Tirupati Laddu: सनातन, सेक्यूलरिज्म, सांप्रदायिकता और सेंसेशन... पवन कल्याण से ऑनलाइन भिड़ कर घिरे प्रकाश राज
Advertisement
trendingNow12445010

Tirupati Laddu: सनातन, सेक्यूलरिज्म, सांप्रदायिकता और सेंसेशन... पवन कल्याण से ऑनलाइन भिड़ कर घिरे प्रकाश राज

Prakash Raj Online Fight With Pawan Kalyan: आंध्र प्रदेश स्थित तिरुपति मंदिर के प्रसादम लड्डू में जानवरों की चर्बी की मिलावट के बाद सियासी लड़ाई काफी तेज हो चुकी है. सोशल मीडिया पर भी इसको लेकर जंग छिड़ गई है. डिप्टी सीएम पवन कल्याण ने इस मामले में एक्टर प्रकाश राज के तंज भरी सलाह पर कड़ा पलटवार किया है.

Tirupati Laddu: सनातन, सेक्यूलरिज्म, सांप्रदायिकता और सेंसेशन... पवन कल्याण से ऑनलाइन भिड़ कर घिरे प्रकाश राज

Pawan Kalyan Vs Prakash Raj: तिरुपति तिरुमला देवस्थानम के श्री वेंकटेश्वर मंदिर के प्रसादम लड्डू में घटिया चीजों की मिलावट को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर दो दिग्गज कलाकारों के बीच जुबानी जंग छिड़ गई है. दरअसल, तिरुपति मंदिर लड्डू विवाद के बाद आंध्र प्रदेश के उप मुख्यमंत्री, जन कल्याण सेना के प्रमुख और मशहूर कलाकार पवन कल्याण 11 दिवसीय 'प्रायश्चित' कर रहे हैं. एक्टर प्रकाश राज ने इस पर सलाह की आड़ में तंज करते हुए पोस्ट किया और फिर पवन कल्याण के उनकी जमकर खबर ली.

लंबी ऑनलाइन जुबानी जंग में प्रकाश राज ने डाले हथियार

इसके बाद, प्रकाश राज ने लंबी ऑनलाइन जुबानी लड़ाई का लगभग अंत करते हुए पवन कल्याण को अपने सभी पुराने ट्वीट्स से गुजरने की गुजारिश की. उन्होंने एक्स पर लिखा, "प्रिय पवन कल्याण गारू.. मैंने आपकी प्रेस मीट देखी.. मैंने जो कहा और आपने जो गलत व्याख्या की, वह आश्चर्यजनक है.. मैं विदेश में शूटिंग कर रहा हूँ. आपके सवालों का जवाब देने के लिए वापस आऊंगा.. इस बीच अगर आप मेरे पिछले ट्वीट को देख सकें और समझ सकें तो मैं सराहना करूंगा."

प्रकाश राज ने पूछा, इस मुद्दे को सेंसेशनल क्यों बना रहे हैं?

हालांकि, इस हथियार डालने वाले आखिरी ट्वीट से पहले एक्स पर जुबानी जंग में प्रकाश राज बुरी तरह घिरते नजर आए. अपने पहले ट्वीट में उन्होंने लिखा था, "डियर पवन कल्याण, ये उस राज्य में हुआ है जहां आप उपमुख्यमंत्री हैं. प्लीज जांच कीजिए, दोषियों को ढूंढिए और कड़ी कार्रवाई कीजिए. आप इस मुद्दे को सेंसेशनल क्यों बना रहे हैं और इसे राष्ट्रीय स्तर पर बड़ा क्यों बनाना चाहते हैं? केंद्र में बैठे आपके दोस्तों की कृपा से देश में पहले ही बहुत सामुदायिक तनाव है."

राष्ट्रीय स्तर पर एक 'सनातन धर्म रक्षण बोर्ड' बनाने का समय

प्रकाश राज ने यह तंज और नसीहत से भरा हुआ कमेंट पवन कल्याण के एक पोस्ट पर किया था. पवन कल्याण ने लिखा था कि तिरुपति मंदिर के प्रसाद लड्डू के घी में चर्बी की मिलावट से  वह बहुत आहत हैं. शायद अब पूरे भारत में मंदिरों से संबंधित मुद्दों पर नजर रखने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर एक 'सनातन धर्म रक्षण बोर्ड' बनाने का समय आ गया है. इसी पोस्ट को क्रिटिसाइज करते हुए प्रकाश राज ने जुबानी जंग की शुरुआत कर दी.

सेक्युलरिजम म्यूचुअल होना चाहिए, मैं क्यों नहीं बोल सकता? 

पवन कल्याण ने प्रकाश राज की बात पर पलटवार करते हुए साफ किया कि वो तो बस 'हिंदुत्व की पवित्रता और खाद्य पदार्थों में मिलावट' के बारे में बोल रहे हैं. पवन कल्याण ने कहा, 'मुझे इन मामलों में क्यों नहीं बोलना चाहिए? मैं आपका सम्मान करता हूं प्रकाश राज, और जब बात सेकुलरिज्म की आती है, तो ये म्यूचुअल होना चाहिए. मुझे नहीं समझ आता कि आप मेरी आलोचना क्यों कर रहे हैं? क्या मैं सनातन धर्म पर हमले के बारे में नहीं बोल सकता?'

मेरे लिए सनातन धर्म सबसे महत्वपूर्ण है, पवन कल्याण की दो टूक

गुंटूर जिले के नंबूर में श्री दशावतार वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर में 22 सितंबर से 11 दिवसीय 'प्रायश्चित्त दीक्षा' ले चुके पवन कल्याण ने आगे कहा, 'प्रकाश राज को ये सबक सीख लेना चाहिए. फिल्म इंडस्ट्री या किसी को भी इस मुद्दे को हल्के में नहीं लेना चाहिए, मैं सनातन धर्म को लेकर बहुत सीरियस हूं. मेरे लिए सनातन धर्म सबसे महत्वपूर्ण है. इस मामले में हर हिंदू को जिम्मेदारी लेनी चाहिए. अगर किसी दूसरे धर्म में ऐसा होता तो बहुत बड़ा आंदोलन हो जाता.' 

ये भी पढ़ें- Tirupati Laddoo: तिरुपति में कब पहली बार प्रसादम बना था लड्डू, कौन हैं बनाने वाले कल्याणम अयंगर; क्या है मीरासिदारी सिस्टम?

पवन कल्याण पर तंज भरे सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर घिरे प्रकाश राज

इससे पहले, पवन कल्याण पर तंज भरे सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर प्रकाश राज घिरने लगे थे. उनके विवादित पोस्ट पर तेलुगू एक्टर विष्णु मंचू ने भी नाराजगी जताई थी. उन्होंने प्रकाश राज को कहा था, 'उपमुख्यमंत्री पवन कल्याण ने कड़ी जांच और एक्शन की मांग उठाई है ताकि ऐसी पवित्र परंपराओं की रक्षा हो सके. जब आप ये मुद्दा उठा रहे हैं तो ये सोचना चाहिए कि इसमें सामुदायिक रंग कहां घोला जा रहा है?' 

ये भी पढ़ें- Tirupati Laddoos: तिरुमला तिरुपति मंदिर के लड्डू में था बीफ फैट-फिश ऑयल, नेशनल डेयरी डेवलपमेंट बोर्ड के टेस्ट में कंफर्म

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news