Weight Loss Drink: मक्खन की तरह पिघलेगी पेट की चर्बी, गर्मियों में 7 ड्रिंक्स तेजी से वजन कम करने में करेंगे मदद
Advertisement
trendingNow11597642

Weight Loss Drink: मक्खन की तरह पिघलेगी पेट की चर्बी, गर्मियों में 7 ड्रिंक्स तेजी से वजन कम करने में करेंगे मदद

Summer drinks for weight loss: जन घटाने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय करते हैं. अगर आप भी अपना वजन तेजी से घटाना चाहते हैं तो नियमित व्यायाम और सही खानपान के अलावा, कुछ समर ड्रिंक्स को रूटीन में जरूर शामिल करें.

Weight Loss Drink: मक्खन की तरह पिघलेगी पेट की चर्बी, गर्मियों में 7 ड्रिंक्स तेजी से वजन कम करने में करेंगे मदद

Summer drinks for weight loss: आजकल की खराब खानपान की आदतों और व्यायाम ना करने के वजह से लोग मोटापे का शिकार हो रहे हैं. इसके अलावा, ऑफिस में घंटों तक लगातार बैठे रहना भी लोगों के लिए हानिकारक होता जा रहा है. इस आदत की वजह से लोग मोटापे और अनहेल्दी लाइफस्टाइल के ग्रस्त में आ रहे हैं. मोटापा इंसान के लिए सबसे बुरी चीज है और ये जान भी ले सकती है. वजन घटाने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय करते हैं. अगर आप भी अपना वजन तेजी से घटाना चाहते हैं तो नियमित व्यायाम और सही खानपान के अलावा, कुछ समर ड्रिंक्स को भी जरूर ट्राई करें. ये आपकी वेट लॉस जर्नी में मदद करेगा. आइए जानें कि वो 7 समर ड्रिंक्स क्या है. 

ग्रीन टी
ग्रीन टी एक शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट होता है जो वजन घटाने में मदद करता है. इसमें मौजूद हाई मात्रा में कैफीन भी आपके मेटाबॉलिज्म को तेज करता है.

जीरा पानी
जीरा पानी एक अच्छा डाइजेस्टिव है जो आपकी पाचन शक्ति को बढ़ाता है. इससे आपकी भूख कम होती है और आपको बार-बार खाने की इच्छा नहीं होती है.

खीरे का पानी
खीरे का पानी शुद्धता, ठंडक और डिटॉक्सीफाई का प्रतीक है. जब गर्मियों में रिफ्रेशिंग ड्रिंक की बात आती है तो एक गिलास खीरे का पानी का कोई तोड़ नहीं होता है. खीरे का पानी सेहत के लिए अच्छा होता है और वजन घटाने में मदद करता है.

नींबू पानी
नींबू पानी एक शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट होता है जो आपकी भूख कम करता है और आपको जल्दी भूख नहीं होती है. इसके अलावा, नींबू पानी आपकी स्किन को भी हेल्दी रखता है.

छाछ
गर्मियों के दिनो में छाछ वैसे ही है जैसे सर्दियों की सुबह के लिए चाय. भारत में अधिकांश परिवार खाना खाने के बाद छाछ का एक बड़ा गिलास लेते हैं. छाछ एक हेल्दी ड्रिंक है और ये पाचन में मदद करता है. इसमें स्वस्थ बैक्टीरिया होते हैं जो आंत के माइक्रोबायोम में सुधार करते हैं. 

संतरे का पानी
संतरे का पानी सबसे अच्छा डिटॉक्स वॉटर है जिसे आप इस गर्मी में आजमा सकते हैं. यह विटामिन सी से भरपूर है जो मेटाबॉलिज्म को बूस्ट करता है.

सेब और दालचीनी का पानी
सेब और दालचीनी के जोड़ से कुछ भी गलत नहीं हो सकता. सेब फाइबर से भरपूर होता है और दालचीनी एक अच्छा मसाला है जो आपके शरीर के मेटाबॉलिज्म को बूस्ट करता है. इसलिए पानी में सेब और दालचीनी मिलाने से मेटाबॉलिज्म ठीक रहता है और व्यक्ति का पेट भी लंबे समय तक भरा रहता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे.

Trending news