NEET PG 2023 Updates: नीट पीजी की सुनवाई पर आया बड़ा अपडेट, जानिए अब क्या करना है?
Advertisement

NEET PG 2023 Updates: नीट पीजी की सुनवाई पर आया बड़ा अपडेट, जानिए अब क्या करना है?

NEET PG 2023 Postponement Updates: मेडिकल के अभ्यर्थियों ने मांग की है कि प्रवेश परीक्षा अप्रैल या मई तक के लिए टाल दी जाए. नीट पीजी की परीक्षा 5 मार्च को होनी है.

NEET PG 2023 Updates: नीट पीजी की सुनवाई पर आया बड़ा अपडेट, जानिए अब क्या करना है?

NEET PG 2023 Postponement Supreme Court Hearing: सुप्रीम कोर्ट ने आज नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट- पोस्ट ग्रेजुएट (NEET PG) 2023 को स्थगित करने की याचिका पर सुनवाई की. हालांकि, कोई फैसला नहीं लिया गया, क्योंकि बेंच ने याचिका पर सोमवार को आगे सुनवाई करने का फैसला किया है. परीक्षा को स्थगित करने की मांग को लेकर उम्मीदवार और FAIMA प्रतिनिधि पिछले कुछ हफ्तों से विरोध कर रहे हैं. 

NEET PG 5 मार्च को आयोजित होने वाला है. उसी के लिए रिजल्ट 31 मार्च तक अस्थायी रूप से उपलब्ध होगा. हालांकि, FAIMA (ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन का संघ) और कैंडिडेट्स का दावा है कि यदि प्रवेश परीक्षा और काउंसलिंग के बीच का समय है कम नहीं होता है, तो यह उम्मीदवारों के लिए समय की बर्बादी का कारण बनेगा. 

एनबीई ने दावा किया है कि नीट पीजी 2023 2 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स के लिए 800 से ज्यादा सेंटर्स पर आयोजित किया जाएगा. पीठ ने एनबीई की ओर से अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल ऐश्वर्या भट की उपस्थिति के मामले को पारित कर दिया है.

एनबीई ने दावा किया है कि सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं और 2 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स के लिए 800 से ज्यादा सेंटर्स पर परीक्षा आयोजित की जानी है. एनबीई के मुताबिक शैक्षणिक सत्र जुलाई 2023 में या काउंसलिंग के बाद जल्द से जल्द शुरू करने की प्लानिंग है.

एनबीई दावा कर रहा है कि परीक्षा को स्थगित करने से रजिस्टर्ड कैंडिडेट्स के साथ-साथ परीक्षा की मेजबानी करने वाले अधिकारियों को भी परेशानी होगी. परीक्षा की तारीख पहले से ही 6 महीने पहले तय की गई थी और इस संबंध में एक नोटिस 16.09.2022 को एनबीई की वेबसाइट पर डाला गया था. शुरुआत में, जब इंटर्नशिप पूरा करने की कट-ऑफ तारीख 31 मार्च 2023 थी, तो 2 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स ने पहले ही परीक्षा के लिए रजिस्टर करा लिया था और परीक्षा की तारीख के बारे में कोई आपत्ति नहीं की थी.

नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news