गया: गया में चोरों का आतंक लगातार जारी है. जिले के बेलागंज थाना क्षेत्र के खनेटा गांव में एनएच के किनारे स्थित मां अष्टभुजी दुर्गा के मंदिर का ग्रिल काटकर अज्ञात चोरों ने माता को पहनाया लाखों के गहना और बर्तन की चोरी कर ली. घटना की जानकारी तब हुई जब मंदिर के पुजारी संतोष पांडेय मंगलवार की सुबह मंदिर में पूजा करने पहुंचे. पुजारी जब मंदिर में पहुंचे तो देखा कि मुख्य दरवाजे का ग्रिल कटा हुआ है और मंदिर के गर्भगृह का भी ताला टूटा हुआ है. पुजारी ने जब मंदिर के अंदर प्रवेश किया तो हैरान रह गए.

मंदिर के गर्भगृह से माता के सिर से चांदी का मुकुट, सोने का बाली, मांग टीका, मंगलसूत्र, नथिया सहित सभी गहने और चांदी व पीतल के बर्तन गायब थे. पुजारी द्वारा घटना की तत्काल सूचना मंदिर कमेटी के लोग और ग्रामीणों को दिया गया. जिसके बाद मंदिर के समीप ग्रामीणों की भीड़ जुट गई. मामले की सूचना बेलागंज थाना के पुलिस को दी गई. जिसके बाद मौके पर पहुंच बेलागंज थाना की पुलिस ने घटनास्थल पर जांच की और ग्रामीणों को कार्रवाई का आश्वासन दिया. मंदिर कमिटी के अध्यक्ष शंभू शरण शास्त्री ने बताया कि घटना को लेकर लिखित आवेदन बेलागंज थाना में दी गई है.

उन्होंने बताया कि मां अष्टभुजी दुर्गा के मंदिर में चोरी की ये दूसरी घटना है. दो वर्ष पूर्व भी चोरों ने मंदिर के गर्भगृह से भारी मात्रा में गहने एवं बर्तन की चोरी कर ली थी. उस समय चोरों का सुराग भी मिला था. मगर पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई थी. सोमवार की रात पुनः चोरों ने अपना दुस्साहस दिखाते हुए घटना को अंजाम दिया. घटना के संबंध में थानाध्यक्ष विनय कृष्ण पक्ष ने बताया कि ग्रामीणों के द्वारा घटना के संबंध में लिखित आवेदन दिया गया है. पुलिस घटनास्थल की जांच कर मामले की तहकीकात में जुट गई है.

इनपुट- पुरूषोत्तम कुमार

ये भी पढ़ें- Dhanbad News: अस्पताल में बच्चे की मौत के बाद हंगामा, परिजनों ने लगाया शव नहीं देने का आरोप

Trending news