Bihar News: बिहार की दो जेलों में अचानक छापेमारी से प्रशासन-कैदियों में मचा हड़कंप, जानें क्यों पड़ी रेड?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2229608

Bihar News: बिहार की दो जेलों में अचानक छापेमारी से प्रशासन-कैदियों में मचा हड़कंप, जानें क्यों पड़ी रेड?

Bihar News: जिन जेलों पर अचानक रेड पड़ी उनमें लखीसराय कारागार और खगड़िया कारागार शामिल है. बताया जा रहा है कि लोकसभा चुनावों को लेकर इस तरह की कार्रवाई की गई है.

फाइल फोटो

Bihar News: मंगलवार (30 अप्रैल) को बिहार की दो जेलों में अचानक छापेमारी से जेल प्रशासन और कैदियों में हड़कंप मच गया. जिन जेलों पर अचानक रेड पड़ी उनमें लखीसराय कारागार और खगड़िया कारागार शामिल है. बताया जा रहा है कि लोकसभा चुनावों को लेकर इस तरह की कार्रवाई की गई है. लखीसराय के मंडल कारा में डीएम-एसपी के नेतृत्व में छापेमारी से कैदियों में मचा हड़कंप गया. दरअसल लोकसभा चुनाव के मद्देनजर डीएम रजनीकांत, एसपी पंकज कुमार के नेतृत्व में मंडल कारा में छापेमारी की गई.

इस दौरान एसडीएम चंदन कुमार, एसडीपीओ शिवम कुमार समेत कई थानों की पुलिस मौजूद रहीं. वहीं काफी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद रहा. छापेमारी के दौरान मंडल कारा के सभी वार्डो की सघन तलाशी ली गई. अचानक छापेमारी से मंडल कारा प्रशासन एवं कैदियों में हड़कंप मच गया. डीएम रजनीकांत ने बताया कि लोकसभा चुनाव को लेकर लगभग दो घंटे तक छापेमारी की गई.सभी वार्डो की सघन तलाशी ली गई. लेकिन छापेमारी के दौरान किसी भी वार्ड से आपत्तिजनक सामान की बारामदगी नहीं हुई है. इस मामले में डीएम रजनीकांत ने बताया कि छापेमारी का उद्वेश्य लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराया जाय.

ये भी पढ़ें- शिक्षा कर्मियों को मनमानी करना पड़ा भारी, रोक दिया गया वेतन, जाने पूरा मामला

एसपी पंकज कुमार ने बताया कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मंडल कारा में छापेमारी की गई है. सभी वार्डो एवं परिसर को बारीकी से जांच की गई. एसपी ने बताया कि लोकसभा चुनाव के पहले लगभग आधा दर्जन अपराधियों का स्थानान्तरण किया जाएगा. वहीं दूसरी ओर खगड़िया डीएम के आदेश पर एसडीओ सदर और एसडीपीओ सदर ने खगड़िया मंडल कारा में छापा मारा. यह छापेमारी लगातार 2 घंटे तक चलती रही, हालांकि जेल से कोई भी आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं हुआ. खगड़िया एसडीओ अमित अनुराग ने बताया की लोकसभा चुनाव के मद्देनजर यह छापेमारी की गई है. सुबह चार बजे से शुरु हुआ यह छापेमारी दो घंटे तक चली. सभी सेल का जांच किया गया, लेकिन कुछ भी आपत्तिजनक समान बरामद नही हुआ. 

Trending news