Bollywood Actors: कारपोरेट नौकरी छोड़ इस एक्टर ने किया स्ट्रगल, मुंबई में केमिस्ट गोडाउन में तक लगाया बिस्तर
trendingNow11514765

Bollywood Actors: कारपोरेट नौकरी छोड़ इस एक्टर ने किया स्ट्रगल, मुंबई में केमिस्ट गोडाउन में तक लगाया बिस्तर

saanand verma Story: हर कॉमेडी एक्टर की जिंदगी में कुछ ऐसे पन्ने होते हैं, जिनमें उसकी जिंदगी का स्ट्रगल छुपा रहता है. जो प्रेरित करता है. धारावाहिक भाबीजी घर पर हैं में अनोखेलाल सक्सेना बने सानंद वर्मा को भी एक्टिंग में जमने से पहले अच्छा खासा स्ट्रगल करना पड़ा. मगर वह अपने सपनों का पीछा करते रहे.

 

Bollywood Actors: कारपोरेट नौकरी छोड़ इस एक्टर ने किया स्ट्रगल, मुंबई में केमिस्ट गोडाउन में तक लगाया बिस्तर

Saanand Verma Tv Shows: बाहर से आकर मुंबई में स्ट्रगल करने वाले हर एक्टर की अपनी कहानी होती है. सानंद वर्मा एंडटीवी के कॉमेडी सीरियल भाबीजी घर पर हैं में अनोखेलाल सक्सेना बनकर आते हैं और इस रोल ने उन्हें घर-घर में पहचान दी है. इसी पहचान से उन्हें बॉलीवुड में फिल्में भी मिलीं. शो में वह अपनी बेहतरीन कॉमिक टाइमिंग के साथ सात साल से दर्शकों को गुदगुदा रहे हैं. लेकिन उनके लिए एंटरटेनमेंट की दुनिया में खुद को जमाने का यह सफर बहुत आसान नहीं था. वह एक कारपोरेट कंपनी में काम करते हुए आराम की जिंदगी बिता रहे थे. लेकिन उन्हें यही लगता था कि एक्टिंग ही मेरा असली काम बनेगी.

बेच दी कार क्योंकि...

सानंद वर्मा बताते हैं कि एक्टिंग के लिए मैंने जमी-जमाई अच्छी नौकरी छोड़ दी. मुझे याद है जब मैं मुंबई आया था, तब रहने के लिये मेरे पास कोई जगह नहीं थी. मेरे करियर के शुरुआती दिनों में मैं एक केमिस्ट की दुकान के बदबूदार गोडाउन में सोता था. ऑडिशन देने के लिये मैं मीलों पैदल चलता था. नौकरी से इस्तीफा देने के बाद मैंने अपनी कार भी बेच दी क्योंकि मैं उसे अफोर्ड नहीं कर सकता था. सानंद वर्मा का एक्टिंग का करियर विज्ञापनों से शुरू हुआ था और पहचान भले ही उन्हें भाबीजी घर पर हैं से मिली, मगर इससे पहले वह 20 से ज्यादा टेलीविजन शोज में आ चुके थे.

सात साल 1900 एपिसोड
अनोखेलाल सक्सेना के रूप में सानंद वर्मा को पहला कंटिन्यूइंग रोल मिला और वह पिछले सात साल में करीब 1900 से ज्यादा एपिसोड कर चुके हैं. सानंद कहते हैं कि अनोखेलाल सक्सेना बहुत अलग और मेरी असल जिंदगी की पर्सनैलिटी से मिलता-जुलता किरदार है. दूसरों की भावनाओं को ठेस न पहुंचाते हुए कॉमेडी करना कठिन है. मैं असल जिंदगी में भी सक्सेना की तरह एक पागल इंसान हूं और मुझे लगता है कि इसीलिये मैं इस अजीब और अलग किरदार के साथ न्याय कर सकता हूं. कम लोग जानते हैं कि सानंद अच्छे सिंगर भी हैं और रोज सुबह पांच बजे रियाज करने के लिए जागते हैं. सानंद कहते हैं कि उम्मीद है, मैं किसी दिन एक पेशेवर सिंगर की तरह परफॉर्म करके अपने प्रशंसकों का मनोरंजन करूंगा. इन दिनों सानंद वर्मा तीन वेब सीरीज में काम कर रहे हैं. इसके अलावा वह नए साल में अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा के साथ फिल्म कैप्सूल गिल में भी नजर आएंगे.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

 

Trending news