Taj Trailer: इस ट्रेलर में है मुगलिया ताज के खून-खराबे की कहानी, कुछ बातें अनजानी तो थोड़ी हैं जानी-पहचानी
Advertisement

Taj Trailer: इस ट्रेलर में है मुगलिया ताज के खून-खराबे की कहानी, कुछ बातें अनजानी तो थोड़ी हैं जानी-पहचानी

Mughal History: हिंदुस्तान में मुगल साम्राज्य की कहानी दिखाने वाली वेब सीरीज ताजः डिवाइडेड बाय ब्लड का ट्रेलर रिलीज हुआ है. रिलीज डेट भी आ गई है. सीरीज में बादशाह अकबर और उसके बेटों की कहानी दिखाई जा रही है. यहां मुगल शहजादों के साथ बादशाह के भी कई राज पर से पर्दा उठेगा.

 

Taj Trailer: इस ट्रेलर में है मुगलिया ताज के खून-खराबे की कहानी, कुछ बातें अनजानी तो थोड़ी हैं जानी-पहचानी

Taj-Divided By Blood On OTT: जी5 की वेबसीरीज ताज: डिवाइडेड बाय ब्लड के अनाउंसमेंट के साथ ही इसका इंतजार किया जा रहा था. अब ओटीटी ने सीरीज का ट्रेलर लॉन्च कर दिया है. बड़ी स्टार कास्ट और बजट के साथ भव्य सीरीज अगले महीने रिलीज होगी. नसीरुद्दीन शाह, अदिति राव हैदरी, असीम गुलाटी, राहुल बोस, संध्या मृदुल, ताहा शाह, शुभम मेहरा, जरीना वहाब, शिवानी तंसकाले, सुबोध भावे और अयम मेहता जैसे नाम इसमें शामिल हैं. ट्रेलर को दर्शक पसंद कर रहे हैं और उन्हें इस सीरीज की रिलीज का इंतजार है. ताजः डिवाइडेड बाय ब्लड तीन मार्च को रिलीज होने के लिए तैयार है.

उत्तराधिकार की जंग
ताजः डिवाइडेड बाय ब्लड की कहानी अकबर के जमाने से शुरू होती है. ट्रेलर से पता चलता है कि अकबर की उम्र हो चली है और वह अपने उत्तराधिकारी की तलाश में है. अकबर का रोल नसीरूद्दीन शाह निभा रहे हैं. अकबर अपने बेटों को साफ कह देता है कि वह सबसे बड़े बेटे को सिंहासन पर बैठाने की परंपरा का पालन नहीं करेगा. उसे एक योग्य उम्मीदवार की तलाश में है, जो कुशलतापूर्वक राज्य पर शासन करे. इससे राजकुमारों के बीच युद्ध शुरू हो जाता है. हरेक अपने भाई-बहनों को मारकर राजगद्दी पर कब्जा करना चाहता है. लेकिन कुछ ऐसे भी हैं, जो अपनी ऐशो-आराम की जिंदगी में खुश है.

बोल्ड सीन भी
ट्रेलर से पता चलता है कि इसमें कुछ बोल्ड सीन भी हैं. इसमें राजकुमार समलैंगिक संबंध में भी लिप्त दिखाए गए हैं. दर्शक इससे गेम ऑफ थ्रोन्स जैसी उम्मीद कर रहे हैं. ट्रेलर में इस कहानी की भव्यता साफ नजर आती है. ट्रेलर में आपको अकबर, सलीम और अनारकली की कहानी भी नजर आएगी. सीरीज में अनारकली के किरदार में अदिति राव हैदरी नजर आएंगी. उल्लेखनीय है कि साल 2021 में ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी हॉटस्टार पर वेब सीरीज द एंपायर का पहला सीजन आया था. जिसमें हिंदुस्तान में मुगल साम्राज्य की नींव डालने वाले बाबर की कहानी दिखाई गई थी. मगर एलेक्स रदरफोर्ड के उपन्यास द एंपायर ऑफ मुगल पर आधारित सीरीज के पहले सीजन के बाद आगे की कोई खबर नहीं आई. ऐसे में ताजः डिवाइडेड बाय ब्लड उन दर्शकों को आकर्षित कर रहा है, जो भारत में मुगल सल्तन की कहानी की अंदरूनी साजिशों की कहानी देखना चाहते हैं. दिलचस्प बात यह है कि बीते जमाने के बॉलीवुड स्टार धर्मेंद्र इस सीरीज के साथ ओटीटी पर डेब्यू कर रहे हैं. वह सीरीज में शेख सलीम चिश्ती की भूमिका में होंगे.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news