Live: दिल्ली शराब घोटाला मामले में के. कविता की जमानत याचिका पर फैसला टला
Advertisement
trendingNow12230780

Live: दिल्ली शराब घोटाला मामले में के. कविता की जमानत याचिका पर फैसला टला

Breaking news Live update 2 May 2024: देश दुनिया की तमाम खबरों को जाननने के लिए आप चलते रहिए हमारे इस लाइव ब्लॉग के साथ....

Live: दिल्ली शराब घोटाला मामले में के. कविता की जमानत याचिका पर फैसला टला
LIVE Blog

News Briefing LIVE: श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह विवाद पर आज भी सुनवाई जारी रहेगी. बुधवार को सुनवाई के दौरान हिंदू पक्ष ने रखा पक्ष. वहीं जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. एक पाकिस्तानी घुसपैठिया मार गिराया गया है. वहीं अमेरिकी ने रूस पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि यूक्रेन की सेना के खिलाफ रूस कर रहा है 'रासायनिक हथियारों' का इस्तेमाल.

02 May 2024
14:32 PM

Delhi excise policy case: दिल्ली आबकारी घोटाला

आबकारी नीति मामले में CBI की ओर से दर्ज मामले में बीआरएस नेता के कविता की जमानत याचिका पर राउज ऐवन्यू कोर्ट में आदेश टला. कोर्ट 6 मई को आदेश सुनाएगा.

14:15 PM

Rohit Godara news: रोहित गोदारा न्यूज़

सीकर फर्जी पासपोर्ट से विदेश भाग गया रोहित गोदारा गैंग का गुर्गा बदमाश राहुल स्वामी के विदेश भागने की सूचना फतेहपुर सदर थाने का हिस्ट्रीशीटर है. राहुल स्वामी रोहित गोदारा गैंग का है सक्रिय सदस्य. 4 मार्च को बहन की शादी के लिए हाई कोर्ट से मिला था पैरोल. 16 मार्च को वापस बीकानेर जेल में दाखिल होना था आरोपी को. अब पुलिस को मिली फर्जी पासपोर्ट से विदेश भागने की जानकारी. सुभाष पुरी कंकरखेड़ा मेरठ के पते से बना है नया पासपोर्ट. फर्जी पासपोर्ट बनाने के बाद से है आरोपी फरार. पुलिस मान रही आरोपी भाग गया विदेश. फतेहपुर सदर थाना पुलिस ने दर्ज किया आरोपी के खिलाफ फर्जी पासपोर्ट का मामला.

14:00 PM

School blast threat case: स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी का मामला

दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों में धमकी भरे ईमेल मामले में बड़ा खुलासा. इससे पहले भी एक स्कूल में धमकी भरे ईमेल मामले में सामने आ चुका है रशिया कनेक्शन. इस बात की पुष्टि खुद दिल्ली पुलिस की जाँच रिपोर्ट से हो चुकी है. 28 नवंबर 2022 और 12 अप्रैल 2023 को सादिक़ नगर में इंडियन स्कूल को ईमेल के जरिये धमकी मिली थी. लेकिन आज तक जाँच रही बेनतीजा. इंटरपोल के द्वारा मामले की जाँच में सामने आया था रशिया कनेक्शन. 12 अप्रैल 2023 को आये ईमेल का था रशिया कनेक्शनये धमकी. jhonmaddison77 rambler.ru मेल ID से आई थी

13:30 PM

Amit Shah Deep Fake Video News: अमित शाह का फेक वीडियो मामला

डीप फेक वीडियो सुनवाई याचिकाकर्ता ने बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान, रणवीर सिंह,राहुल गांधी और पीएम के डीप फेक वीडियो का हवाला दिया था. याचिकाकर्ता की दलील थी कि चुनाव के दौरान दुष्प्रचार के मकसद से, वोटर को प्रभावित करने के लिए के डीप फेक वीडियो सर्कुलेट किए जा रहे है. इन पर ध्यान दिए जाने की जरूरत है. गृह मंत्री अमित शाह के एक फेक वीडियो को लेकर दिल्ली पुलिस में FIR दर्ज हुई थी. वहीं इसी मामले में तेलंगाना के मुख्यमंत्री समेत कई लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया गया है. लोकसभा चुनाव के दौरान नेताओं के डीपफेक वीडियो के सर्कुलेशन के खिलाफ एक याचिका पर आज यानी 2 मई को दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. ये याचिका वकीलों के एक संगठन ने बुधवार 1 मई को दाखिल की थी.

 

13:02 PM

Kanpur fire: कानपुर में आग

कानपुर ब्रेकिंग टायर प्लांट में लगी भीषण आग देखते- देखते आग ने लिया विकराल रुप आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं. आग लगने से आस-पासक्षेत्र में मचा हड़कंप. आग से आसमान उठा में धुंए का गुबार. सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस व फायर बिग्रेड सचेंडी थाना क्षेत्र के भगवंतपुर की घटना.

12:45 PM

SWATI MALIWAL TWEET: एलजी के फैसले भड़की स्वाति मालीवाल

स्वाति मालीवाल ने ट्विटर पर लिखा-  'LG साहब ने DCW के सारे कॉंट्रैक्ट स्टाफ को हटाने का एक तुग़लकी फ़रमान जारी किया है। आज महिला आयोग में कुल 90 स्टाफ है जिसमें सिर्फ़ 8 लोग सरकार द्वारा दिये गये हैं, बाक़ी सब 3 - 3 महीने के कॉंट्रैक्ट पे हैं। अगर सब कॉंट्रैक्ट स्टाफ हटा दिया जाएगा, तो महिला आयोग पे ताला लग जाएगा। ऐसा क्यों कर रहे हैं ये लोग? खून पसीने से बनी है ये संस्था। उसको स्टाफ और सरंक्षण देने की जगह आप जड़ से ख़त्म कर रहे हो? मेरे जीते जी मैं महिला आयोग बंद नहीं होने दूँगी। मुझे जेल में डाल दो, महिलाओं पे मत ज़ुल्म करो!'

12:40 PM

SWATI MALIWAL TWEET: एलजी के फैसले भड़की स्वाति मालीवाल

स्वाति मालीवाल ने ट्विटर पर लिखा-  'LG साहब ने DCW के सारे कॉंट्रैक्ट स्टाफ को हटाने का एक तुग़लकी फ़रमान जारी किया है। आज महिला आयोग में कुल 90 स्टाफ है जिसमें सिर्फ़ 8 लोग सरकार द्वारा दिये गये हैं, बाक़ी सब 3 - 3 महीने के कॉंट्रैक्ट पे हैं। अगर सब कॉंट्रैक्ट स्टाफ हटा दिया जाएगा, तो महिला आयोग पे ताला लग जाएगा। ऐसा क्यों कर रहे हैं ये लोग? खून पसीने से बनी है ये संस्था। उसको स्टाफ और सरंक्षण देने की जगह आप जड़ से ख़त्म कर रहे हो? मेरे जीते जी मैं महिला आयोग बंद नहीं होने दूँगी। मुझे जेल में डाल दो, महिलाओं पे मत ज़ुल्म करो!'

12:15 PM

Samastipur News: रेल हादसा मामला

मालगाड़ी तीन डिब्बे बेपटरी मामले में DRM समस्तीपुर मंडल ने दिया जांच का आदेश गठित की तीन सदस्यीय जांच टीम बॉगी में क्षमता से अधिक थी सीमेंट की बोरिया घटना का कारण था ओवर लोडिंग. जबलपुर से दरभंगा आया था मालगाड़ी, रेक पॉइंट पर सेंटिग के दौरान हुई थी बेपटरी. बेपटरी हुई बॉगी आयी पटरी पर. सेवा बहाल. DRM समस्तीपुर मंडल ने देर रात से कैम्प कर की सेवा बहाल दरभंगा जंक्शन के पास हुआ था हादसा.

12:04 PM

CBI Vs West Bengal : पश्चिम बंगाल की बड़ी खबर

पश्चिम बंगाल के मामलों में सीबीआई की तरफ से एफआईआर दर्ज होने के खिलाफ राज्य सरकार की याचिका पर SC में सुनवाई जारी. ममता सरकार का कहना है कि उसने 2016 में ही सीबीआई को राज्य के मामलों में केस दर्ज करने/ रेड डालने की अनुमति वापस ले ली थी। उसके बाद भी सीबीआई एफआईआर दर्ज कर रही है। केंद्र सरकार की ओर से SG तुषार मेहता ने पश्चिम बंगाल सरकार की ओर से दायर याचिका के औचित्य पर सवाल खड़ा किया.

 

12:00 PM

CM Yogi deep fake case: योगी आदित्यनाथ के डीप फेक वीडियो केस

योगी आदित्यनाथ के डीप फेक वीडियो मामले में गिरफ्तार श्याम गुप्ता पर एक्शन हुआ है. उल्लेखनीय है कि दिनांक 1-5-24 को ट्विटर हैंडल आईडी shyamguptarpswa से माननीय मुख्यमंत्री उत्तरप्रदेश का एआई जनरेटेड एक डीप फेक वीडियो अपलोड करके वायरल किया जा रहा था जिसमे भ्रामक तथ्य फैलाकर राष्ट्रविरोधी तत्वों को बल दिया जा रहा था. जिसमें यूपी एसटीएफ़ की नोएडा यूनिट द्वारा अभिसूचना संकलित करते हुए दिनांक 1-5-24 को साइबर क्राइम थाना नोएडा में मुक़दमा 27/24 us 468, 505(2)IPC, 66 ITAct पंजीकृत कराया गया. उपरोक्त केस में आज दिनांक 2-5-24 को श्याम गुप्ता निवासी बरोला, नोएडा गौतम बुद्ध नगर को गिरफ़्तार किया गया है. अग्रिम विधिक कार्यवाही साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन नोएडा द्वारा की जा रही है.

11:45 AM

Bharatpur Breaking: भरतपुर में बवाल

भुसावर में पैट्रोल पम्प की जमीन को लेकर मचा बवाल.  दो गुट आमने-सामने भिड़े. भीड़ को तितर बितर करने के लिये पहुँचे पुलिस दल पर भीड़ ने किया पथराव. बचाव में पुलिस ने चलाई लाठियां. गुस्साए लोगों ने लगाया जाम. सड़क पर जाम लगाकर कर रहे हैं प्रदर्शन. जमीन को कब्जे को लेकर है विवाद. पैट्रोल पम्प की जमीन पर अपना हक जता रहे है सैनी समाज के लोग. घाटरी गांव के पूर्व सरपंच द्वारा लगाया जा रहा है पेट्रोल पंप. भुसावर हिंडौन मार्ग पर मचा है बवाल.

11:32 AM

Sandeshkhali news: संदेशखाली मामला

संदेशखाली मामले में सीबीआई ने कलकत्ता हाई कोर्ट को सौंपी रिपोर्ट. रिपोर्ट देखने के बाद चीफ जस्टिस ने कहा- सीबीआई जांच सही दिशा में आगे बढ़ रही है. रिपोर्ट में भूमि रिकॉर्ड के संबंध में राज्य के साथ कुछ असहयोग का भी आरोप लगाया गया। न्यायालय को राज्य से आवश्यक सहयोग की अपेक्षा है। - मुख्य न्यायाधीश की टिप्पणी.

11:03 AM

Hanumangarh news: हनुमानगढ़ ईव टीजिंग मामला

स्कूल जाते समय छात्रा का पीछा करने व छेड़छाड़ के आरोप मे कृष्ण उर्फ़ अमन और सोनू निवासी शेरेकां दोषी करार. विशिष्ट न्यायधीश पोक्सो प्रकरण मदनगोपाल आर्य ने भुगती सजा को पर्याप्त मानते हुए दोनों को किया रिहा. ट्रायल के दौरान दोनों आरोपी पांच माह जेल मे ऱह चुके है. टिब्बी थाने मे 12 अक्टूबर 2019 को बच्चीयों की मां ने छेड़छाड़, उठा ले जाने व जान से मारने की धमकी देने के आरोप मे मुकदमा दर्ज कराया था.

10:33 AM

महिला आयोग से 223 कर्मचारियों की छुट्टी, LG ने चलाया डंडा

दिल्ली के उपराज्यपाल ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दिल्ली महिला आयोग से 223 कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से नौकरी से हटा दिया है. आरोप है कि दिल्ली महिला आयोग की तत्कालीन अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने नियमों के खिलाफ जाकर बिना अनुमति के इनकी नियुक्ति की थी. एलजी के आदेश पर एक्शन हुआ है.

10:18 AM
Big breaking bettiah: बेतिया में हादसा

बेतिया डीएम दिनेश कुमार ने की अपील, खाना बनाने के समय ग्रामीण इलाके ग्रामीण रखें पानी. खाना बनाने के बाद गैस सिलेंडर करें बन्द. खाना बनाने के बाद चूल्हे की आग पानी से बुझाएं. जिला में एक महीने के अंदर हजारों घर जले. फायर बिग्रेड के लिए डीएम ने वरीय अधिकारीयों कों लिखा पत्र. आग लगी की घटना से डीएम मर्माहत. आग लगी की घटना से बचने के लिए जिला वासियो से की अपील. सैकड़ो परिवारों की बनी है सूची. जल्द मिलेगा मुवावजा.

 

 

09:34 AM

Gaza death toll: गाजा में फिलीस्तीनियों की मौत का आंकड़ा बढ़कर 34,568

हमास द्वारा संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि गाजा पट्टी में हो रहे इजरायली हमलों में मरने वाले फिलिस्तीनियों की संख्या बढ़कर 34,568 हो गई है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बीते 24 घंटों के दौरान इजरायली सेना ने 33 फिलिस्तीनियों को मार डाला और 57 अन्य घायल हो गए। इजरायल-हमास युद्ध शुरू होने के बाद से मरने वालों की कुल संख्या 34,568 हो गई और घायलों की संख्या 77,765 है। बुधवार को जारी एक बयान के मुताबिक, लगातार इजरायली हमलों और बचाव दल की कमी के बीच कुछ पीड़ित मलबे में दबे हुए हैं। हमास ने 7 अक्टूबर 2023 को इजरायल पर हमला किया था। इन हमलों में लगभग 1,200 लोग मारे गए थे और 200 से अधिक को बंधक बना लिया गया था। इसके बाद इजरायल ने गाजा में हमास के खिलाफ बड़े पैमाने पर हमला किया।

09:05 AM

Lucknow news: लखनऊ में एक्शन

लखनऊ में दुबग्गा के मदरसे से बिहार के 24 बच्चे कराए गए मुक्त. बाल आयोग की टीम ने दो कमरे के मकान में चल रहे मदरसे से बच्चों को कराया मुक्त. 5 दिन पहले बिहार से लाए गए बच्चों की उम्र 6 से 14 साल के बीच. रिहा कराए गए बच्चों को बाल कल्याण समिति के हवाले किया गया. बाल आयोग को लालनगर खेड़ा में बिना मान्यता के मदरसा चलाए जाने की मिली थी जानकारी. जीशान हाशमी के मकान पर चल रहे मदरसे का संचालन करता है इरफान. दरभंगा निवासी इरफान और सैफुल्लाह कराते हैं पढ़ाई. मदरसा संचालन में आजमगढ़ दरियापुर निवासी जीशान भी शामिल. मदरसा चला रहे इरफान सैफुल्लाह को उर्दू के अलावा हिंदी और अंग्रेजी की जानकारी तक नहीं. जनवरी में इरफान ने बनाई थी संस्था जिसमें अभी तक 3.50 लाख रुपए जकात से किए गए जमा बायलॉज में लिखा सनातन संस्कृति प्रचार के लिए.

08:36 AM

Ramban Accident Leaves One Person Dead, Several Other Injured: रामबन में सड़क हादसे में एक व्यक्ति की मौत, 11 घायल

जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक वाहन के ट्रक से टकरा जाने के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई और 11 अन्य लोग घायल हो गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि यह हादसा बुधवार देर रात उस समय हुआ जब जम्मू से श्रीनगर जा रहा एक वाहन बनिहाल के शाबानबास इलाके में सामने से आ रहे एक ट्रक से टकरा गया. उन्होंने बताया कि वाहन में केरल से आए 12 पर्यटकों समेत 16 लोग सवार थे. अधिकारियों ने बताया कि इस दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई और 11 अन्य लोग मामूली रूप से घायल हो गए. उन्होंने बताया कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

08:01 AM

Sawai Madhopur fire: सवाईमाधोपुर के बौंली स्थिति मित्रपुरा सीएचसी में भीषण आग

 शॉर्ट सर्किट के चलते मेडिसिन स्टोर का फ्रिज हुआ ब्लास्ट. आगजनी से लाखों का नुकसान. दवा वितरण कक्ष की सभी दवायें जलकर खाक, भीषण आगजनी में अस्पताल की संपत्ति को हुआ भारी नुकसान. इंचार्ज डॉ दीपक मीणा ने प्रशासन को दी सूचना. पुलिस प्रशासन व ग्रामीणों ने वैकल्पिक संसाधनों से पाया आग पर काबू. मौके पर जमा हुई ग्रामीणों की भारी भीड़.@MittalAshish123

07:40 AM

UP Accident : श्रावस्ती में हादसा

श्रावस्ती में एक तेज रफ्तार अनियंत्रित कार सड़क किनारे बैठे लोगों को रौंदते हुए पलटी। हादसे में 4 लोग गंभीर रूप से घायल। घायलों में 2 लोगों की इलाज के दौरान हुई मौत। घायलों को अस्पताल भेज मामले की जांच पड़ताल में जुटी पुलिस। हरदत्त नगर गिरन्ट थाना क्षेत्र के गिरन्ट बाजार का मामला।

07:11 AM

Kanpur triple talaq: -चलती ट्रेन में 3 तलाक
कानपुर देहात से तीन तलाक का एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है.. जहां कानपुर देहात से भोपाल जा रही एक महिला को उसके पति ने चलती ट्रेन में ही तीन तलाक दे दिया।  पीड़ित महिला ने आरोपी पति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है.

06:43 AM

Shri Krishna Janmabhoomi Case: श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह विवाद केस

श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह विवाद केस पर आज भी सुनवाई रहेगी जारी.. बुधवार को सुनवाई के दौरान हिंदू पक्ष ने रखा पक्ष.. 

06:30 AM

Jammu Kashmir: पाकिस्तानी आतंकियों के खात्मे का काउंटडाउन स्टार्ट

वहीं उधमपुर के बसंतगढ़ में भी एक ऑपरेशन चला, सर्च जारी है. वहीं आतंकियों को पकड़ने और ढेर करने के लिए अब कठुआ के बनी में भी तलाशी अभियान तेज कर दिया गया है. उम्मीद है कि जल्द ही सुरक्षा एजेंसियां इन जंगलों में छिपे 7 से ज्यादा पाकिस्तानी आतंकियों को ढेर कर देंगी. आतंकियों को मार गिराने के लिए जम्मू कश्मीर पुलिस, भारतीय सेना और सीआरपीएफ संयुक्त ऑपरेशन चला रही है. इस ऑपरेशन में हेलीकॉप्टर और UAV (unmanned aerial vehicle) का इस्तेमाल भी किया जा रहा है.

06:24 AM

Jammu Kashmir encounter samba: सांबा में आतंकी मुठभेड़

  • जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी
  • सांबा सेक्टर में घुसपैठिये को मार गिराया
  • रीगल पोस्ट के पास घुसपैठ की साज़िश नाकाम
  • सुरक्षाबलों ने की घेराबंदी, सर्च ऑपरेशन जारी

 

Trending news