Advertisement
photoDetails0hindi

New Year 2023 : नए साल के पहले दिन UP-उत्तराखंड के इन मंदिरों का करें दर्शन, सुख-समृद्धि का रहेगा वास

New Year 2023:  हर नया साल एक नई उम्मीद और सकारात्मक ऊर्जा लेकर आता है. हम सभी चाहते हैं कि आने वाला साल 2023 भी उनके जीवन में खुशियां और समृद्धि लेकर आए. इसी कामना को पूरा करने के लिए कई लोग साल के पहले दिन मंदिरों में मथा टेकने जाते हैं. 

 

अयोध्या-नए साल पर रामलला का आशीर्वाद

1/5
अयोध्या-नए साल पर रामलला का आशीर्वाद

नए साल के मौके पर आप अपने परिवार के साथ अयोध्या में रामलला के दर्शन कर सकते हैं. अयोध्या स्थित श्रीराम जन्म भूमि पर तैयार हो रहे राम मंदिर का निर्माण कार्य अब दिसम्बर के स्थान पर अक्तूबर 2023 तक पूरा करने की संभावना है. 

वाराणसी काशी विश्वनाथ

2/5
वाराणसी काशी विश्वनाथ

12 ज्योतिर्लिंगों में प्रमुख वाराणसी (Varanasi) के काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरीडोर (Kashi Vishwanath Mandir Corridor) का निर्माण होने के बाद से भक्तों की भारी भीड़ लगी रहती है. है. 

ठाकुर जी का लें आशीर्वाद

3/5
ठाकुर जी का लें आशीर्वाद

New Year 2023: नए साल और त्योहार के मौके पर लोग अपने परिवार के साथ बांके बिहारी के दर्शन करने जाते हैं.  आप भी नए साल पर ठाकुर जी का आशीर्वाद लेने जा सकते हैं.

 

हरिद्वार-होती है भव्य गंगा आरती

4/5
हरिद्वार-होती है भव्य गंगा आरती

New Year 2023: देवों की नगरी कहा जाने वाले हरिद्वार में हर की पौड़ी घाट स्थित है. हरिद्वार का मुख्य आकर्षण का केंद्र है सूर्यास्त के समय होने वाली गंगा माता की आरती. ये सिर्फ भारत ही नहीं, बल्कि दुनिया में भी काफी प्रसिद्ध है. 

ओंकारेश्वर मंदिर में होगी मन्नत पूरी

5/5
ओंकारेश्वर मंदिर में होगी मन्नत पूरी

New Year 2023: केदारनाथ धाम के कपाट शीतकाल के लिए बंद हैं, लेकिन तीर्थ यात्री इस अवधि में पंचगद्दी स्थल ओंकारेश्वर मंदिर ऊखीमठ में बाबा केदार के दर्शन कर सकते हैं. कपाट बंद होने के बाद छह महीने के लिए यहीं बाबा केदार का पंचमुखी विग्रह स्थापित रहता है.