फेस्टिव सीजन में फैमिली के साथ फ्लाइट से जाना है घर? यहां मिल रहे सबसे सस्ते टिकट
Advertisement

फेस्टिव सीजन में फैमिली के साथ फ्लाइट से जाना है घर? यहां मिल रहे सबसे सस्ते टिकट

Flight Booking Tips: अगर आप फेस्टिव सीजन पर फैमिली के साथ फ्लाइट से सफर करने की तैयारी में हैं तो ये वेबसाइट आपको बेहद ही किफायती कीमत पर टिकट दिलवा सकती है. 

फेस्टिव सीजन में फैमिली के साथ फ्लाइट से जाना है घर? यहां मिल रहे सबसे सस्ते टिकट

Flight Ticket Booking Tips: फेस्टिव सीजन में फ्लाइट के टिकट अपने आप ही महंगे हो जाते हैं, वजह है सीटों की बढ़ती हुई डिमांड. दरअसल फेस्टिव सीजन में फ्लाइट से सफर करने वालों की संख्या में इजाफा हो जाता है. नतीजतन आपको फ्लाइट से सफर करने के लिए ज्यादा रकम खर्च करनी पड़ती है. ऐसे में अगर आप फैमिली के साथ सफर कर रहे हों तब तो और भी ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं. हालांकि आप अगर फ्लाइट टिकट में भारी बचत करना चाहते हैं तो एक तरीका है जिसकी बदौलत ऐसा किया जा सकता यही और आज हम आपको इस तरीके के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं.

यहां पर मिल रहे सबसे सस्ते फ्लाइट के टिकट  

आज हम आपको एक वेबसाइट के बारे में बताने जा रहे हैं जहां से आप मार्केट की सबसे सस्ती फ्लाइट की टिकट बुक कर सकते हैं दरअसल इस वेबसाइट का नाम skyscanner.co.in है. जब आप इस वेबसाइट पर जाकर अपनी फ्लाइट के बारे में जानकारी हासिल करते हैं तब आपके सामने एक नहीं बल्कि मार्केट की तमाम फ्लाइट्स की डिटेल सामने आ जाती है. आपको अलग-अलग टाइमिंग और अलग-अलग कैपेसिटी वाली फ्लाइट्स दिखाने लगती हैं जिनमें से आप अपनी पसंदीदा फ्लाइट को मिनटों में बुक कर सकते हैं. जिस दिन आपको यात्रा करनी हो उस दिन को छोड़कर अगर आप फ्लाइट टिकट बुक करते हैं तो इनकी कीमतें इतनी कम रहती है कि आपको लगेगा कि आप ट्रेन के खर्च में ही फ्लाइट की टिकट बुक कर रहे हैं.

कैसे सस्ते टिकट मिलते हैं यहां 

दरअसल जिस वेबसाइट के बारे में हम आपको बता रहे हैं वह डीटेल्स के हिसाब से अलग-अलग वेबसाइट्स पर फ्लाइट्स को सर्च करती है और उनकी जानकारी आपके सामने ले आती है और इनमें ज्यादातर वो फ्लाइट्स होती हैं जो सबसे सस्ती होती हैं और इन्हें पैसेंजर्स सबसे ज्यादा पसंद करते हैं. अगर आपको यह स्कैम नजर आ रहा है तो ऐसा नहीं है क्योंकि स्काईस्कैनर वेबसाइट सच में सबसे सस्ते फ्लाइट की टिकट बुक करने में आपकी मदद करती है.

किसी भी एयरलाइन कंपनी की वेबसाइट से अगर तुलना की जाए तो यहां पर टिकट्स की कीमत तकरीबन आधी तक मिल जाती हैं ऐसे में आप अगर आनंद-फानन में किसी ट्रिप का प्लान बनाते हैं तो यहां से टिकट बुक करना आपके लिए फायदे की डील साबित हो सकता है, साथ ही साथ आप हजारों रुपए की बचत भी कर सकते हैं.

Trending news