Bollywood Legend: यलगार ने रातोंरात बनाया इस एक्टर को स्टार, मगर आज जी रहा गुमनाम जिंदगी
Advertisement

Bollywood Legend: यलगार ने रातोंरात बनाया इस एक्टर को स्टार, मगर आज जी रहा गुमनाम जिंदगी

Vicky Arora: अगर आपने फिरोज खान की संजय दत्त स्टारर फिल्म यलगार देखी है, तो आपको वह युवक जरूर याद होगा जो मनीषा कोईराला के अपोजिट था. उसका नाम था, विक्की अरोड़ा. मनीष और विक्की पर फिल्माया गाना हो जाता है कैसे प्यार... आज भी देखा-सुना जाता है. मगर इस फिल्म के बाद विक्की को कोई मौका नहीं मिला. कहां है आज यह एक्टर, जानिए...

 

 

Bollywood Legend: यलगार ने रातोंरात बनाया इस एक्टर को स्टार, मगर आज जी रहा गुमनाम जिंदगी

Bollywood Actors: फिल्मों की इतिहास ऐसे कलाकारों से भरा पड़ा है, जिन्होंने अपनी एकमात्र फिल्म में पहचान बनाई. लोगों का प्यार पाया. मगर फिर किस्मत ने ऐसी पलटी मारी कि वह एक्टर कभी पर्दे पर नहीं दिखा. ऐसी ही कहानी निर्माता-निर्देशक फिरोज खान की चर्चित फिल्म यलगार (1992) में चमके विक्की अरोड़ा की है. फिरोज खान (Firoz Khan), संजय दत्त (Sanjay Dutt), मनीषा कोईराला, कबीर बेदी (Kabir bedi), नगमा स्टारर इस फिल्म में विक्की अरोड़ा का अहम रोल था. फिल्म में वह मनीषा कोईराला (Manisha Koirala) के अपोजिट थे. दोनों पर फिल्माया गया गाना, हो जाता है कैसे प्यार... खूब चर्चित हुआ था और इसे आज भी सुना जाता है.

बदल दिया असली नाम
वास्तव में विक्की अरोड़ा को यह रोल किस्मत से मिला था. फिरोज खान ने इस रोल के लिए सलमान खान, शाहरुख खान और आमिर खान तीनों से बात की थी. मगर तीनों ही संजय दत्त स्टारर फिल्म में सेकेंड लीड नहीं करना चाहते थे. ऐसे में फिरोज खान की बेटी लैला ने अपने पिता को विक्की अरोड़ा के बारे मे बताया था. विक्की लैला से दो साल सीनियर थे और अपनी हैंडसम पर्सनैलिटी की वजह से कई विज्ञापनों में काम कर चुके थे. पहली मुलाकात में विक्की ने फिरोज खान को भी इंप्रेस किया. विक्की अरोड़ा का असली नाम जयदीप अरोड़ा था, परंतु फिरोज खान ने उसे फिल्मी बनाते हुए बदल दिया.

वादा था हीरो बनाने का
फिरोज खान ने विक्की से वादा किया था कि वह उसे अपनी अगली फिल्म में बतौर लीड एक्टर फिल्म में लेंगे. कहा जाता है कि फिल्म की स्क्रिप्ट भी लिख ली गई थी, परंतु यलगार में विक्की के परफॉरमेंस और कमजोर आवाज से फिरोज खान निराश हुए. इसके बाद दोनों में कुछ अनबन हुई और वह फिल्म नहीं बन सकी. इस बीच विक्की अरोड़ा को कुछ फिल्मों के ऑफर मिले जरूर, परंतु वह फिरोज खान के साथ अनुबंध में थे और तय समय तक किसी और निर्माता की फिल्म साइन नहीं कर सकते थे. नतीजा यह कि उनका करियर लटक गया. यह भी दुर्भाग्य ही था कि फिराज खान ने जब उन्हें कॉन्ट्रेक्ट से आजाद कर दिया, तो विक्की की साइन की हुई तीन फिल्में शुरू होकर भी पूरी नहीं हुईं और डिब्बे में बंद हो गईं.

अधूरी रह गई फिल्में
जितेंद्र के साथ बुड्ढा मिल गया, विनोद खन्ना के साथ यारों का यार और मिथुन चक्रवर्ती के साथ काल निर्णय तीनों फिल्मों में विक्की थे, परंतु ये फिल्में कभी पूरी नहीं बन सकीं. विक्की ने कुछ म्यूजिक वीडियो किए और फिर गायब हो गए. फिल्मी दुनिया ने भी उन्होंने भुला दिया. परंतु विक्की एक अच्छे परिवार थे और वह बिजनेस में उतर पड़े. हालांकि बीच में यहां तक खबर उड़ी कि वह अब इस दुनिया में नहीं हैं. मगर हकीकत यह है कि विक्की मुंबई के सात बंगला, अंधेरी इलाके में रहते हैं. बिजनेस के सिलसिले में विदेश आते जाते रहते हैं. यह जरूर है कि अब उनका फिल्मों से संपर्क नहीं रहा.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी

Trending news