Salman Khan Fitness: बॉलीवुड के 'टाइगर' जैसी चाहिए परफेक्ट बॉडी, तो फिटनेस रूल में Add करें ये चीजें
Advertisement

Salman Khan Fitness: बॉलीवुड के 'टाइगर' जैसी चाहिए परफेक्ट बॉडी, तो फिटनेस रूल में Add करें ये चीजें

Salman Khan Fitness Routine: बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान अपनी फिट बॉडी को लेकर चर्चा में रहते हैं. हाल ही में रिलीज हुए एक्टर की फिल्म किसी का भाई किसी की जान में अभिनेता की परफेक्ट बॉडी देखने को मिली. आइये जानें उनकी फिट बॉडी का सीक्रेट...

 

Salman Khan Fitness: बॉलीवुड के 'टाइगर' जैसी चाहिए परफेक्ट बॉडी, तो फिटनेस रूल में Add करें ये चीजें

Salman Khan Fitness Routine: हाल ही में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की नई फिल्म 'किसी का भाई किसी की जान' रिलीज हुई है. इस फिल्म में सलमान की बॉडी काफी चर्चा में है. ईद के मौके पर रिलीज हुई अपनी इस फिल्म के जरिए भाईजान ने एक बार फिर बड़े पर्दे पर धमाकेदार एंट्री की है. सलमान की इस फिल्म को दर्शकों की तरफ से मिलीजुली प्रतिक्रिया मिल रही है. एक्शन से भरपूर इस फिल्म में सलमान खान ने अपने लुक से फैंस को चौंका दिया है. इस फिल्म में लंबे बालों के साथ ही अभिनेता की परफेक्ट बॉडी भी देखने को मिली है.

सलमान खान अक्सर फिल्मों में अपनी बॉडी फ्लॉन्ट करते नजर आते हैं. हैरत की बात ये है कि 57 साल की उम्र में भी सलमान अपनी फिटनेस से कई यंग कलाकारों को टक्कर दे रहे हैं. यही वजह है कि हर कोई सलमान की फिटनेस का राज जानना चाहता है. तो आइये आज हम आपको बताते हैं, सलमान के फिटनेस सीक्रेट के बारे में...

1.  नाश्ता प्रोटीन से हो भरपूर-
एक अच्छे दिन की शुरुआत हेल्दी ब्रेकफास्ट से होती है. यही वजह है कि सलमान खान अपने दिन की शुरुआत प्रोटीन पैक ब्रेकफास्ट के साथ करते हैं. अभिनेता ब्रेकफास्ट में प्रोटीन का अच्छा सोर्स कहे जाने वाले अंडे को खाना पसंद करते हैं.

2. दिन के खाने में सलाद- 
सलमान खान लंच में सिर्फ सलाद खाते हैं. ताजी हरी सब्जियों से तैयार सलाद सेहत के लिए बेहद गुणकारी है. अगर आप भी लंच में सलाद खाने का विचार बना रहे हैं, तो फाइबर और न्यूट्रिशन से भरपूर ग्रिल्ड वेजिटेबल खा सकते हैं.

3. प्रोटीन से भरपूर डिनर करें-
कई लोग फिट रहने या पतले होने के लिए अक्सर अपना डिनर स्किप कर देते हैं. लेकिन बात करें सलमान खान की, तो एक्टर डिनर में सिर्फ घर का बना चिकन खाना पसंद करते हैं.

4. चावल की जगह रोटी खाएं-
फिट रहने के लिए अभिनेता सलमान खान चावल की बजाय रोटी खाना ज्यादा पसंद करते हैं. आप भी अपनी डाइट में रोटी शामिल कर सकते हैं.

5. डाइट में लें लो फैट मिल्क-
सेहतमंद रहने के लिए दूध बेहद जरूरी होता है. यही वजह है कि इसे संपूर्ण आहार भी कहा जाता है. सलमान खान ने भी दूध को अपने रूटीन में हिस्सा बनाया है. एक्टर कम कैलोरी वाला लो फैट फोर्टीफाइड मिल्क पीते हैं. ऐसे में अगर आप कैलोरी के डर से दूध से परहेज कर रहे हैं, तो सलमान की तरह लो फैट मिल्क को अपनी डाइट का हिस्सा बना सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news