Advertisement
trendingPhotos1573876
photoDetails1hindi

IPS होने के बावजूद करनी पड़ी रजिस्टर्ड मैरिज, फिर मंदिर में की IAS से शादी

IAS-IPS Love Story: बिहार कैडर की आईपीएस ऑफिसर नवजोत सिमी हाल ही में काफी चर्चा में हैं. उन्होंने अपनी शादी के तीन साल पूरे होने पर सोशन मीडिये पर अपनी शादी की कुछ फोटोज शेयर की हैं, जिन्हें लोग काफी पसंद कर रहे हैं. दरअसल, नवजोत सिमी और उनके पति तुषार सिंगला की लव लाइफ काफी शानदार रही है, जिसके बारे में आज हम आपको बताने वाले हैं.

1/5

दरअसल, आईपीएस ऑफिसर नवजोत सिमी (IPS Navjot Simi) और उनके पति आईएएस तुषार सिंगला (IAS Tushar Singla) की लव स्टोरी काफी जबरदस्त है. इनकी पहली मुलाकात से लेकर इनकी लव स्टोरी और शादी तक की दास्तां काफी मजेदार है. 

2/5

बता दें कि इस समय आईपीएस नवजोत सिमी बिहार कैडर में पटना में डीएसपी के पद पर तैनात हैं. इन्होंने साल 2018 में अपने दूसरे अटेंप्ट में यूपीएससी की सिविल सर्विसेस परीक्षा पास कर ली थी. वहीं बात करें इनते पति आईएएस तुषार सिंगला की, तो वे 2015 बैच के IAS ऑफिसर हैं और फिलहाल बंगाल कैडेर में पोस्टेड हैं. बता दें नवजोत सिमी और तुषार सिंगला, दोनों ही पंजाब के रहने वाले हैं.

3/5

दरअसल, तुषार सिंगला को जब पता चला कि पंजाब के गुरदासपुर की रहने वाली नवजोत सिमी ने यूपीएससी की सिविल सर्विसेज परीक्षा क्रैक की है, तो उसके बाद उन्होंने नवजोत के साथ जान-पहचान बढ़ाना शुरू कर दी. धीरे-धीरे इनकी दोस्ती प्यार में बदल गई और फिर दोनों एक दूसरे को काफी पसंद भी करने लगे.   

4/5

जब कई मुलाकातों के बाद दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया, तो दोनों ने एक दूसरे से शादी करने का फैसला किया. बता दें कि इन दोनों की पहली डेट भी बिहार के ही एक रेस्त्रां में हुई थी. यहीं इन्होंने एक दूसरे के साथ शादी के बंधन में बंधने का फैसला किया.

5/5

हालांकि, नवजोत और तुषार, दोनों ही शादी के लिए अपने बिजी शेड्यूल से वक्त नहीं निकाल पा रहे थे. इसी कारण से 14 फरवरी 2020 को वैलेनटाइंस डे के अवसर पर नवजोत वेस्ट बंगाल पहुंच गईं. वहीं उन्होंने अपने कुछ करीबियों की मौजूदगी में आईएएस तुषार सिंगला के साथ उन्हीं के ऑफिस में रजिस्टर्ड मैरिज कर ली. हालांकि, इसके बाद दोनों ने समय निकाल कर मंदिर में भी शादी की, जिसकी फोटो नवजोत सिमी ने इस वैलेनटाइंस डे के मौके पर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़