Tabu Career: तब्बू के साथ भी हुआ गेम, करने वाली थीं आमिर और गोविंदा के साथ ये फिल्में मगर...
Advertisement

Tabu Career: तब्बू के साथ भी हुआ गेम, करने वाली थीं आमिर और गोविंदा के साथ ये फिल्में मगर...

Tabu Films: एक्ट्रेसों के लिए लंबी पारी खेलना कठिन होता है क्योंकि फिल्म इंडस्ट्री में पुरुषों को वर्चस्व है. हीरोइनों से नहीं पूछा जाता कि वे किस हीरो के साथ काम करना चाहती हैं, परंतु हीरो जरूर यह तय करते हैं कि पर्दे पर उनकी हीरोइन कौन होगी. जानिए तब्बू के कुछ अनुभव, जब फिल्म साइन करन के बाद उन्हें हटा दिया गया...

 

Tabu Career: तब्बू के साथ भी हुआ गेम, करने वाली थीं आमिर और गोविंदा के साथ ये फिल्में मगर...

Bollywood Politics: बॉलीवुड में इस सच्चाई से इंकार नहीं किया जा सकता कि यहां किसी फिल्म में हीरोइन के चयन में हीरो की मर्जी चलती है. यही वजह है कि कई बार नायिकाओं को ऐन मौके पर पता चलता है कि उन्हें हटाकर आखिरी समय किसी दूसरी हीरोइन को प्रोजेक्ट में ले लिया गया है. यह नई बात नहीं है और न ही सिर्फ नई हीरोइनों के साथ ऐसा होता है. बीते तीन दशक से बॉलीवुड में जमी हुईं अभिनेत्री तब्बू को भी इस तरह के अनुभव हुए हैं. अस्तित्व, विरासत और माचिस जैसी फिल्मों से लेकर हाल में भोला में दिखाई दी तब्बू के साथ भी यह हुआ कि उन्हें किसी फिल्म के लिए फाइनल कर लिया गया, परंतु आखिरी समय में उन्होंने पाया कि उनकी जगह दूसरी हीरोइन आ गई है.

पर्दे के पीछे खेल
अपने साथ हुई इस बॉलीवुड पॉलीटिक्स को लेकर तब्बू ने अपने एक मीडिया इंटरव्यू में बताया था कि 1999 में आई फिल्म मन में उन्हें आमिर खान के अपोजिट साइन कर लिया गया था. परंतु फिल्म जब आई तो उसमें मनीषा कोइराला थी. तब्बू ने इस इंटरव्यू में खुलासा किया कि निर्देशक इंद्र कुमार की इस फिल्म के लिए उन्होंने आमिर के साथ एक फोटो शूट भी किया था. सब कुछ ठीक जा रहा था परंतु इस फोटो शूट के बाद क्या हुआ, इसकी जानकारी उन्हें कभी नहीं दी गई. तब्बू ने कहा कि मुझे आमिर के साथ काम करना अच्छा लगता. हमने मान की शूटिंग शुरू होने से पहले फोटोशूट भी कराया. मुझे नहीं पता कि इसके बाद पर्दे के पीछे क्या हुआ.

आने वाली फिल्में
तब्बू ने कहा कि यह कोई सिर्फ एक मौका नहीं था. वह कई बार इस तरह की राजनीति का शिकार हुईं. उन्होंने बताया कि मन के बाद साल 2000 में आई फिल्म कुंवारा में वह गोविंदा के साथ काम करने वाली थी. लेकिन डेविड धवन की इस फिल्म में आखिर में उर्मिला मातोंडकर ने अभिनय किया. अक्सर अजय देवन की फिल्मों में दिखने वाली तब्बू का कहना है कि मेरे पास निराशा और अपमान के अपने किस्से हैं, लेकिन मुझे कभी किसी से शिकायत नहीं रही क्योंकि नेगेटिव बातें आपको कहीं नहीं ले जातीं. आमिर के साथ तब्बू किसी फिल्म में नहीं दिखीं, परंतु गोविंदा के साथ वह शिकारी (2000) और साजन चले ससुराल (1996) जैसी फिल्मों में आई थीं. 20023 में कुत्ते और भोला के बाद तब्बू विशाल भारद्वाज की खुफिया और रिया कपूर की द क्रू में नजर आएंगी.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी

 

 

Trending news