शादी के बाद भी डेटिंग कर रहे भारतीय, इस ऐप पर 20 लाख लोगों ने किया रजिस्ट्रेशन, हुए दिलचस्प खुलासे
Advertisement
trendingNow11539111

शादी के बाद भी डेटिंग कर रहे भारतीय, इस ऐप पर 20 लाख लोगों ने किया रजिस्ट्रेशन, हुए दिलचस्प खुलासे

ग्लीडेन (Gleeden) ऐप के मुताबिक विश्वभर में उसके एक करोड़ से ज्यादा यूजर्स हैं, जो डेटिंग के लिए इस ऐप का इस्तेमाल करते हैं. चौंकाने वाली बात ये है कि इसमें 20 परसेंट यानी 20 लाख लोग भारत के रहने वाले हैं.

शादी के बाद भी डेटिंग कर रहे भारतीय, इस ऐप पर 20 लाख लोगों ने किया रजिस्ट्रेशन, हुए दिलचस्प खुलासे

Dating App Gleeden In India: भारत के शादीशुदा लोगों का डेटिंग ऐप्स की तरफ झुकाव बढ़ा है. फ्रांस की एक डेटिंग ऐप कंपनी के आंकड़े ये बताने के लिए काफी हैं कि देश में शादी के बाद लोगों में डेटिंग का चस्का बढ़ा है. दरअसल, ये ऐप शादीशुदा लोगों के लिए ही खास तौर पर बनाया गया है, जिसका इस्तेमाल डेटिंग के लिए किया जाता है. फ्रांस के इस एक्सट्रा मैरिटल डेटिंग ऐप का नाम ग्लीडेन (Gleeden) है.

ग्लीडेन (Gleeden) ऐप के मुताबिक विश्वभर में उसके एक करोड़ से ज्यादा यूजर्स हैं, जो डेटिंग के लिए इस ऐप का इस्तेमाल करते हैं. चौंकाने वाली बात ये है कि इसमें 20 परसेंट यानी 20 लाख लोग भारत के रहने वाले हैं. उसमें भी 30 से ज्यादा उम्र के लोगों की संख्या ज्यादा है, जिसमें महिलाएं और पुरुष दोनों की संख्या कमोबेश बराबर है.

ग्लीडेन (Gleeden) द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, साल 2022 के आखिरी के चार महीनों से ऐप पर आने वाले लोगों की संख्या में तेजी देखी गई है और तब से लोगों का आंकड़ा 11 फीसदी बढ़ गया है. कंपनी के मुताबिक, ऐप का सब्सक्रिप्शन लेने वाले अधिकांश लोगों में वो लोग शामिल हैं जो बड़े शहरों में रहते हैं. इनकी संख्या 66 परसेंट है.

वहीं, 44 परसेंट लोग छोटे शहरों से आते हैं. आंकड़ों के मुताबिक, ग्लीडेन (Gleeden) ऐप पर मौजूद भारत के लोगों में अधिकतर हाई क्लास से आते हैं. इसमें अधिकतर इंजीनियर, आंत्रप्रेन्योर, मैनेजर, अधिकारी और डॉक्टर जैसे पेशे के लोग शामिल हैं.

खास तौर पर शादीशुदा लोगों के लिए तैयार किए गए इस ऐप के यूजर्स में एक बड़ी संख्या गृहिणियों की भी है. उम्र की बात करें तो इस ऐप को इस्तेमाल करने वाले ज्यादातर पुरुषों की उम्र 30 वर्ष से ज्यादा है. वहीं, महिलाओं में उम्र का ये आंकड़ा 26 है. इसके यूजर्स में 60 फीसदी पुरुष तो 40 फीसदी महिलाएं शामिल हैं.

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news