24 बार लिखा गया था DDLJ का यह गाना, हर दफा आदित्य चोपड़ा कर देते थे रिजेक्ट; जानें क्यों?
Advertisement

24 बार लिखा गया था DDLJ का यह गाना, हर दफा आदित्य चोपड़ा कर देते थे रिजेक्ट; जानें क्यों?

Bollywood Retro: शाहरुख खान और काजोल की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' के एक गाने को 24 बार लिखा गया था, लेकिन हर दफा आदित्य चोपड़ा गाने को रिजेक्ट कर दिया करते थे. जानें क्यों?

24 बार लिखा गया था DDLJ का यह गाना, हर दफा आदित्य चोपड़ा कर देते थे रिजेक्ट

Shah Rukh Khan Kajol Dilwale Dulhania Le Jayenge: बॉलीवुड से लेकर अपने फैंस के दिलों पर राज करने वाले शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) इन दिनों अपनी फिल्म 'डंकी' (Dunki) को लेकर सुर्खियों में है, जिसको दर्शकों का मिक्स रिएक्शन मिला. फिल्म ने दुनियाभर में 200 करोड़ की कमाई कर ली है, लेकिन आज हम शाहरुख खान और काजोल (Kajol) की फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' (Dilwale Dulhania Le Jayenge) साल 1995 में रिलीज हुई थी. 

आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra) के निर्देशन में बनी फिल्म अपने दौर की बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्म थी, जिसकी कहानी से लेकर किरदारों ने दर्शकों का दिल जीत लिया था. फिल्म में काजोल और शाहरुख खान की जोड़ी और रोमांस ने प्यार की परिभाषा ही बदलकर रख दी थी. हीरो जो अपने प्यार को पाने के लिए सात समुद्र पार चला जाता है दुनिया से लड़ता है और अपने प्यार को हासिल करता है. साथ ही इस फिल्म के गानों भी दर्शकों का खूब दिल जाता था. फिल्म के गानों को आज भी बेहद पसंद किया जाता है. 

24 बार लिखे गए थे गाने के बोल 

इस फिल्म के एक ऐसे ही गाने के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसको एक दो तीन या चार बार नहीं बल्कि 24 दफा लिखा गया था, लेकिन हर बार फिल्म के निर्देशक आदित्य उसको रिजेक्ट कर दिया करते थे. ये गाना इस फिल्म का पहला गाना ‘मेरे ख्वाबों में जो आए’ (Mere Khwabon Mein Jo Aaye) था, जिसको गीतकार आनंद बक्शी (Anand Bakshi) ने लिखा था. दरअसल, इस गाने को काजोल पर फिल्माया था, जिसको लेकर आदित्य को गाने के बोल पसंद नहीं आ रहा था. 

4 करोड़ में बनी फिल्म ने की थी 25 गुना कमाई

ऐसे में बक्शी जितनी बार गाने के बोलकर लिखकर उनको दिखाते वो कहीं न कहीं कमी निकालकर रिजेक्ट कर देते थे, लेकिन 24वीं बार जब बक्शी ने इस गाने को लिखकर पूरा कर आदित्य को सुनाया तब जाकर उन्होंने गाने को फाइनल किया और फिर गाने की रिकॉर्डिंग की गई. इस गाने को काजोल ने टॉवल और मिनी स्कर्ट में शूट किया था. बता दें, ये फिल्म 4 से 5 करोड़ के बजट में बनी थी, जिसने बॉक्स ऑफिस पर 25 गुना ज्यादा कमाई की थी. फिल्म ने 89 करोड़ की कमाई की थी.

Trending news