मिलिए 'अमर सिंह चमकीला' के बच्चों से, जिन्होंने उनकी विरासत को आज भी जिंदा रखा है 
Advertisement
trendingNow12203850

मिलिए 'अमर सिंह चमकीला' के बच्चों से, जिन्होंने उनकी विरासत को आज भी जिंदा रखा है 

Amar Singh Chamkila: इम्तियाज अली के निर्देशन में बनी दिलजीत दोसांझ और परिणीति चोपड़ा की हालिया रिलीज फिल्म 'अमर सिंह चमकीला' को दर्शकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. इसी बीच चलिए आपको पंजाबी सिंगर चमकीला के बच्चों से मिलाते हैं, जो आज भी उनकी विरासत को संभाले हुए हैं. 

मिलिए 'अमर सिंह चमकीला' के बच्चों से, जिन्होंने उनकी विरासत को आज भी जिंदा रखा है 

Amar Singh Chamkila Childrens: हाल ही में दिलजीत दोसांझ और परिणीति चोपड़ा की मच अवेटेड फिल्म 'अमर सिंह चमकीला' ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो चुका है, जिसको दर्शकों का बेहद प्यार मिल रहा है. इम्तियाज अली के निर्देशन में बनी इस फिल्म की कहानी दिवंगत पंजाबी सिंगर अमर सिंह चमकीला की जिंदगी पर आधारित है, जिन्होंने अपनी दमदार आवाज और बेहतरीन गायकी से लोगों के दिलों में अपनी जबरदस्त पहचान बनाई थी. 

आज भले ही वो हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनके बच्चे आज भी उनकी विरासत को संभाले हुए हैं और जिंदा रखे हैं. जी हां, अमर सिंह चमकीला ने महज 27 साल की उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह दिया था, लेकिन अपने पीछे वो तीन बच्चों को छोड़ गए थे, जो आज उनकी यादों को जिंदा रखे हैं. अमर सिंह चमकीला की तीन बच्चे हैं, जिनका नाम अमनदीप कौर, कमलदीप कौर और जयमन सिंह चमकीला है. अमनदीप और कमलदीप उनकी बेटियों के नाम है, जबकि जयमन उनके बेटे का नाम है. 

fallback

बेटी अमनदीप रहती हैं लाइमलाइट से दूर

द सिनेमाहोलिक के मुताबकि, जैसा कि सिंगर की बायोपिक में दिखाया गया है, अमर सिंह चमकीला ने पहली बार साल 1970 के दशक में गुरमेल कौर के साथ शादी की थी. बाद में, चमकीला लुधियाना चले गए और एक कपड़ा मिल में काम करने लगे. अपनी पहली पत्नी गुरमेल से चमकीला की दो बेटियां थीं, अमनदीप और कमलदीप कौर. अमनदीप लाइमलाइट से दूर रहना और सामान्य जीवन जीना पसंद करती हैं. इंडिया टाइम्स के मुताबिक, अमनदीप चार साल की थीं जब उनके पिता की मृत्यु हो गई थी. 

रेखा की फिल्म, रोमांटिक सीन हो रहा था शूट...लोगों ने निकाल ली बंदूकें; मची अफरातफरी

बेटी कमलदीप भी हैं सिंगर 

हालांकि, चमकीला की मौत के बाद उनकी मां ने बेहद परेशानियों के साथ अपनी दोनों बेटियों की देखभाल की. चमकीला की दूसरी बेटी कमलदीप ने अपने पिता की विरासत को आगे बढ़ाया और फिलहाल वे कनाडा में रहती हैं. उन्होंने अपने पहले गाने 'ललकारा' के लिए पंजाबी गायक राज बराड़ के साथ सहयोग किया और उन्हें उनके स्टेज नाम कमल चमकीला के नाम से जाना जाता है. चमकीला की दूसरी शादी के बाद उनकी पहली बीवी गुरमेल उसने अलग हो गई थीं. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Jaiman Chamkila (@jaimanchamkila)

पिता के नक्शेकदम पर जयमन चमकीला

इसके बाद चमकीला ने साल 1980 में दूसरी शादी अमरजोत कौर से की थी, जिससे उनको एक बेटा है, जिसका नाम जयमन सिंह चमकीला है और वो भी एक गायक है और अपने पिता की लैगेसी को आदगे बढ़ाने का काम करते हैं. अपने पिता के नक्शेकदम पर चलते हुए जयमन ने भी म्यूजिक की दुनिया में अपना करियर बनाया. वे एक रिकॉर्डिंग सिंगर-गीतकार और लाइव कलाकार हैं. जयमन शादीशुदा है और फिलहाल वे में जमालपुर, लुधियाना, पंजाब में अपने परिवार के साथ रहते हैं. 

Trending news