UP नकली नोट तस्कर गैंग का हुआ भंडाफोड़, समाजवादी पार्टी का नेता निकला गैंग का मुखिया
Advertisement
trendingNow12445310

UP नकली नोट तस्कर गैंग का हुआ भंडाफोड़, समाजवादी पार्टी का नेता निकला गैंग का मुखिया

Currency Smugglers: यूपी पुलिस ने हाल ही में एक बड़ी कार्रवाई करते हुए नकली नोटों के तस्करों के एक अंतरराष्ट्रीय गैंग का पर्दाफाश किया है, जिसमें समाजवादी पार्टी के नेता रफीक अंसारी का नाम सामने आया है.

UP नकली नोट तस्कर गैंग का हुआ भंडाफोड़, समाजवादी पार्टी का नेता निकला गैंग का मुखिया

Currency Smugglers: यूपी पुलिस ने हाल ही में एक बड़ी कार्रवाई करते हुए नकली नोटों के तस्करों के एक अंतरराष्ट्रीय गैंग का पर्दाफाश किया है, जिसमें समाजवादी पार्टी के नेता रफीक अंसारी का नाम सामने आया है. यह कार्रवाई न केवल पुलिस के लिए एक महत्वपूर्ण कामयाबी थी, बल्कि समाजवादी पार्टी के लिए राजनीतिक चुनौती भी बन गई है.

नकली नोटों का कारोबार

यूपी पुलिस ने नकली नोटों के तस्करों को पकड़ने के लिए एक अभियान चलाया, जिसके तहत 10 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया. इनमें से रफीक अंसारी, जो समाजवादी लोहिया वाहिनी के राष्ट्रीय सचिव हैं, गैंग का मुखिया निकला. उसकी गिरफ्तारी के बाद पार्टी की स्थिति कमजोर हो गई है, खासकर जब उसे अखिलेश यादव के साथ तस्वीरों में देखा गया.

रफीक अंसारी का आपराधिक इतिहास

रफीक अंसारी पर कुल 11 मुकदमे दर्ज हैं, जिनमें जमीन कब्जा करने, अवैध हथियारों की तस्करी और नकली दस्तावेज बनाने का इतिहास शामिल है. उसके गैंग में अन्य अपराधियों के साथ-साथ नौशाद खान, औरंगजेब, और शेख जमालुद्दीन भी शामिल हैं. रिपोर्ट के अनुसार, रफीक अंसारी लंबे समय से नेपाल से नकली नोटों की तस्करी कर रहा था और उसके गैंग का संचालन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फैला हुआ था.

पुलिस ने रफीक अंसारी और उसके गैंग के सदस्यों से 5 लाख 62 हजार रुपये के नकली भारतीय नोट, 10 बंदूकें, 30 गोलियां, और 4 देसी बम जब्त किए हैं. यह सामान किसी भी सामान्य अपराधी के पास नहीं होता, जिससे यह स्पष्ट होता है कि रफीक का गैंग कितनी गंभीर गतिविधियों में शामिल था.

इस गिरफ्तारी के बाद समाजवादी पार्टी में हड़कंप मच गया है. बीजेपी के प्रवक्ता ने इस मामले को लेकर कहा कि यह साबित करता है कि समाजवादी पार्टी के नेता अपराधियों के साथ जुड़े हुए हैं. वहीं, समाजवादी पार्टी ने आरोपों का खंडन करते हुए कहा है कि यह राजनीति का हिस्सा है और उन्हें अपनी छवि को बचाने के लिए संघर्ष करना पड़ेगा.

रफीक अंसारी की गिरफ्तारी ने यह सवाल खड़ा कर दिया है कि क्या समाजवादी पार्टी अपनी छवि को बचा पाएगी या इस घटना के बाद जनता में उसकी विश्वसनीयता पर प्रश्न चिह्न लग जाएगा. पुलिस अब यह जांचने में जुटी है कि रफीक अंसारी के गैंग का नेटवर्क और इसके संपर्क कितने बड़े हैं.

इस कार्रवाई ने यह साबित कर दिया है कि यूपी पुलिस अब अपराधियों के खिलाफ सख्त कदम उठा रही है, चाहे वह किसी भी राजनीतिक पार्टी से जुड़े हों. अब सभी की निगाहें इस मामले पर हैं कि यह घटना राजनीतिक समीकरणों को कैसे प्रभावित करती है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news