Belly Fat: त्योहार पर मिठाई खाने से निकल गया है पेट, रोजाना करें ये काम
Advertisement

Belly Fat: त्योहार पर मिठाई खाने से निकल गया है पेट, रोजाना करें ये काम

 Reduce Belly Fat: त्योहार का मौसम चल रहा है ऐसे में लोगों की तोंद निकल आती है.जिसकी वजह से शर्मिंदा महसूस करते हैं.हम यहां आपको कुछ ऐसे टिप्स बतएंगे जिन्हें अपनाकर आप एक महीने में ही बेली फैट आसानी से कम कर सकते हैं.

 

 

 Belly Fat: त्योहार पर मिठाई खाने से निकल गया है  पेट, रोजाना करें ये काम

How To Reduce Belly Fat: त्योहार का मौसम आते ही लोग मीठा और तला खाना शुरू कर देते हैं. इसका असर सीधे उनकी बॉडी पर पड़ता है. वहीं बढ़े हुए पेट की वजह से लोग अपनी पसंद के कपड़े नहीं पहन पाते हैं.इतना ही नहीं मोटापे की वजह से आपको कई बीमारियां अपनी चपेट में ले सकती हैं.ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है.यहां आपको कुछ ऐसे टिप्स बतएंगे जिन्हें अपनाकर आप एक महीने में ही बेली फैट आसानी से कम कर सकते हैं. 

इन तरीकों से बेली फैट करें कम-
डांस करते-करते घटाएं पेट-

बेली फैट आपकी कमर के आसपास जमा फैट है.पेट की बढ़ती चर्बी की वजह से आप कोलेस्ट्रॉल, हाई बीपी, जैसी गंभीर बीमारियों के शिकार हो सकते हैं. इसलिए पेट की चर्बी को पिघलाना बहुत जरूरी है.वहीं अगर आप अपने निकले हुए पेट से परेशान हैं तो आप रोजाना एक घंटे डांस कर सकते हैं ऐसा करने से आपके पूरे शरीर की एक्सरसाइज हो जाएगी और कुछ ही दिनों में निकला हुआ पेट अंदर हो जाएगा.
 साइकिलिंग करें-
अगर आप जिम जाए बिना बेली फैट कम करना चाहते हैं तो आप रोजाना साइकिलिंग कर सकते हैं यहा आपके बेली फैट को कुछ दिनों में ही मक्खन की तरह पिघला देगी. इसको करने के लिए आप कोई भी समय चुन सकते हैं. 
क्रंचेज-
पेट की चर्बी को कम करने के लिए सबसे असरदार व्यायाम क्रंचेज है. जब हम बेली फैट कम करने की बात करते हैं तो क्रंचेज एक्सरसाइज सबसे ऊपर होता है.इसलिए आप रोाना आप ये कर सकते हैं.

रस्सी कूदें

रस्सी कूदकर आप अपने बढ़ते वजन और निकले पेट को कम करते सकते हैं. इसलिए रोजाना रस्सी कूदना शुरू कर दें. 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मक़सद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

 

 

Trending news