Christmas 2022: क्रिसमस पर रणवीर सिंह को दूसरी बार लगा करंट, जानिए इससे पहले कब हुआ था ऐसा
Advertisement

Christmas 2022: क्रिसमस पर रणवीर सिंह को दूसरी बार लगा करंट, जानिए इससे पहले कब हुआ था ऐसा

Christmas Release Cirkus: फिल्म इंडस्ट्री में किसी सितारे के लिए ईद का महीना अच्छा रहता है तो कोई दिवाली पर फिल्म लाना शुभ मानता है. रणवीर सिंह का करियर ग्राफ देखें तो उनकी रिलीज फिल्मों के लिए दिसंबर का महीना महत्वपूर्ण रहा है. लेकिन इसी दिसंबर ने उन्हें बड़े झटके भी दिए हैं.

 

Christmas 2022: क्रिसमस पर रणवीर सिंह को दूसरी बार लगा करंट, जानिए इससे पहले कब हुआ था ऐसा

Ranveer Singh Christmas Releases: दिसंबर से रणवीर सिंह के फिल्मी करियर का खास कनेक्शन है. इसी महीने में उनका बॉक्स ऑफिस करियर शुरू हुआ था. उनकी डेब्यू फिल्म बैंड बाजा बारात दिसंबर 2010 में रिलीज हुई थी. तारीख थी, 10 दिसंबर. उनकी दूसरी फिल्म भी ठीक साल भर बाद लेडीज वर्सेज रिक्की बहल नौ दिसंबर, 2011 को रिलीज हुई. ये दोनों फिल्में यशराज फिल्म्स ने प्रोड्यूस की थीं और इनका बॉक्स ऑफिस नतीजा औसत आया था. तब मान लिया गया था कि रणवीर सिंह के रूप में बॉलीवुड में एक सितारे ने कदम रख दिया है और यह लंबी रेस का घोड़ा बनेगा. हुआ भी यही. रणवीर को बॉलीवुड में आए बारह साल हो चुके हैं.

दिसंबर का बॉक्स ऑफिस

दिसंबर से रणवीर के करियर का कनेक्शन इसलिए भी स्पेशल हो जाता है कि उनके करियर की सिर्फ पहली दो ही नहीं, बल्कि सात फिल्में साल के आखिरी महीने में रिलीज हुई हैं. अभी तक उनका करियर 15 फिल्मों का हैं, जिनमें से करीब आधी दिसंबर में बॉक्स ऑफिस पर आई हैं. खास बात यह कि आम तौर पर उन्हें दिसंबर में नतीजे भी अच्छे मिले हैं. बैंड बाजा बारात और लेडीज वर्सेज रिक्की बहल के अतिरिक्त बाजीराव मस्तानी (2015/हिट), बेफिक्रे (2016/औसत) और सिंबा (2018/ब्लॉकबस्टर) तक रणवीर के लिए दिसंबर का महीना कभी खराब नतीजे नहीं लाया. लेकिन इसके बाद स्थिति बदल गई.

सफर नाकामी का
शुक्रवार 23 दिसंबर को क्रिसमस पर रिलीज हुई सर्कस तो बीते दस साल में रणबीर के लिए सबसे खराब बॉक्स ऑफिस ओपनिंग लेकर आई और इस पर फ्लॉप का खतरा मंडरा रहा है, लेकिन पिछले साल भी रणवीर के लिए क्रिसमस खुशनुमा खबर लेकर नहीं आया था. पिछले साल 24 दिसंबर को निर्देशक कबीर खान की महत्वाकांक्षी फिल्म 83 रिलीज हुई थी और वह भी बॉक्स ऑफिस डिजास्टर साबित हुई थी. वहां से जो नाकामी का सफर शुरू हुआ तो इस साल रुकता नहीं दिखा. यशराज फिल्म्स की जयेशभाई जोरदार भी इस साल मई में रिलीज हुई और रणवीर सिंह के खाते में एक फ्लॉप के रूप में दर्ज हो गई. वास्तव में सर्कस के रूप में रणवीर के करियर में यह दूसरा मौका है, जब क्रिसमस पर रिलीज फिल्म ने जोरदार का झटका दिया है. उन्हें नाकामी का करंट लगा है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

 

Trending news