Zeenat Parveen Success Story: झारखंड में सब्जी विक्रेता की बेटी बनी इंटर आर्ट्स की स्टेट टॉपर, आईएएस बनना सपना
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2229474

Zeenat Parveen Success Story: झारखंड में सब्जी विक्रेता की बेटी बनी इंटर आर्ट्स की स्टेट टॉपर, आईएएस बनना सपना

Jharkhand 12th Student Success Story: झारखंड एकेडमिक काउंसिल की 12वीं आर्ट्स की परीक्षा में एक सब्जी विक्रेता साबिर अंसारी की बेटी जीनत परवीन स्टेट की फर्स्ट टॉपर बनी हैं. रांची के कांके स्थित गवर्नमेंट गर्ल्स प्लस टू हाई स्कूल की छात्रा जीनत शहर से करीब 12 किमी दूर सतकनादू गांव की रहने वाली हैं. 

झारखंड में सब्जी विक्रेता की बेटी बनी इंटर आर्ट्स की स्टेट टॉपर

रांची: Jharkhand 12th Student Success Story: झारखंड एकेडमिक काउंसिल की 12वीं आर्ट्स की परीक्षा में एक सब्जी विक्रेता साबिर अंसारी की बेटी जीनत परवीन स्टेट की फर्स्ट टॉपर बनी हैं. रांची के कांके स्थित गवर्नमेंट गर्ल्स प्लस टू हाई स्कूल की छात्रा जीनत शहर से करीब 12 किमी दूर सतकनादू गांव की रहने वाली हैं. मंगलवार को रिजल्ट जारी होने के करीब दो घंटे बाद जब जीनत को स्कूल के टीचर ने स्टेट टॉपर होने की सूचना दी तो उसे यकीन नहीं हुआ.

जीनत का सपना आईएएस बनना
जीनत परवीन ने बताया कि उसे इतना तो भरोसा था कि रिजल्ट बेहतर होगा. लेकिन, यह नहीं सोचा था कि पूरे राज्य में अव्वल रहेगी. जीनत का सपना आईएएस बनने का है. वह कहती हैं, मेरे अब्बू-अम्मी ने कड़ी मेहनत कर हम लोगों की पढ़ाई-लिखाई में कोई कमी नहीं रहने दी. मेरा अरमान है कि मैं उन्हें हर तरह की खुशी देने के काबिल बन सकूं.

बाजार में सब्जी बेचकर पिता करते है परिवार का भरण पोषण 
जीनत के पिता साबिर अंसारी को जब यह खबर मिली तो उनकी आंखों से आंसू निकल आए. उन्होंने कहा कि मैं हर रोज आस-पास के बाजार में सब्जी बेचकर परिवार की गाड़ी खींचता हूं. आज बिटिया का जो रिजल्ट आया है, उसने मेरे संघर्ष को सुकून दिया है. बिटिया आगे जहां भी और जैसे भी पढ़ना चाहेगी, उसे पढ़ाएंगे.

सोशल मीडिया से काफी दूर
जीनत ने आगे बताया कि वे इस दौरान सोशल मीडिया से भी काफी दूर रहती है और घर में टीवी भी नहीं देखती है. जिसके वजह से वो पूरा ध्यान लगा कर पढ़ाई करती है कोई चीज उन्हें डिस्ट्रिक्ट भी नहीं करती है. बस ये था कि मन लगाकर पढ़ाई करनी है. परीक्षा में अच्छा परफॉर्म करना है. परीक्षा के लिए जमकर रिवीजन की और मॉक टेस्ट दिए. इन सभी के वजह से आज इतने अच्छे नंबर आए है.
इनपुट -आईएएनएस के साथ

यह भी पढ़ें- Jehanabad Hospital: हीट वेव को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, सदर अस्पताल में बनाया गया 10 बेड का हीट स्ट्रोक वार्ड

Trending news