Salman Khan Firing: सलमान के घर फायरिंग के बाद कैसे भागे आरोपी? जान लीजिए एक-एक डिटेल
Advertisement

Salman Khan Firing: सलमान के घर फायरिंग के बाद कैसे भागे आरोपी? जान लीजिए एक-एक डिटेल

Salman Khan Firing Case: सलमान खान के बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर गोलियां चलाने वाले दोनों शूटर अब पुलिस की गिरफ्त में हैं. फायरिंग के बाद दोनों फरार हो गए थे, जिन्हें पुलिस ने गुजरात के भुज से गिरफ्तार किया है.

Salman Khan Firing: सलमान के घर फायरिंग के बाद कैसे भागे आरोपी? जान लीजिए एक-एक डिटेल

Salman Khan House Firing Accused: मुंबई की एक अदालत ने बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर गोली चलाने वाले दोनों आरोपियों को 25 अप्रैल तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया है. इससे पहले पुलिस ने दोनों आरोपियों को गुजरात के भुज से गिरफ्तार किया था. 14 अप्रैल की सुबह 5 बजे सलमान खान के मुंबई के बांद्रा इलाके में गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर बाइक से आए 2 लोगों ने करीब 5 राउंड फायरिंग की थी. इसके बाद दोनों फरार हो गए थे.

सलमान के घर फायरिंग के बाद कैसे भागे आरोपी?

सलमान खान के घर बाहर फायरिंग करने के बाद दोनों आरोपी बांद्रा स्टेशन गए. सूत्रों के अनुसार, आरोपियों ने बांद्रा स्टेशन से लोकल ट्रेन ली और सांताक्रूज स्टेशन गए. सांताक्रूज स्टेशन पर उतरने के बाद उन्होंने कार ली और सूरत फरार हो गए. हालांकि, अब तक इसकी जानकारी सामने नहीं आई है कि वो किस कार से फरार हुए थे और वह उन्हें कहां से मिली थी. सूरत से पहुंचने के बाद दोनों पब्लिक ट्रांसपोर्ट से अहमदाबाद गए और एक दिन अहमदाबाद में रुकने के बाद भुज चले गए. दोनों भुज से करीब 90 किलोमीटर दूर रुके थे. इसके बाद क्राइम ब्रांच की टीम ने भुज के एक मंदिर से दोनों को गिरफ्तार किया.

बिहार के रहने वाले हैं फायरिंग करने वाले दोनों आरोपी

सलमान खान के घर फायरिंग करने वाले दोनों आरोपियों को गुजरात भुज से पकड़ा गया है, जिनकी पहचान 24 साल के विकी गुप्ता और 21 साल के सागर पाल  के रूप में हुई है. दोनों आरोपी बिहार के रहने वाले बताए जा रहे हैं. इसके बाद क्राइम ब्रांच की टीम बिहार के पश्चिम चंपारण भी गई है. इस बीच दोनों का वीडियो भी सामने आया है औरशर्ट में नजर आ रहे आरोपी का नाम सागर है पाल है, जबकि टी-शर्ट पहने आरोपी का नाम विकी गुप्ता बताया जा रहा है.

फायरिंग से पहले 1 महीने से रेकी कर रहे थे आरोपी

मुंबई पुलिस के सूत्रों के मुताबिक फायरिंग अचानक नहीं की गई, बल्कि पूरी साजिश के साथ वारदात को अंजाम दिया गया. दोनों शूटर करीब 1 महीने से मुंबई से सटे पनवेल में किराए पर घर लेकर रह रहे थे. दावा किया जा रहा है कि आरोपियों ने फायरिंग से पहले सलमान के गैलेक्सी अपार्टमेंट की कम से कम 4 बार रेकी की थी. इतना ही नहीं जांच में ये भी खुलासा हुआ है कि शूटर सलमान के पनवेल वाले फॉर्म हाउस पर हमले की साजिश रच रहे थे और इसकी रेकी भी की थी. फिलहाल मुंबई पुलिस की 15 से ज्यादा टीमें आरोपियों की तलाश कर रही हैं. इसके अलावा आरोपियों की मदद करने के शक में 2 लोगों को हिरासत में भी लिया गया है.

लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली फायरिंग की जिम्मेदारी

14 अप्रैल की सुबह सलमान खान के बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर दो लोगों के गोलीबारी की. मुंबई पुलिस ने बताया कि वो लॉरेंस बिश्नोई गैंग के आदमी थे. बाद में लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिए इस हमले की जिम्मेदारी भी ली.
(इनपुट- अश्विनी पांडेय)

Trending news