Aaj ka Rashifal 20 October 2022: कर्क राशि वाले रहें सावधान, सिंह वालों के लिए बेहतर दिन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1402520

Aaj ka Rashifal 20 October 2022: कर्क राशि वाले रहें सावधान, सिंह वालों के लिए बेहतर दिन

आज की तिथि और दिन आपके लिए शुभ समय लेकर आया है. जीवन में ग्रहों की चाल से हमारा भविष्य निर्धारित होता है, जो राशिफल बनाता है. आज गुरुवार है, गुरुवार को भगवान विष्णु की पूजा करने से उनकी कृपा प्राप्त होती है.

(फाइल फोटो)

Aaj Ka Hindi Rashifal 20 October 2022, Daily Horoscope : आज की तिथि और दिन आपके लिए शुभ समय लेकर आया है. जीवन में ग्रहों की चाल से हमारा भविष्य निर्धारित होता है, जो राशिफल बनाता है. आज गुरुवार है, गुरुवार को भगवान विष्णु की पूजा करने से उनकी कृपा प्राप्त होती है. भगवान विष्णु को पीले फल, पीली मिठाई, पीला वस्त्र और पीले फूल बेहद प्रिय हैं. भगवान विष्णु की पूजा करते समय विधि सम्मत विधान का विशेष ख्याल रखना चाहिए. भगवान विष्णु जगत के पालनकर्ता हैं ऐसे में आपके जीवन की सभी कठिनाइयों का हल उनके पास है.  

भगवान विष्णु की पूजा के साथ ही आज तुलसी और केले के पौधे की पूजा का भी विशेष विधान है. जिनकी कुंडली में गुरु ग्रह कमजोर हैं. उन्हें इस दिन विशेष सावधानियां बरतने की जरूरत है और भगवान नारायण की कृपा पाने के लिए कुछ खास बातों को ध्यान में रखने की जरूरत है. इस दिन महिलाओं को कपड़े और बाल धोने से बचना चाहिए. ऐसा करने से आपको आर्थिक नुकसान हो सकता है. इससे आपके घन नष्ट होने की संभावना बढ़ जाती है. इस दिन धुलाई से समृद्धि के धुल जाने का खतरा रहता है. ऐसे में गुरुवार को इस बात का विशेष ख्याल रखना चाहिए. चलिए जानते हैं कि आज के राशिफल में क्या खास बता रहे हैं आचार्य विक्रमादित्य- 

मेष : आज के दिन मेष राशि के जातक को कुछ ज्यादा संभलकर रहने की जरूरत है क्योंकि आपके साथ कुछ घटनाएं अकस्मात घटित हो सकती हैं जिसकी आपने कल्पना भी नहीं की है. व्यवसाय में मंदी रहेगी. वर्तमान से ज्यादा भविष्य आपको लाभ देगा. सामाजिक कार्यक्रम में आप हिस्सा ले सकते हैं. आज आपका शुभ अंक- 6 है और शुभ रंग नारंगी है. आज आप केले के पौधे की जड़ में जल अर्पित करें. 

वृष : आज के दिन आपकी व्यस्तता बढ़ी रहेगी आप काम के प्रति अपने आपको ज्यादा समर्पित पाएंगे. आपको आज कुछ पुराने कार्यों के निपटारे के प्रति भी सोचना होगा. आज आपको आपके कार्यों में सफलता मिलेगी, इसके साथ ही आपके लिए धन लाभ के मार्ग खुलेंगे. आपकी उन्नति का मार्ग प्रशस्त होगा. कहीं धन लगाने से पहले सावधानी बरतें, उधार देने से बचें. आपका शुभ अंक 2 और शुभ रंग सिल्वर है. इस दिन भगवान शालिग्राम पर पंचामृत अर्पित करें. 

मिथुन :  आप इस दिन अपनी योग्यता और बुद्धि का समुचित उपयोग करेंगे. मतभेद की संभावना भी है ऐसे में किसी निकट के व्यक्ति से वाद-विवाद से बचें. आज आपके द्वारा लिए गए निर्णय से आपको फायदा होगा. स्वार्थ और अहंकार की भावना को अपने भीतर ना पनपने दें. आपका शुभ अंक 4 और शुभ रंग पीला है. ओम शुक्राय नमः का जाप करें. 

कर्क : आपका मन नकारात्मकता से भरेगा ऐसे में धैर्य से काम लें और अपने बनते-बिगड़ते काम के बीच सामंजस्य स्थापित करें. आय की संभावना उत्तम नहीं है ऐसे में इसके लिए ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी. कारोबार में जोखिम लेने की भूल ना करें. आपका शुभ अंक 5, शुभ रंग फिरोज़ी है, आज आप गौशाला में गुड़ का दान करें. 

सिंह : आज आपका दिन आपको नई ऊंचाईयों पर पहुंचाएगा आपके जीवन में सुख और सौभाग्य में वृद्धि होगी. काम के क्षेत्र में सबका भरपूर सहयोग मिलेगा. लोगों से संभलकर रहें सहयोग करनेवालों में से कई स्वार्थ के साथ आपसे जुड़ना चाहेंगे. विशेष सभी उत्तम रहेगा. आपका शुभ अंक 3 और शुभ रंग केसरिया होगा. मंदिर में पीले फल अर्पित करें. 

कन्या : इस राशि के जातक के लिए यह दिन साधारण रहेगा. आप कई कामों में अपने आपको अत्यधिक व्यस्त पाएंगे. मन में भटकाव जारी रहेगा. कई कार्यों में नुकसान की संभावना है. आज ना तो आप किसी को सलाह दें और ना ही किसी के काम में दखल क्योंकि इसका उल्टा असर आप पर पड़ेगा. आपका शुभ अंक 7 और शुभ रंग क्रीम है. संतों की सेवा में अपने को लगाएं. 

ये भी पढ़ें- Daily Panchang 20 October: आज पंचांग में जानिए कार्तिक दशमी पर क्या रहेगा शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और मंत्र

Trending news