Advertisement
trendingPhotos1705002
photoDetails1hindi

धर्म की दीवार तोड़कर, इन 5 Bollywood stars ने रचाई शादी

Bollywood Inter Marriage: कहते हैं इश्क के सामने किसी का जोर नहीं चलता. प्यार कोई धर्म, जाति देखकर नहीं होता ये तो बस हो जाता है और ऐसा ही उदाहरण आपको बॉलीवुड की गलियारों में भी देखने को मिलेगा. सिर्फ बॉलीवुड की फिल्मों में ही नहीं बल्कि असल जिंदगी में भी बॉलीवुड के ऐसे कई स्टार्स है जिन्होंने मजहब की दहलीज पार कर शादी रचाई है. आज हम आपको ऐसे ही बॉलीवुड के 10 कपल के बारे में बताएंगे. जिन्होंने अपने  प्यार के लिए धर्म को बीच में नहीं आने दिया. 

1/5

1. Shah Rukh Khan and Gauri Khan: बॉलीवुड के किंग खान और उनकी बेगम की प्यार की कहानी जगजाहिर है. दोनों बॉलीवुड के फेवरेट कपल है. दोनों के बीच एक वक्त धर्म की बहुत बड़ी दीवार थी. गौरी हिंदू और शाहरुख मुस्लिम थे.  शाहरुख के लिए गौरी के घरवालों को मनाना बहुत मुश्क्लि था. उन्होंने यहां तक की अपना नाम भी बदल दिया. शाहरुख का प्यार देखकर गौरी के घरवालों को उनके सामने झुकना ही पड़ा और दोनों ने साल 1991 में शादी रचा ली. 

2/5

2. Vicky kaushal and katrina kaif:  बॉलीवुड के मोस्ट हैपनिंग कपल में विक्की और कैटरीना का नाम शामिल  है. दोनों ने 9 दिसंबर 2021 में सवाय माधोपुर में शादी रचाई थी. दोनों ने खूब धूम धाम से शादी की थी.

3/5

3. Kareen Kapoor and Saif ali khan: सैफ अली खान और करीना कपूर खान बॉलीवुड के ह़ॉट कपल माने जाते है. दोनों के प्यार की शुरुआत टशन के सेट से हुई दोनों का एक साथ आना आसान नहीं था क्योंकि करीना सैफ से उम्र में बहुत छोटी थी, लेकिन उस वक्त दोनों ने एक दूसरे के बारे में सोचा. लोगों के ताने और समाज की बातों से उपर अपने प्यार को रखा और 16 अक्टूबर 2012 को शादी रचा ली. बता दें करनी सैफ की दूसरी पत्नी हैं. 

 

4/5

4.  Riteish and Genelia D Souza: बॉलीवुड एक्टर  रीतेश देशमुख हिंदू हैं वहीं उनकी पत्नी जेनेलिया डीसूजा क्रिश्चियन हैं. दोनों ने एक दूसरे को दुनिया से छिपाकर 9 साल तक डेट किया था . जिसके बाद साल 2012, 3 फरवरी को दोनों ने शादी कर ली . 

5/5

5.Manoj Bajpayee and Shabana Raza : बॉलीवुड के मोस्ट टैंलेंटेड एक्टर मनोज बाजपेयी ने भी धर्म की सारी जंजीरों को तोड़कर अपनी मुस्लिम पत्नी शबाना रजा से शादी की है. दोनों की एक प्यारी सी बेटी भी है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़