Dunki: सोशल मीडिया में निशाने पर शाहरुख की फिल्म; उठे सवाल, क्या यह है मेक्सिकन फिल्म की रीमेक
Advertisement
trendingNow11944772

Dunki: सोशल मीडिया में निशाने पर शाहरुख की फिल्म; उठे सवाल, क्या यह है मेक्सिकन फिल्म की रीमेक

Shah Rukh Khan: दो फिल्मों में इस साल हजार-हजार करोड़ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन करने वाले शाहरुख खान की अगली फिल्म डंकी क्या विदेशी फिल्म की नकल हैॽ सोशल मीडिया (Social Media) में एक मेक्सिकन फिल्म की क्लिप के साथ सवाल उठाए जा रहे हैं. जानिए क्या है पूरा मामला और देखिए क्लिप भी...

 

Dunki: सोशल मीडिया में निशाने पर शाहरुख की फिल्म; उठे सवाल, क्या यह है मेक्सिकन फिल्म की रीमेक

Dunki Drop 1: शाहरुखन के जन्मदिन पर डंकी ड्रॉप 1 रिलीज होने के एक दिन बाद आज सोशल मीडिया में यह फिल्म निशाने पर आ गई. प्रभास (Prabhas) और सलमान खान (Salman Khan) के फैन मैक्सिन फिल्म डेसिएर्टो (डेजर्ट यानी रेगिस्तान) को ढूंढ लाए. इसके बाद शाहरुख की डंकी सोशल मीडिया में ट्रेंड होने लगी, मगर गलत वजह से. इन लोगों ने सवाल उठाया है कि क्या निर्देशक राजकुमार हिरानी (Rajkumar Hirani) इस बार ओरीजनल कहानी लाने में नाकाम हैं और डंकी 2015 की स्पेनिश भाषा में बनी फिल्म का रीमेक हैॽ लोगों ने कहा कि डंकी ड्रॉप 1 देखने और डेसिएर्टो का ट्रेलर (Desierto Trailer) देखने के बाद साफ है कि दोनों की कहानी एक जैसी हैः अवैध आप्रवासन (इमिग्रेशन), वही दृश्य और समान कहानी.

और कितने ड्रॉप
डेसिएर्टो की क्लिप (Desierto Clip) में वे मैक्सिकन दिख रहे हैं जो अमेरिका जाना चाहते हैं, जबकि डंकी में वे पंजाबी (Punjabi) हैं, जो ब्रिटेन (Britain) जाना चाहते हैं. सोशल मीडिया में स्पेनिश फिल्म के ऐसे सीन शेयर किए गए हैं, जैसे डंकी ड्रॉप 1 में दिख रहे हैं. लोग शाहरुख खान और राजकुमार हिरानी पर सवाल उठाते हुए लिख रहे हैं कि बेहतर है कि वे आगे और ड्रॉप न डालें, तभी उनकी फिल्म किसी तरह बच सकती है. इंटरनेट पर फिल्म निर्माता जोनास और अल्फोंसो क्वारोन की 2015 की थ्रिलर फिल्म डेसिएर्टो का ट्रेलर देखा जा सकता है. सोशल मीडिया में इससे निकाल कर क्लिप शेयर किए गए हैं.

सीमा पार और बंदूक
सोशल मीडिया में शेयर क्लिप में, लोगों का एक झुंड को रेगिस्तान से अमेरिकी सीमा पार करने की कोशिश करते हुए दिखता है. मगर तभी दूसरी तरफ से एक बंदूकधारी, एक-एक करके अवैध ढंग से सीमा पार करने वालों को गोली मारना शुरू करता है. डंकी ड्रॉप 1 में भी रेगिस्तान का सीन है, जिसमें एक बंदूकधारी दूर से फायरिंग करता है, जबकि इससे पहले शाहरुख और उनके साथी रेगिस्तान में चलते देखे जाते हैं. डंकी ड्रॉप 1 में हमें शाहरुख खान का किरदार हार्डी सामने आया है, जो लंदन जाकर अपने दोस्तों को साथ ले जाना चाहता है. यहां हार्डी के दोस्त के रूप मनु बनीं तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) और सुखी बने विक्की कौशल (Vicky Kaushal) के साथ दो अन्य लोग शामिल हैं. रोचक बात यह है कि कुछ समय पहले यह आरोप लगे थे कि डंकी मलयालम फिल्म सीआईए की रीमेक है.

Trending news