Cirkus Disaster: सर्कस का हुआ डब्बा गोल, पहले वीक में 30 करोड़ से भी कम कमाई का बज रहा ढोल
Advertisement

Cirkus Disaster: सर्कस का हुआ डब्बा गोल, पहले वीक में 30 करोड़ से भी कम कमाई का बज रहा ढोल

Ranveer Singh Flop: कोरोना के बाद के दौर में बॉलीवुड फिल्मों की पोल खुल गई है. ओटीटी ने दर्शकों की पसंद बदल दी और साथ ही उनके सामने ढेर सारे कंटेंट के विकल्प खुल गए. रोहित शेट्टी तो हिट मशीन कहे जाते थे, वह भी इस बार बुरी तरह फ्लॉप हो गए. जानिए सर्कस की कुछ कमाई भी हुई या सिर्फ घाटा...ॽ

 

 

Cirkus Disaster: सर्कस का हुआ डब्बा गोल, पहले वीक में 30 करोड़ से भी कम कमाई का बज रहा ढोल

Ranveer Singh Cirkus: सर्कस के साथ 2022 में बॉलीवुड का भाग्य अंततः सील हो गया कि यह साल बहुत खराब रहा. हालांकि सर्कस की स्थिति इतनी बुरी होगी कि फिल्म पहले हफ्ते में 30 करोड़ रुपये का भी कलेक्शन नहीं कर सकेगी, किसी ने नहीं सोचा था. अब ट्रेड के जानकार कह रहे हैं कि इस स्थिति में फिल्म का लाइफ टाइम बिजनेस 40 करोड़ के आस-पास रहेगा और फिल्म के निर्माताओं को म्यूजिक, ओवरसीज, सैटेलाइट और डिजिटल जैसे अधिकारों से लागत रिकवर करनी होगी. मजे की बात यह कि इन तमाम चीजों से लागत ही निकलेगी और फिल्म जीरो मुनाफे में रहेगी. यानी इसमें अगर रोहित शेट्टी की बीस से तीस करोड़ फीस जोड़ें तो फिल्म घाटे में कहलाएगी. फिल्म का बजट 155 से 160 करोड़ रुपये बताया जा रहा है.

शुरुआत ही थी खराब
निर्देशक रोहित शेट्टी की फिल्म 23 दिसंबर को रिलीज हुई थी और खराब एडवांस बुकिंग के बीच फिल्म की ओपनिंग देश भर में बमुश्किल 10 से 15 परसेंट थी. कई शो भी कैंसिल हुए. पहले दिन फिल्म का कलेक्शन मात्र 6.25 करोड़ रुपये था, जबकि शनिवार को फिल्म ने 6.40 करोड़ और रविवार को 7.50 करोड़ रुपये कमाए थे. इस तरह फिल्म का वीकेंड मात्र 20 करोड़ से कुछ अधिक था. यह फिल्म रोहित शेट्टी के लिए करीब एक दशक बाद पहली फ्लॉप थी. जबकि फिल्म में डबल रोल निभाने वाले रणवीर सिंह के लिए यह 83 और जयेशभाई जोरदार के बाद लगातार तीसरी फ्लॉप है.

50 करोड़ रुपये से ज्यादा घाटा
ट्रेड के आंकड़े बताते हैं कि कोरोना के बाद से बड़ी फिल्मों की स्थिति बॉक्स ऑफिस पर बहुत खराब रही है और थियेटरों से उनकी लागत नहीं निकल पाई है. ओटीटी प्लेटफॉर्मों ने भी बड़ी फिल्मों को डायरेक्ट खरीदना बंद कर दिया और रिलीज के बाद दर्शकों का रेस्पॉन्स देखकर ही वे फिल्म का सौदा करते हैं. ऐसे में फिल्मों की कमाई या मुनाफा घट गया है. बड़े बजट की वजह से ही कोरोना के बाद रिलीज हुई धाकड़ और 83 जैसी फिल्मों के निर्माताओ को 50 करोड़ रुपये से ज्यादा का नुकसान उठाना पड़ा. सर्कस के बारे में अनुमान है कि दुनिया भर से इसकी कमाई के मात्र 25 करोड़ रुपये ही निर्माता तक पहुंचेंगे. जबकि डिजिटल, सैटेलाइट और म्यूजिक से 135 करोड़ रुपये आ सकते हैं. ऐसे में फिल्म ही लागत ही निकल पाएगी. फिल्म में दो-ढाई लगाने के बाद भी निर्माता रोहित शेट्टी को मुनाफा कुछ नहीं होगा.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

 

 

Trending news