Advertisement
trendingPhotos1605244
photoDetails1hindi

डीयू ने सीयूईटी यूजी एस्पिरेंट के लिए जारी की एडवाइजरी, आवेदन से पहले रखना होगा इन बातों का ख्याल

Delhi University Advisory: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने सीएसएएस एप्लीकेशन के लिए सीयूईटी यूजी एंट्रेंस के लिए एडवाइजरी जारी कर दी है. यह एडवाइजरी यूजी कोर्स में दाखिला लेने के इच्छुक स्टूडेंट्स के लिए जारी की है. 

1/7

आवेदन के दौरान स्टूडेंट्स को कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना है, जिससे एडमिशन प्रोसेस आसान हो जाएगी और आगे स्टूडेंट्स को परेशानी नहीं होगी. यहां जानें...

2/7

यूनिवर्सिटी ने कहा कि एडमिशन पाने के लिए सीयूईटी यूजी यानी स्टूडेंट्स को कॉमन एंट्रेंस टेस्ट फॉर अंडर ग्रेजुएट एग्जाम देना होगा. 

 

3/7

डीयू यूजी एडमिशन के लिए कैंडिडेट्स का सीयूईटी यूजी परीक्षा में बैठना जरूरी है. कॉमन सीट एलोकेशन सिस्टम अंडरग्रेजुएट या सीएसएएस यूजी 2023 फॉर्म ऑफिशियल वेबसाइट admission.uod.ac.in. पर जाकर भरना होगा. 

 

4/7

डीयू के मुताबिक सीएसएएस फॉर्म में कैंडिडटे्स को प्रोग्राम की प्रिफरेंस साथ ही कॉलेज का प्रिफरेंस भी भरना है. इसे भरने पर ही उन्हें अपनी चॉइस के अनुसार कॉलेज में एडमिशन मिलने की संभावना रहेगी. 

5/7

कैंडिडेट्स पसंद के कॉलेज में एडमिशन के लिए कोई भी कोर्स चुन लेते हैं. जबकि, उन्हें पता ही नहीं होता कि उस कोर्स में एडमिशन के लिए उसी क्षेत्र में दक्षता जरूरी होती है. पसंद का कॉलेज पाने के लिए ऐसा कोर्स न चुनें, जिसमें आपकी दक्षता और रुचि नहीं है.

6/7

डीयू ने कहा कि कुछ कोर्स में दाखिला पाने के लिए किसी खास लैंग्वेज पर अच्छी पकड़ मांगी जाती है. ऐसे में कैंडिडेट्स कोर्स चुनने से पहले वेबसाइट पर जाकर उसका सिलेबस अच्छी तरह से चेक कर लें.

7/7

सीयूईटी अंक और कैंडिडेट्स के प्रिफरेंस के मुताबिक ही उन्हें दाखिला मिलता है. एक बार एडमिशन कंफर्म होने और प्रिफरेंस सबमिट होने के बाद इसे चेंज नहीं किया जाएगा.

ट्रेन्डिंग फोटोज़