Advertisement
trendingPhotos1493689
photoDetails1hindi

Sargam Koushal: एक टीचर से बनी Mrs. World 2022, पति को बताया सपोर्ट सिस्टम

Mrs. World 2022 Sargam Koushal: हम बात कर रहें हैं 21 साल बाद भारत को मिसेज वर्ल्ड का खिताब जिताने वाली सरगम कौशल की, जो पेशे से एक टीचर भी रह चुकी हैं. जम्मू की रहने वाली सरगम कौशल ने इंग्लिश लिट्रेचर में पोस्ट ग्रेजुएशन किया है और साथ ही विशाखापट्टनम में टीचर भी रह चुकी हैं. 

1/6

सरगम कौशल ने 18 दिसंबर, 2022 को अमेरिका के लॉस वेगास में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए मिसेज वर्ल्ड 2022 का खिताब अपने नाम किया. श्रीमती कौशल ने 63 देशों के प्रतियोगियों को हराकर 21 साल बाद भारत के लिए यह ताज हासिल किया है.

2/6

सरगम कौशल के मिसेज वर्ल्ड 2022 बनते ही मिसेज इंडिया पेजेंट (Mrs India Pageant) के आयोजकों ने इंस्टाग्राम पर इस खबर की घोषणा करते हुए लिखा, "लंबा इंतजार खत्म हुआ, हमें 21 साल बाद खिताब वापस मिला!"

3/6

जम्मू-कश्मीर की नागरिक सरगम कौशल ने भी खिताब हासिल करने पर खुशी जाहिर करते हुए एक वीडियो पोस्ट किया.

4/6

ग्रेटर कश्मीर वेबसाइट के मुताबिक, 32 साल की सरगम कौशल एक मॉडल, पेंटर और कंटेंट राइटर भी हैं. उनके पास शिक्षा में ग्रेजुएशन की डिग्री के साथ-साथ अंग्रेजी साहित्य में मास्टर्स की डिग्री भी है. कौशल के पिता एक पूर्व बैंकर हैं. सरगम कहती हैं कि अपने सपनों को पूरा करने और जीवन में आगे बढ़ने के लिए उनके पिता ने उन्हें काफी प्रेरित किया.

5/6

सरगम आमतौर पर अब मुंबई के रहती हैं, उनकी शादी एक नेवी ऑफिसर से हुई है. मिसेज इंडिया पेजेंट के दौरान जब उनसे उनके जीवन के सबसे "खूबसूरत और संतुष्टिदायक" चैप्टर के बारे में पूछा गया, तो जवाब में अपनी शादी का जिक्र किया. उसने कहा "मैं एक शानदार आदमी से मिली." "हम एक दूसरे को बेहतर इंसान बनने में मदद करते हैं और वह मेरे सपोर्ट सिस्टम भी रहे हैं."

6/6

बता दें कि भारत ने इससे पहले केवल एक बार ही साल 2001 में मिसेज वर्ल्ड का खिताब हासिल किया था. अदिति गोवित्रिकर ने साल 2001 में यह प्रतिष्ठित खिताब अपने नाम किया था. डॉ गोवित्रिकर वर्तमान में मिसेज इंडिया 2022-23 की जज भी हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़