'देवदास' और 'हम दिल दे चुके सनम' के आर्ट डायरेक्टर ने उठाया बड़ा कदम, स्टूडियो के कमरे में लगा ली फांसी
Advertisement
trendingNow11806502

'देवदास' और 'हम दिल दे चुके सनम' के आर्ट डायरेक्टर ने उठाया बड़ा कदम, स्टूडियो के कमरे में लगा ली फांसी

Nitin Desai की आत्महत्या की खबर ने सभी को हिलाकर रख दिया है. नितिन कई फिल्में के सेट को डिजाइन कर चुके हैं और अपने नाम कई राष्ट्रीय पुरस्कार भी कर चुके हैं. लेकिन नितिन के सुसाइड करने की वजह क्या है इसका खुलासा अभी तक नहीं हुआ है.

नितिन देसाई ने किया सुसाइड

Art Director Suicide: सिनेमाजगत से एक दुखद खबर आई है. मशहूर कला निर्देशक यानी कि आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई (Nitin Desai) ने सुसाइड कर लिया है.  खबरों की मानें तो नितिन देसाई ने करजत में एनडी स्टूडियो में फांसी लगातार आत्महत्या कर ली. हालांकि सुसाइड करने की  वजह का अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है. नितिन देसाई की मौत की खबर से फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर है और हर किसी का इस दिल तोड़ने वाली खबर पर यकीन करना मुश्किल हो रहा है.

इन फिल्मों में किया काम
नितिन देसाई ने कई सारी फिल्मों में बतौर फिल्म के सेट डिजाइनर के तौर पर काम किया है. इन फिल्मों में हम दिल दे चुके सनम, देवदास, लगान, जोधा अकबर और प्रेम रतन धन पायो शामिल है. नितिन को चार बार बेस्ट आर्ट डायरेक्शन का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी मिल चुका है. इतना ही नहीं हम दिल दे चुके सनम और देवदास के लिए भी सर्वश्रेष्ठ आर्ट डायरेक्टर के राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है. 

 

 

लग चुका है धोखाधड़ी का आरोप
नितिन देसाई अब भले ही इस दुनिया में नहीं है लेकिन बीते दिनों उनसे जुड़ा एक विवाद काफी सुर्खियों में रहा. नितिन पर मई में एक विज्ञापन एजेंसी ने 51.7 लाख रुपये की धोखाधड़ी का आरोप लगाया था. एजेंसी ने आरोप लगाया था कि नितिन देसाई ने उनसे 3 महीने तक लगातार काम करवाया लेकिन पैसा नहीं दिया. नितिन ने इन आरोपों को खारिज किया था. नितिन का कहना था कि इस तरह का आरोप एक और एजेंसी पहले भी लगा चुकी है.

 

 

 

Trending news