Morning Skincare Tips: सुबह उठकर जरूर करें ये काम, ग्लोइंग स्किन से लेकर कब्ज तक में मिलेंगे फायदे
Advertisement

Morning Skincare Tips: सुबह उठकर जरूर करें ये काम, ग्लोइंग स्किन से लेकर कब्ज तक में मिलेंगे फायदे

Morning Skincare Tips From Raisin Water: निखरी और ग्लोइंग त्वचा पाने के लिए हर व्यक्ति परेशान रहता है. आपको बता दें त्वचा का सीधा रास्ता पेट से होकर जाता है. इसलिए अगर आपकी पाचन क्रिया सही है, तो स्किन चमकती रहेगी. ऐसे में आप सुबह उठकर एक काम कर सकते हैं, भीगी किशमिश का पानी पिएं और देखें इसके लाभ.

 

Morning Skincare Tips: सुबह उठकर जरूर करें ये काम, ग्लोइंग स्किन से लेकर कब्ज तक में मिलेंगे फायदे

Morning Skincare Tips From Raisin Water: किशमिश को अंगूर और अलग-अलग तरह की बैरीज को सुखाकर बनाया जाता है. यह प्रोटीन, आयरन और फाइबर का खजाना है, जिससे हमारी सेहत को कई लाभ मिलते हैं. रोजाना किशमिश खाने से विटामिन बी6, कैल्शियम और पोटैशियम की पूरी खुराक हासिल कर सकते हैं. इसके अलावा, किशमिश में एंटीऑक्सीडेंट्स और एंटीबैक्टीरियल गुणों भी पाए जाते हैं. ये तो बात हुई किशमिश की, लेकिन क्या आप जानते हैं कि किशमिश को जिस पानी में भिगोया जाता है वो भी कई न्यूट्रिएंट्स से भरपूर होते हैं. आज हम जानेंगे कि किशमिश के पानी से क्या फायदे होते हैं.

वजन बढ़ाने में फायदेमंद
अगर आप पतले हैं और वजन बढ़ाना चाहते हैं तो किशमिश का पानी आपके लिए फायदेमंद साबित होगा. रात भर भिगोई हुई किशमिश का पानी सुबह खाली पेट पिएं. इस पानी में कैलोरी की मात्रा ज्यादा पाई जाती है.

कब्ज से राहत
किशमिश के पानी से कब्ज की समस्या भी दूर हो सकती है. सुबह खाली पेट किशमिश का पानी पीने से पेट साफ हो जाएगा. ये पानी शरीर को हाइड्रेटड रखकर कब्ज की समस्या को दूर कर सकता है.

खून बढ़ाएं
किशमिश का पानी शरीर में खून की मात्रा बढ़ाने का भी काम करता है. किशमिश में आयरन पाया जाता है, इसलिए किशमिश या किशमिश के पानी के सेवन से खून की मात्रा बढ़ सकती है.

ग्लोइंग स्किन
स्किन के लिए भी किशमिश या किशमिश का पानी फायदेमंद होता है. उसमें कई एंटीऑक्सीडेंट्स पाए जाते हैं, जिसके सेवन से स्किन ग्लोइंग और हेल्दी बनती है.

आपको बता दें कि सुबह-सुबह खाली पेट किशमिश या किशमिश का पानी पीने से आपके शरीर को कई न्यूट्रिएंट्स पाए जाते हैं. इसलिए किशमिश को अपनी डेली डाइट में शामिल करें ताकि आपके शरीर में पोषक तत्वों की कभी कमी ना हो.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.

Trending news