जानें कितना कमाते हैं YouTuber टेक्निकल गुरूजी, जिनके पास है 20 करोड़ की कारें और 60 करोड़ का बंगला
Advertisement

जानें कितना कमाते हैं YouTuber टेक्निकल गुरूजी, जिनके पास है 20 करोड़ की कारें और 60 करोड़ का बंगला

Technical Guruji Gaurav Chaudhary: यूट्यूबर गौरव चौधरी ने साल 2015 में अपने YouTube चैनल की शुरुआत की थी, जिसकी बदौलत आज उनके पास 11 लग्जरी गाड़ियों का कलेक्श है.

जानें कितना कमाते हैं YouTuber टेक्निकल गुरूजी, जिनके पास है 20 करोड़ की कारें और 60 करोड़ का बंगला

Technical Guruji Gaurav Chaudhary: आज के समय में शायद ही कोई ऐसा इंसान होगा, जो इंटरनेट का इस्तेमाल करता होगा और टेक्निकल गुरूजी को ना जानता होगा. अगर आप भी टेक्निकल गुरूजी को नहीं जानते, तो बता दें कि गौरव चौधरी वो शक्स हैं, जो YouTube पर टेक्निकल गुरूजी (Technical Guruji) के नाम से अपने टेक चैनल चलाते हैं. इनका यह चैनल दुनिया में सबसे ज्यादा देखे जाने वाला टेक चैनल है. इन्होंने YouTube पर इस चैनल के जरिए इतनी कमाई की है कि आज इनके पास दुबई में करीब 20 करोड़ की लग्जरी कारें और 60 करोड़ का बंगला है. दरअसल, गौरव अपने यूट्यूब चैनल टेक्निकल गुरूजी पर टेक्नोलॉजी से जुड़ी चीजों के बारे में बताते हैं और उनके बताने का तरीका कुछ ऐसा है कि आज YouTube पर टेक्निकल गुरूजी के चैनल के करीब 2.29 करोड़ फॉलोअर्स हैं. 

यूट्यूब के अलावा करते हैं अपना बिजनेस 
बता दें कि गौरव चौधरी मूल रूप से राजस्ठान के अजमेर जिले के रहने वाले हैं. उनका जन्म साल 1991 में हुआ था. उन्होंने अपनी स्कूली पढ़ाई अजमेर से ही की है. स्कूली शिक्षा हासिल करने के बाद गौरव ने बिट्स पिलानी के दुबई कैंपस में माइक्रोइलेक्‍ट्रॉनिक्‍स कोर्स में एडमिशन ले लिया था. यहां से ग्रोजुएशन पूरी करने के बाद गौरव ने अपना यूट्यूब चैनल ओपन किया और लोगों को टेक्नोलॉजी से जुड़ी चीजों की जानकारी देने लगे. हालांकि, अब गौरव केवल यूट्यूब चैनल ही नहीं चलाते बल्कि, दुबई में अपना बिजनेस भी करते हैं.

दुबई पुलिस के लिए करते हैं काम
दरअसल गौरव दुबई पुलिस को सिक्‍योरिटी से जुड़े गैजेट्स उपल्ब्ध कराते हैं. इसके अलावा वह कई अन्य संस्‍थानों को भी सिक्‍योरिटी गैजेट्स प्रोवाइड करते हैं. बता दें कि गौरव आज की डेट में दुबई पुलिस के लिए बतौर सिक्‍योरिटी सिस्‍टम इंजीनियर के तौर पर भी काम करते हैं. बात करें गौरव की संपत्ति की, तो उन्होंने अपने YouTube चैनल और अपने बिजनेज के जरिए करीब 369 करोड़ रुपये की संपत्ति बनाई है. 

है शामदार लग्जरी गाडियों का कलेक्शन
कई मीडिया रिपोर्टेस के मुताबिक, गौरव के घर वाले चाहते थे कि वह ग्रॉसरी का फैमिली बिजनेस संभालें, लेकिन उन्होंने साल 2015 अपना यूट्यूब चैनल खोल एक अलग ही रास्ता पकड़ लिया. गौरव के इस फैसले का ही नतीजा है कि आज उनके पास दुबई में 11 लग्जरी गाड़ियों का कलेक्श है. आप इस कलेक्शन की लिस्ट नीचे देख सकते हैं.

ये है टेक्निकल गुरूजी गौरव चौधरी की लग्जरी एवं शानदार गाडि़यों का कलेक्‍शन

1. रॉल्‍स रॉयस घोस्‍ट (Rolls Royce Ghost) - 8 करोड़
2. मैक्‍लॉरेन जीटी (McLaren GT) - 4.75 करोड़
3. रेंज रोवर वोग (Range Rover Vogue) - 2.10 करोड़
4. पोर्श पैनामेरा जीटीएस (Porsche Panamera GTS) - 1.90 करोड़
5. पोर्श पैनामेरा (Porsche Panamera) - 1.89 करोड़
6. मर्सिडीज बेंज जी-क्‍लास (Mercedes Benz G-Class) - 1.72 करोड़
7. मर्सिडीज बेंज 500एमएल (Mercedes Benz 500ML) - 81.70 लाख
8. ऑडी ए6 (Audi A6) - 68 लाख
9. महिंद्रा थार (Mahindra Thar) - 15.54 लाख

Trending news