गंदगी के अंबार से जगरनाथ मंदिर आने वाले भक्तों की बढ़ी परेशानी, नगर प्रशासन ने मूंदी आंख
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1200935

गंदगी के अंबार से जगरनाथ मंदिर आने वाले भक्तों की बढ़ी परेशानी, नगर प्रशासन ने मूंदी आंख

एक ओर जहां नगर निगम के द्वारा स्वच्छता को लेकर जागरूकता अभियान के तहत कई तरह के कार्यक्रम को आयोजित किये जा रहे हैं. वहीं, दूसरी तरफ शहर के अति प्राचीन गौड़ीय मठ जाने वाले मार्ग में गंदगी का अंबार लगा रहता है. जिस वजह से भक्तों को परेशानी हो रही हैं.

 (फाइल फोटो)

Gaya: एक ओर जहां नगर निगम के द्वारा स्वच्छता को लेकर जागरूकता अभियान के तहत कई तरह के कार्यक्रम को आयोजित किये जा रहे हैं. वहीं, दूसरी तरफ शहर के अति प्राचीन गौड़ीय मठ जाने वाले मार्ग में गंदगी का अंबार लगा रहता है. जिस वजह से भक्तों को परेशानी हो रही हैं. इसके अलावा  आस पास में रहनेवाले स्थानीय लोगो को भी कभी परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है. 

मंदिर के ठीक सामने ही सड़क पर कचरा और मलमूत्र पड़ा रहता है. जिसको लेकर स्थानीय लोगों व मंदिर के पुजारी के द्वारा कई बार नगर प्रशासन से शिकायत की गई है. लेकिन अभी तक कोई भी ठोस कार्रवाई नही की गई है.  समस्या से निदान पाने के लिए स्थानीय लोगो ने व मंदिर के पुजारी ने समाजसेवी से मुलाकात किया और इस समस्या के निदान के लिए आग्रह किया है 

वहीं, स्थानीय लोगों व मंदिर के पुजारी के आग्रह के बाद समाजसेवी रवि वर्णवाल ने निगम के कार्य पर सवाल उठते हुए मेयर और डिप्टी मेयर पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है और स्वच्छता अभियान को एक राजनीतिक पहचान बनाने की बात कही है.

वहीं, प्रेस वार्ता में समाजसेवी रवि कुमार उर्फ गुड्‌डू बरनवाल ने बताया कि शाम को मठ के रास्ते पर दारू, गांजा व अन्य मादक पदार्थो का उपयोग होता है. इसको लेकर भी नगर आयुक्त से मिलकर समस्या के निदान की मांग करेंगे, ताकि भक्तों की आस्था को चोट ना पहुंचें. इसके अलावा उन्होंने कहा कि आगर जरूरत पड़ी तो रास्ते को स्वच्छ बनाने के लिए आन्दोलन भी करेंगे. 

 

Trending news