Bihar Fire: बिहार में आग का तांडव, करीब दो सौ घर सहित लाखों की संपति जलकर खाक, लोग हुए बेघर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2229407

Bihar Fire: बिहार में आग का तांडव, करीब दो सौ घर सहित लाखों की संपति जलकर खाक, लोग हुए बेघर

Bihar News: वैशाली जिले की पातेपुर प्रखंड के बरडीहा तुर्की में अचानक आग लग गई. जिसमें लाखों रुपए की संपत्ति जलकर राख हो गई. वहीं इस अगलगी की घटना में एक व्यक्ति के भी झुलसने की सूचना मिल रही हैं. बताया जाता है कि बरडीहा तुर्की पंचायत के पूर्व मुखिया बालेश्वर राय के दो मंजिला घर में अचानक आग लग गई. अगलगी की इस घटना से गांव में अफरातफरी और चीख-पुकार मच गई.

Bihar Fire: बिहार में आग का तांडव, करीब दो सौ घर सहित लाखों की संपति जलकर खाक, लोग हुए बेघर

पटना : बिहार में मंगलवार को कई जगह पर आग का तांडव देखने को मिला है. वैशाली के पातेपुर, सुपौल और मोतिहारी समेत दो अन्य जगहों पर आग ने कहर बरपाया. इस आगजनी में करीब दो सौ घरों से अधिक जलकर राख हो गए और लोगों को करीब लाखों रुपये की संपत्ति का नुकसान हुआ है. इस आग ने कई लोगों का घर उनसे छीन लिया है, लोग दर-दर की ठोकर खाने को मजबूर है.

वैशाली जिले की पातेपुर प्रखंड के बरडीहा तुर्की में अचानक आग लग गई. जिसमें लाखों रुपए की संपत्ति जलकर राख हो गई. वहीं इस अगलगी की घटना में एक व्यक्ति के भी झुलसने की सूचना मिल रही हैं. बताया जाता है कि बरडीहा तुर्की पंचायत के पूर्व मुखिया बालेश्वर राय के दो मंजिला घर में अचानक आग लग गई. अगलगी की इस घटना से गांव में अफरातफरी और चीख-पुकार मच गई. घर में लगी आग ने इतना भयावह रूप धारण कर लिया की एक के बाद एक करके तेज कई धमाके एवं आग की लपटें देख कर लोगो के होश उड़ गए. वही आग लगी इस घटना की सूचना स्थानीय लोगों ने फायर ब्रिगेड की टीम को दी. सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड के कई गाड़ी मौके पर पहुंची और ग्रामीणों के सहयोग से बड़ी मशक्कत के बाद घंटो बाद आग पर काबू पाया. वहीं अगलगी की घटना की सूचना मिलते ही बीडीओ मनोज कुमार राय, अंचलाधिकारी प्रभात,पातेपुर थानाध्यक्ष शिवेंद्र नारायण सिंह घटनास्थल पर पहुंचे एवं हालात का जायजा लिया.

सुपौल सदर प्रखंड के दो पंचायतों गोपालपुर सिरे और रामदत्त पट्टी पंचायत के कुछ वार्ड में भीषण अगलगी की घटना घटी है. जिसमें करीब दो सौ घर सहित लाखों की संपत्ति जलकर खाक हो गई है. बताया गया कि गोपालपुर सिरे पंचायत के रहमान गंज में आग लगी जो तेज पछुआ हवा के कारण तेजी से फैलती गई और पड़ोस के पंचायत रामदत्त पट्टी पंचायत के रामपुर पुनर्वास को भी अपनी चपेट में ले लिया. आग की लपटें इतनी तेज थी कि पछुआ हवा के कारण आग पर काबू पाने में काफी मशक्कत हुई. हालांकि सूचना पर पहुंची दमकल की चार गाड़ियां और स्थानीय लोगों ने काफी मशक्कत के बाद तकरीबन चार से पांच घंटे के बाद आग पर काबू पाया जा सका.

मोतिहारी में आज दो जगहों पर आग लगी की घटना हुई है. पहली घटना में रामगढ़वा के शेरवा जंगल मे भयंकर आग लगा था. दोपहर में आग लगा है लेकिन करीब 8 घंटे बाद भी आग पर काबू पाया जा सकता है. आग की तेज लपटे की वजह से अग्निशमन की गाड़ियों को आग पर काबू पाने में बहुत मुश्किल हो रहा था. चारों तरफ आग और काले धुंआ की गुब्बार नजर आ रहा है. रामगढ़वा से 5 किमी दूर पिपरपाती रोड में यह जंगल है. आगलगी की दूसरी घटना ढाका में हुई है जहां रात में अचानक से ढाका मोतिहारी रोड के एक मकान में आग लगी फिर आग ने अगल बगल के आधा दर्जन घरों को अपनी चपेट में ले लिया. आग लगने के दौरान दो गैस सिलेंडर में विस्फोट अभी हुआ है. ढाका मोतिहारी रोड पर कुछ देर के लिए आवागमन ठप रहा. काफी देर के बाद आग पर काबू पाया जा सकता है. आग कैसे लगी अभी इसकी जानकारी नहीं मिल सकता है.

इनुट- सुभाष झा, बृजेश कुमार

ये भी पढ़िए- Champaran Jardalu Mango: अनूठे स्वाद से भरपूर है चंपारण का यह आम, कच्चा होने पर भी लगता है मीठा

 

TAGS

Trending news