जो लोग हो जाते हैं निराश, जापान का रेस्टोरेंट उन कस्टमर्स को ऐसे करता है खुश
Advertisement
trendingNow12044703

जो लोग हो जाते हैं निराश, जापान का रेस्टोरेंट उन कस्टमर्स को ऐसे करता है खुश

Japanese Restaurant For Pessimists: ये कैफे लोगों को बुरा महसूस करने या परेशान होने पर आराम करने की जगह देता है, वो लोग जो मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं या जिन्हें हमेशा कुछ बुरा होने का डर है, उनके लिए ये एक अच्छी जगह है.

 

जो लोग हो जाते हैं निराश, जापान का रेस्टोरेंट उन कस्टमर्स को ऐसे करता है खुश

Japanese Restaurant: टोक्यो में एक कैफे है जो उन लोगों के लिए मशहूर है जिन्हें हमेशा नकारात्मक महसूस होता है या जो उम्मीद नहीं रखते हैं. खबरों के मुताबिक, नेगेटिव कैफे एंड बार मोरी ओची (Negative Cafe and Bar Mori Ouchi) नाम का ये कैफे टोक्यो के शिमोकिताजा इलाके में है. ये उदास लोगों के लिए शांत रहने की जगह के रूप में जाना जाता है. इस कैफे के मालिक को खुद डिप्रेशन है, उन्हें ये आइडिया 10 साल पहले आया था, लेकिन उन्होंने इसे 2020 में कोविड महामारी के दौरान ही खोला. ये कैफे लोगों को बुरा महसूस करने या परेशान होने पर आराम करने की जगह देता है, वो लोग जो मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं या जिन्हें हमेशा कुछ बुरा होने का डर है, उनके लिए ये एक अच्छी जगह है.

पॉजिटिव होने के लिए खोला गया है रेस्टोरेंट

फोर्ब्स के अनुसार, कैफे के मालिक ने कहा, "लोग हमेशा कहते हैं कि पॉजिटिव होना अच्छा है और निगेटिव होना बुरा है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि निगेटिव सोच होना बेहद ही बुरी बात है." नेगेटिव कैफे के मालिक ने यह भी कहा, "मुझे लगता है कि बहुत से निगेटिव लोग काफी रिजर्व रहते हैं और किसी से बात करना पसंद नहीं करते.  हालांकि, लोग उन्हें काफी शांत स्वभाव का समझते हैं लेकिन अंदर किसी निगेटिव से जूझ रहे होते हैं. इसिलिए मैंने सोचा कि उनके लिए एक आरामदायक जगह होना अच्छा होगा." जापानी मीडिया सोर्स के मुताबिक, इस कैफे में जंगल जैसा सजावट और निजी कमरे हैं, जहां ग्राहक खुद चाहे जैसे रह सकते हैं.

एंट्री के लिए क्या है नियम

मोरी ओची रेस्टोरेंट में प्रवेश करने के लिए एक नियम है: सिर्फ अकेली महिलाएं ही अंदर जा सकती हैं. अगर पुरुष किसी महिला के साथ आते हैं तो ही उन्हें प्रवेश दिया जाता है. आप बाहर से खाना ला सकते हैं, लेकिन हर व्यक्ति को कम से कम एक ड्रिंक्स ऑर्डर करना होगा. हर 300 येन (लगभग 172 रुपये) के खाने या ड्रिक्स के लिए आप अपने एंट्री फीस से 100 येन कम कर सकते हैं. 

अजीबोगरीब है कॉकटेल का नाम

यह वाकई दिलचस्प कैफे है कि उनके कॉकटेल मेन्यू में ऐसे नाम हैं जो पढ़ने में लगते हैं कि जैसे कोई कहानी सुना रहा हो. कुछ उदाहरण देखते हैं- "मेरे जन्मदिन पर, मां ने देहात से खरबूज भेजा, लेकिन मुझे उनका दिल दुखाना नहीं था, इसलिए मैंने नहीं बताया कि अब मुझे खरबूज पसंद नहीं है." एक अन्य कॉकटेल का नाम- "पिताजी के बारे में अच्छी बात सिर्फ ये थी कि वो ईमानदार थे, लेकिन 22 साल पहले अचानक गायब हो गए, पीछे सिर्फ एक चिठ्ठी छोड़कर जिसमें लिखा था 'पैगासस असली हैं'." ये थोड़ा डीप कॉकटेल नाम लगता है, जो किसी पिता के रहस्यमय तरीके से गायब होने के दुःख और अधूरी कहानी को दर्शाता है.

Trending news