Holi Song: हरिवंश राय बच्चन ने लिखा, अमिताभ ने गाया और फिर गाने में ही खुल गई थी Rekha संग रिश्ते की पोल
Advertisement

Holi Song: हरिवंश राय बच्चन ने लिखा, अमिताभ ने गाया और फिर गाने में ही खुल गई थी Rekha संग रिश्ते की पोल

Bollywood Holi Song Rang Barse: इतने दशकों बाद भी होली के गानों की बात हो तो अमिताभ बच्चन और रेखा पर फिल्माए गए गीत रंग बरसे को जरूर बजाया जाता है. इस गाने के बिना होली की पार्टी अधूरी ही समझिए. लेकिन यही वो गाना था जिसने रेखा और अमिताभ के रिश्ते की पोल खोलकर रख दी थी.

अमिताभ बच्चन और रेखा

Ranga Barse Song Amitabh Bachchan: रीयल लाइफ को रुपहले पर्दे पर उतरते आपने खूब देखा होगा ऐक ऐसी ही फिल्म रही सिलसिला...जिसे देखकर लगता है कि ये अमिताभ बच्चन, रेखा और जया बच्चन की रीयल लाइफ से ही मिलती जुलती कहानी थी. जिस वक्त ये फिल्म रिलीज हुई उससे कुछ साल पहले अमिताभ और रेखा के प्यार के चर्चे खूब हो रहे थे. हर कोई इन्हीं के बारे में बात करता सुनाई देता था लेकिन उस वक्त अमिताभ जया बच्चन से शादी कर चुके थे. कहा जाता है कि इस लव एंगल को ही सिलसिला में दिखाया गया जिसमें दोनों के प्यार की पोल होली के मौके पर ही खुलती है.

जब अमिताभ ने गाया रंग बरसे
फिल्म की कहानी कुछ यूं थी कि अमिताभ और रेखा एक दूसरे से प्यार करते हैं लेकिन किसी मजबूरी के चलते अमिताभ को जया से शादी करनी पड़ती है. इस बीच रेखा भी किसी और की पत्नी बन जाती हैं. लेकिन जब सालों बाद दोनों का आमना-सामना होता है तो पुराना प्यार फिर से जाग जाता है. पारिवारिक दोस्त होने के चलते होली पर ये साथ आते हैं और फिर भांग के नशे में जो होता है उससे अमिताभ और रेखा के प्यार की पोल खुल जाती है. 

1981 में रिलीज हुई इस फिल्म का ये गाना इतना जबरदस्त हिट हुआ कि आज भी ये नंबर 1 होली सॉन्ग है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस गाने के बोल और किसी ने नहीं बल्कि हरिवंशराय बच्चन ने ही लिखे थे और सबसे खास बात ये कि ये गाना मीरा के भजन पर बेस्ड था और मीरा के भजन पर आधारि इस गानो को मजेदार अंदाज में गाया अमिताभ बच्चन ने जो उनकी आवाज में छा गया.

सिलसिला के बाद कभी नहीं किया साथ काम  
ये फिल्म पर्दे पर फ्लॉप रही थी लेकिन इसके गाने जबरदस्त हिट रहे. वहीं अमिताभ और रेखा की ये साथ में आखिरी फिल्म थी. इसक बाद साथ काम करने, मिलने जुलने और बात तक करने का सिलसिला मानो थम सा गया. आज तक दोनो ने ना जाने किस वजह से वो दूरी बनाए रखी है.

 

   

Trending news