Apple Juice Benefits: सेब के जूस से घटेगा वजन, इस समय करेंगे सेवन तो फायदा होगा दोगुना
Advertisement

Apple Juice Benefits: सेब के जूस से घटेगा वजन, इस समय करेंगे सेवन तो फायदा होगा दोगुना

Benefits of Apple Juice: सेब का जूस वजन घटाने में कारगर है. आप इसे अगर सही समय पर पिएंगे तो इससे जल्दी और बेहतर रिजल्ट्स मिलते हैं. वेट लॉस के अलावा इसे पीने के और कई फायदे हैं. आइए उनके बारे में जानते हैं.

Apple Juice Benefits: सेब के जूस से घटेगा वजन, इस समय करेंगे सेवन तो फायदा होगा दोगुना

Lower Bad Cholestrol: बॉडी को फिट रखने के लिए रोज फल खाना चाहिए. फलों में सबसे पहले याद सेब की आती है. कहते हैं कि अगर आप रोज एक सेब खाएंगे तो आपको डॉक्टर के पास जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. सेब का जूस भी सेहत के लिए बहुत कारगर होता है. इसमें सभी जरूरी न्यूट्रियंट्स मौजूद होते हैं जो शरीर को फिट रखने में मदद करते हैं. आज हम आपको बाताने वाले हैं कि सेब का जूस पीने से सेहत को क्या लाभ मिलते हैं और इसे किस समय पीना सेहत के लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद होता है.

कोलेस्ट्रॉल कम करने में कारगर
बैड कोले्स्ट्रॉल को कम करने के लिए आपको रोज सुबह खाली पेट सेब का जूस पीना चाहिए क्योंकि इसमें ऐसे पोषक तत्व होते हैं जो हाई कोलेस्ट्रॉल को कम करने में सहायता करते हैं. इसके अलावा इसे पीने से बॉडी की इम्यूनिटी बढ़ती है और आप बीमारियों से बचे रहते हैं.

वजन कम करने में लाभकारी
आपका वजन अगर बढ़ गया है और आप उसे कम करना चाह रहे हैं तो आप अपनी डाइट में सेब के जूस को शामिल कर सकते हैं. इसमें अच्छी मात्रा में फाइबर मौजूद होता है जो वेट लॉस करने में मदद करता है. इसे पीने से आपका पाचन तंत्र भी ठीक रहता है. इसके अलावा आप सेब के जूस का सेवन करने से अपच और कब्ज की समस्या से भी बचे रहते हैं.

इस समय पीना है सबसे फायदेमंद
सेब का जूस पीने का सबसे बढ़िया समय सुबह होता है. रोज सुबह उठकर खाली पेट इसका सेवन करें. ऐसा करने से आपको दोगुने फायदे मिलते हैं. अगर आप अस्थमा के मरीज है तो रोज सुबह खाली पेट सेब का जूस पीना आपके लिए बहुत फायदेमंद हो सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news