Bihar Weather Update: पटना समेत 10 जिलों के तापमान में गिरावट, जानें आगामी 5 दिनों में कैसा रहेगा मौसम
Advertisement

Bihar Weather Update: पटना समेत 10 जिलों के तापमान में गिरावट, जानें आगामी 5 दिनों में कैसा रहेगा मौसम

Bihar Weather Update: बिहार में एक बार फिर से मौसम में बदलाव हो रहा है. मौसम विभाग के अनुसार 12 फरवरी तक उत्तर बिहार के जिलों में आसमान प्रायः साफ तथा मौसम के शुष्क रहेगा.

 (फाइल फोटो)

Patna: Bihar Weather Update: बिहार में एक बार फिर से मौसम में बदलाव हो रहा है. मौसम विभाग के अनुसार 12 फरवरी तक उत्तर बिहार के जिलों में आसमान प्रायः साफ तथा मौसम के शुष्क रहेगा. इस दौरान अधिकतम तापमान 25 से 27 डिग्री सेल्सियस एवं न्यूनतम तापमान 11 से 14 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान लगाया गया है. 

पटना में बदला मौसम 

मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार को पटना समेत 10 जिलों के अधिकतम तापमान में वृद्धि हुई है. प्रदेश में पहुवा हवाओं का प्रभाव कम होने से कई जिलों में ठंड का प्रभाव कम होगा.

इन शहरों के तापमान  में आई कमी 

पटना समेत गया, नवादा, जुमई, शेखपुरा, बेगूसराय, औरंगाबाद, रोहतास, सारण, सीवान, बेगूसराय के अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज हुई हिया. जबकि अन्य शहरों के तापमान में आंशिक वृद्धि दर्ज की गई है. 

इन शहरों के तापमान में हुई वृद्धि 

पटना समेत गया, औरंगाबाद, रोहतास, नवादा, शेखपुरा, बांका, सबौर, भागलपुर, खगड़िया, कटिहार, मुजफ्फरपुर पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, बाल्मीकि नगर और कटिहार के न्यूनतम तापमान में आंशिक वृद्धि हुई है. 

स्वास्थ्य को लेकर दें ध्यान 

फरवरी में लगातार मौसम में बदलाव हो रहा है. ऐसे में डॉक्टर्स ने लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी है. डॉक्टरों का कहना है कि तापमान हो रही बढ़ोतरी की वजह से कुछ लोग सावधानी नहीं रखते हैं. ऐसे लोगों को कोल्ड कफ और फीवर की समस्या हो सकती है. 

 

Trending news