अरुणाचल प्रदेश में कुदरत का कहर, लैंडस्लाइड में बह गया चीन बॉर्डर को जोड़ने वाला नेशनल हाईवे
Advertisement
trendingNow12221022

अरुणाचल प्रदेश में कुदरत का कहर, लैंडस्लाइड में बह गया चीन बॉर्डर को जोड़ने वाला नेशनल हाईवे

CM Prema Khandu : अरुणाचल प्रदेश में भारी लैंडस्लाइड की वजह से राजमार्ग का एक बड़ा हिस्सा बह गया है. इस हादसे के बाद अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री प्रेमा खांडू ने ट्वीट कर चिंता जताई है. उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द कनेक्टिविटी को फिर से शुरू करने के निर्देश जारी किए गए हैं.

Landslide in Arunachal Pradesh

Arunachal Pradesh :  अरुणाचल प्रदेश में लगातार बारिश हो रही है. ऐसे में गुरुवार (25 अप्रैल ) को भारी लैंडस्लाइड हुआ, जिसमें चीन के बॉर्डर को जोड़ने वाले राजमार्ग का एक हिस्सा ढह गया. ये एकमात्र रास्ता था, जो दिबांग घाटी को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ता था. 

एक रिपोर्ट के मुताबिक, लैंडस्लाइड से हुनली और अनिनी के बीच रोइंग अनिनी राजमार्ग को बड़ा नुकसान पहुंचा है. यह एकमात्र सड़क मार्ग है, जो दिबांग घाटी जिले को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ता है. 

 

CM प्रेमा खांडू ने जताई चिंता 

इस हादसे के बाद अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री प्रेमा खांडू ने ट्वीट कर चिंता जताई. उन्होंने ट्वीट में कहा कि हुनली और अनिनी के बीच राजमार्ग के नुकसान की वजह से यात्रियों को होने वाली असुविधा के बारे में जानकर परेशान हूं. जल्द से जल्द कनेक्टिविटी को फिर से शुरू करने के निर्देश जारी किए गए हैं, क्योंकि यह सड़क दिबांग घाटी को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ती है.

 

अरुणाचल में बारिश का कहर 

बता दें, कि अरुणाचल प्रदेश में लगातार भीषण बारिश हो रही है. जिला प्रशासन का कहना है कि इस राजमार्ग को ठीक करने में कम से कम तीन दिन का समय लगेगा. इसलिए सभी को सलाह दी जाती है कि जब तक राजमार्ग ठीक नहीं हो जाता, तब तक इस रास्ते से यात्रा करने से बचें.

 

घटना का वीडियो आया सामने 

लैंडस्लाइड का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें में देखा जा सकता है कि राजमार्ग का एक हिस्सा गायब हो गया है, जिससे वाहनों का दूसरी ओर जाना असंभव है. ऐसे में स्थानीय लोगों के लिए बड़ी मुश्किल खड़ी हो गई हैं.

Trending news