Advertisement
trendingPhotos1408885
photoDetails1hindi

Diwali Releases: दिवाली पर रिलीज हुई इन फिल्मों ने गाड़ा था बॉक्स ऑफिस पर झंडा, कमाई में 300 करोड़ का आंकड़ा किया पार!

Bollywood Superhit Movies Released on Diwali: दिवाली बॉलीवुड के नजरिए से हमेशा ही खास रही हैं. दिवाली जैसे सबसे बड़े त्योहार पर बड़ी फिल्में रिलीज होती रही हैं जिन्होंने जबरदस्त कमाई की. कई फिल्मों की लोकप्रियता ने तो बॉक्स ऑफिस को हिलाकर रख दिया. चलिए बताते हैं उन फिल्मों के बारे में जो दिवाली पर अपनी धूम मचाने में कामयाब रहीं. 

1/5

Jab Tak Hai Jaan: रोमांटिक फिल्मों में शाहरुख खान का आज भी जवाब नहीं है. 2012 में रिलीज उनकी जब तक है जान इस बात का पक्का सबूत भी है. कैटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा स्टारर इस फिल्म की कहानी लोगों को इस कदर पसंद आई कि यश चोपड़ा की इस फिल्म ने बॉक्सऑफिस पर जबरदस्त कमाई की. 122 करोड़ रुपये भारत में तो 210 करोड़ रुपए दुनियाभर में फिल्म ने कमाए. 

2/5

Krishh 3: ऋतिक रोशन स्टारर कृष 3 भी हर किसी को खूब पसंद आई. फिल्म का जादू इस कदर चला कि 209 करोड़ रुपए फिल्म ने अकेले भारत में ही कमाए तो 291 करोड़ रुपए दुनियाभर में इस फिल्म ने कमाई की. दिवाली पर रिलीज ये सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म मानी जाती है.   

3/5

Prem Ratan Dhan Payo: 2015 में दिवाली पर रिलीज सलमान खान की ये फैमिली ड्रामा ने भी जबरदस्त कमाई की. फिल्म ने जहां देश में 218 करोड़ रुपये कमाए तो वही वर्ल्डवाइड इस फिल्म ने 365 करोड़ का कारोबार कर बॉक्स ऑफिस को हिला ही डाला था. 

4/5

Golmal Again: 2017 में रिलीज गोलमाल अगेन रोहित शेट्टी की गोलमान फ्रेंचाइची की चौथी किश्त थी जो जबरदस्त हिट रही. मल्टीस्टारर इस हॉरर कॉमेडी ने लोगों को हंसते-हंसते खूब डराया. फिल्म ने 2015 करोड़ रुपए अकेले भारत में ही कमाए तो विदेशों में 311 करोड़ रुपए वर्ल्डवाइड कमाई की.  

5/5

Sooryavanshi: सूर्यवंशी कोरोना काल में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी. 2021 में लॉकडाउन में थोड़ी ढील के बाद रिलीज हुई अक्षय कमार की इस फिल्म ने देश में 195 करोड़ रुपये कमाए थे. तो वहीं दुनियाभर में फिल्म ने 298 करोड़ का बिजनेस किया. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़