Rajasthan Political Update: अजय माकन ने बताई राजस्थान की इनसाइड स्टोरी, सोनिया गांधी ने मांगी पूरी लिखित रिपोर्ट
Advertisement
trendingNow11368988

Rajasthan Political Update: अजय माकन ने बताई राजस्थान की इनसाइड स्टोरी, सोनिया गांधी ने मांगी पूरी लिखित रिपोर्ट

Inside Story of Rajasthan Politics: सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद 10 जनपथ से बाहर आए अजय माकन ने बैठक की बड़ी बातें बताईं. उन्होंने कहा कि राजस्थान के पूरे घटनाक्रम को लेकर सोनिया गांधी को विस्तार से जानकारी दी गई.

Rajasthan Political Update: अजय माकन ने बताई राजस्थान की इनसाइड स्टोरी, सोनिया गांधी ने मांगी पूरी लिखित रिपोर्ट

Rajasthan Political Crisis: राजस्थान में जारी सियासी संकट को लेकर अब सोनिया गांधी एक्टिव मोड में आ चुकी हैं. इस्तीफों और बगावत के दौर के बीच अजय माकन और मल्लिकार्जुन खड़गे जयपुर गए हुए थे. वे आज शाम लौटे और सोनिया गांधी को पूरे सियासी घटनाक्रम की जानकारी दी. बताया जा रहा है कि गहलोत गुट द्वारा की जा रही बगावत से सोनिया गांधी काफी नाराज हैं.

माकन ने बताई इनसाइड स्टोरी

ऐसे में सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद 10 जनपथ से बाहर आए अजय माकन ने बैठक की बड़ी बातें बताईं. उन्होंने कहा कि राजस्थान के पूरे घटनाक्रम को लेकर सोनिया गांधी को विस्तार से जानकारी दी गई. अजय माकन ने कहा कि राजस्थान में जो विधायक दल की बैठक बुलाई गई थी, वह अशोक गहलोत के कहने पर ही बुलाई गई थी.

गहलोत गुट ने 102 लोगों में से CM चुनने की कही बात

सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद अजय माकन ने कहा कि गहलोत के 102 वफादारों ने हमसे कहा था कि उनमें से किसी को सीएम बनाया जाना चाहिए. हमने उनसे कहा कि उनकी राय पार्टी प्रमुख के सामने रखी जाएगी और पारित प्रस्तावों के लिए कोई शर्त नहीं है. विचार-विमर्श के बाद पार्टी अध्यक्ष फैसला करेंगी कि कौन सीएम बनेगा. 

सीएम चुनने के लिए बुलाई गई बैठक

गौरतलब है कि राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत की कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में उतरने की घोषणा के बाद राजस्थान में सीएम को बदलने की चर्चा शुरू हो गई थी. पार्टी के 'एक व्यक्ति-एक पद' के सिद्धांत के कारण गहलोत अगर पार्टी के अध्यक्ष बनते हैं तो उन्हें सीएम पद छोड़ना पड़ता. इसके बाद राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट का नाम सीएम के दावेदारों में सबसे आगे चल रहा था. इस पर चर्चा करने के लिए रविवार को जयपुर में सीएम आवास पर कांग्रेस विधायक दल की बैठक भी बुलाई गई थी. 

पायलट के खिलाफ बागी सुर

इस बैठक के लिए कांग्रेस ने मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) और अजय माकन (Ajay Maken) को ऑब्जर्वर और इंचार्ज बनाया था. इस बैठक के लिए सचिन पायलट समेत कई विधायक सीएम आवास पर पहुंच भी गए थे. हालांकि गहलोत खेमे के विधायकों के द्वारा बगावत करने के बाद ये बैठक रद्द कर दी गई. गहलोत समर्थक विधायक पायलट के नाम पर राजी नहीं हैं. दोनों पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे और अजय माकन भी दिल्ली लौट गए थे. आज दोनों ने सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मुलाकात कर पूरे घटनाक्रम के बारे में जानकारी दी.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news