रास्ता नहीं भटकने देगा Google Maps का ये धाकड़ फीचर, आप जानते हैं या नहीं?
Advertisement
trendingNow11839762

रास्ता नहीं भटकने देगा Google Maps का ये धाकड़ फीचर, आप जानते हैं या नहीं?

Google Maps: गूगल मैप्स में एक ऐसा फीचर मौजूद है जो आपको किसी भी स्थिति में रास्ता भटकने नहीं देता है, इस फीचर का इस्तेमाल ज्यादातर लोग नहीं जानते होंगे.

रास्ता नहीं भटकने देगा Google Maps का ये धाकड़ फीचर, आप जानते हैं या नहीं?

Google Maps Hidden Feature: Google Maps: आजकल जो भी लोग स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हैं उनमें से ज्यादातर गूगल मैप्स भी इस्तेमाल करते हैं. दरअसल गूगल मैप्स आपको आपकी मंजिल पर पहुंचने का काम करता है. इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके आप मुश्किल से मुश्किल रास्ते को समझ सकते हैं और अपनी मंजिल पर बिना समय गंवाए सबसे तेजी से पहुंच सकते हैं. हालांकि गूगल मैप्स उसे समय कम करना बंद कर देता है जब आपके स्मार्टफोन में इंटरनेट कनेक्टिविटी बंद हो जाती है या फिर किसी समस्या के चलते आप इंटरनेट जोन से बाहर चले आते हैं. अगर आपके सामने ऐसी समस्या आए तो आप अपना रास्ता भटक सकते हैं और मुसीबत में पड़ सकते हैं, ऐसी स्थिति आपके सामने ना आए इस बात का ध्यान रखते हुए आज हम आपको गूगल मैप्स के एक बेहतरीन फीचर के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको इंटरनेट बंद होने के बाद भी रास्ता भटकने नहीं देगा

कौन सा है ये धाकड़ फीचर

गूगल मैप्स के जिस फीचर के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं उसकी बदौलत आप इंटरनेट बंद करके भी अपनी लोकेशन पर पहुंच सकते हैं. जब आप नेटवर्क कवरेज से बाहर हो या फिर आपका इंटरनेट प्लान खत्म हो गया हो तब भी आप इस फीचर की बदौलत एकदम सही लोकेशन पर पहुंच जाएंगे और उसमें सबसे कम समय लगेगा. 

कैसे कर सकते हैं इस फीचर का इस्तेमाल

इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए बस यूजर्स को अपने गूगल मैप्स के सर्च बार में जाकर ओके मैप्स टाइप करना रहता है इसके बाद आपके सामने मैप डाउनलोड करने का ऑप्शन आ जाता है. इसमें ऐप को डाउनलोड करने के बाद आप ऑफलाइन रहने के बाद भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. यह इतनी जोरदार तरीके से काम करता है कि आप यकीन ही नहीं कर पाएंगे कि यह बिना इंटरनेट के चल रहा है. ये फीचर आपके बड़े काम आएगा और आपको मिनटों में आपकी लोकेशन पर पहुंचा देगा.

Trending news