Bihar Crime: हत्या, लूट, डकैती के अपराध में शामिल रहे 6 अपराधियों पर इनाम घोषित, 7 वर्षों से पुलिस को तलाश
Advertisement

Bihar Crime: हत्या, लूट, डकैती के अपराध में शामिल रहे 6 अपराधियों पर इनाम घोषित, 7 वर्षों से पुलिस को तलाश

Bihar Crime: विधि व्यवस्था को लेकर बिहार की पुलिस महकमा चौकस हो गया है. इसी कड़ी में मगध रेंज के आईजी छात्र नील सिंह के निर्देश पर जहानाबाद में कुख्यात अपराधियों के खिलाफ पुलिस ने इनामों की घोषणा कर दी है. 

Bihar Crime: हत्या, लूट, डकैती के अपराध में शामिल रहे 6 अपराधियों पर इनाम घोषित, 7 वर्षों से पुलिस को तलाश

जहानाबाद: Bihar Crime: विधि व्यवस्था को लेकर बिहार की पुलिस महकमा चौकस हो गया है. इसी कड़ी में मगध रेंज के आईजी छात्र नील सिंह के निर्देश पर जहानाबाद में कुख्यात अपराधियों के खिलाफ पुलिस ने इनामों की घोषणा कर दी है. जिले के नगर थाना, घोसी और हुलासगंज थाने में दर्ज संगीन कांडों के छह कुख्यात अपराध कर्मियों के खिलाफ इनाम की घोषणा की है. 

ये वैसे अपराध कर्मी हैं, जिनके ऊपर थाने में हत्या, लूट, डकैती और उग्रवाद समेत अन्य मामले के कांड दर्ज हैं और सभी फरार हैं. डकैती मामले के आरोपी की गिरफ्तारी के लिए 7 वर्षों से पुलिस तलाश कर रही है. इस बाबत एसडीपीओ ने बताया कि संगीन कांडों के फरार जिन आरोपियों पर इनाम की घोषणा की गई है. उसमें जहानाबाद नगर थाना में दो के खिलाफ, घोसी थाने में तीन के खिलाफ और हुलासगंज थाने में एक अभियुक्त के खिलाफ मामला दर्ज है. 

सात साल से फरार डकैती कांड का अभियुक्त नालंदा जिला का निवासी है. उसके विरुद्ध घोसी थाने में मामला दर्ज है. पुलिस के अनुसार नगर थाना के देवरिया पानी टंकी के समीप का निवासी चुन्नू पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है.

नगर थाने में ही लूट का एक मामला दर्ज हुआ था. इसमें वैशाली जिला के चौहटा छिपी टोला के निवासी गार्ड तिवारी को आरोपित किया गया था. इस अभियुक्त पर नगर थाना क्षेत्र में हुई हत्या से संबंधित कांड दर्ज की गई थी. नगर थाने में ही लूट का एक मामला दर्ज हुआ था. इसमें वैशाली जिला के चौहटा छिपी टोला के निवासी गार्ड तिवारी को आरोपित किया गया था. इस पर 50 हजार का इनाम घोषित किया गया है. 

घोसी थाना में लूट के मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई थी. जिसमें घोसी थाना के ही दरियापुर गांव के निवासी केशव कुमार को आरोपित किया गया था. लूट समेत चार कांडों का आरोपी है. आईजी के आदेश पर इस पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है. घोसी थाने में ही डकैती कांड के अभियुक्त सर्वेश बिंद पर 25 हजार का इनाम घोषित है. यह विगत 7 वर्षों से फरार है. 

नालंदा जिला के केंदूआ थरथरी का निवासी सर्वेश बिंद डकैती मामले का अभियुक्त है. डकैती समेत इस पर दो कांड दर्ज हैं. पुलिस लंबे समय से तलाश कर रही है लेकिन इसका पता नहीं चला है. घोसी थाना क्षेत्र में ही हुई हत्या की एक प्राथमिकी वर्ष 23 को दर्ज की गई थी. जिसमें चीरी गांव के निवासी श्याम यादव को आरोपित किए गए थे. इन पर 25 हजार का इनाम घोषित किया गया है. मगध रेंज के आईजी के आदेश के तहत कोई भी पुलिसकर्मी जो फरार अपराधियों को गिरफ्तार करेगी और कोई नागरिक या पुलिसकर्मी फरार अपराधकर्मी के संबंध में सूचना देकर उसकी गिरफ्तारी में सहयोग करेंगे. वे पुरस्कार की राशि प्राप्त करने के योग्य होंगे.
इनपुट- मुकेश कुमार 

यह भी पढ़ें - Bihar Murder: बगहा में डबल मर्डर, घर में घुसकर मां-बेटी की हत्या, शव जलाने की भी कोशिश

Trending news